24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeMP Chunav List: बीजेपी की पहली लिस्ट में दिखा परिवारवाद।

MP Chunav List: बीजेपी की पहली लिस्ट में दिखा परिवारवाद।

MP Chunav List: Assembly elections in Madhya Pradesh are round the corner, BJP has released its first list.

MP Chunav List: मध्यप्रदेश में विधानसभा चुनाव नज़दीक हैं इसको लेकर बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट जारी कर दी हैं इस लिस्ट में मध्यप्रदेश की 39 विधानसभा सीटों के लिए नाम घोषित किए गए है. इस लिस्ट में मध्यप्रदेश की 39 विधानसभा सीटों के लिए नाम घोषित किए गए हैं। पहली लिस्ट में बीजेपी ने कई नेताओं के रिश्तेदार को टिकट दिए हैं। बीजेपी परिवारवाद के खिलाफ लगातार हमला बोलती है, लेकिन उसकी लिस्ट में कई चेहरे ऐसे हैं जो दिग्गज नेताओं के रिश्तेदार हैं। बीजेपी की पहली लिस्ट में बेटा, चाचा, भतीता और बहू को टिकट दिया गया है।

Screenshot 2023 08 19 at 4.12.48 PM
MP Chunav List: बीजेपी की पहली लिस्ट में दिखा परिवारवाद। 4

MP Chunav List: सूत्रों की मानें तो बताया जा रहा हैं कि सर्वे के मुताबिक़ बीजेपी की जो सीटें कमज़ोर थी सिर्फ उन्हीं सीटों पर उम्मीदवार घोषित किये गए हैं साथ ही यह भी माना जा रहा कि बीजेपी कमजोर सीटों पर एक और लिस्ट चुनाव की घोषणा से पहले जारी कर सकती है।

कई नेताओं के रिश्तेदारों को मिला टिकट

MP Chunav List: मध्यप्रदेश की बात करें तो बीजेपी ने भोपाल मध्य से ध्रुव नारायण सिंह को उम्मीदवार बनाया है। ध्रुवनारायण सिंह, पूर्व सीएम गोविंद नारायाण सिंह के बेटे हैं। उनके बड़े भाई हर्ष सिंह भी विधायक और मंत्री रह चुके हैं। मौजूदा समय की बात करें तो ध्रुवनारायण सिंह के भतीजे विक्रम सिंह सतना जिले की रामपुर बघेलान सीट से विधायक हैं। ध्रुव नारायण सिंह, केन्द्रीय मंत्री नरेन्द्र सिंह तोमर के समधि हैं।

Screenshot 2023 08 19 at 4.12.21 PM
MP Chunav List: बीजेपी की पहली लिस्ट में दिखा परिवारवाद। 5

इस दिग्गज नेता की बहु को मिला टिकट

MP Chunav List: संबलगढ़ विधानसभा सीट से बीजेपी ने सरला रावत को टिकट दिया है। सरला रावत, बीजेपी के सीनियर लीडर मेहरबान सिंह की पुत्रबधू हैं। मेहरबान सिंह भी संबलगढ़ विधानससभा सीट से विधायक रह चुके हैं। हालांकि बीमारी के कारण 2019 में मेहरबान सिंह का निधन हो गया था।

भतीजे को भी मिला टिकट
MP Chunav List: बीजेपी ने अपनी पहली लिस्ट में कुक्षी विधानसभा सीट के लिए भी उम्मीदवार उतारा है। कुक्षी विधानसभा सीट से जयदीप पटेल को उम्मीदवार बनाया गया है। जयदीप पटेल, पूर्व मंत्री रंजना बघेल के भतीजे हैं। रंजना बघेल बीजेपी की सीनियर लीडर है। बंडा विधानसभा सीट से बीजेपी ने वीरेन्द्र सिंह लंबरदार को उम्मीदवार बनाया है। लंबरदार पूर्व सांसद शिवराज सिंह लोधी के बेटे हैं।

Screenshot 2023 08 19 at 4.12.13 PM 1
MP Chunav List: बीजेपी की पहली लिस्ट में दिखा परिवारवाद। 6

पूर्व विधायक के बेटे को भी मिला टिकट
MP Chunav List: महाराजपुर विधानसभा सीट से बीजेपी ने पूर्व मंत्री मानवेन्द्र सिंह के बेटे कामाख्या प्रताप सिंह तो उम्मीदवार बनाया है। वहीं, जबलपुर जिले की बरगी विधानसभा सीट से बीजेपी ने नीरज ठाकुर को उम्मीदवार बनाया है। बरगी विधानसभा सीट से नीरज की मां प्रतिमा सिंह भी विधायक रह चुकी हैं।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/arvind-kejriwal-in-chattisgarh-today/