24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeMP Chunav Uma Bharti: देश के इतने बड़े कार्यक्रम में उमा भारती को...

MP Chunav Uma Bharti: देश के इतने बड़े कार्यक्रम में उमा भारती को नहीं किया गया आमंत्रित।

MP Chunav Uma Bharti: BJP strong leader Uma Bharti is angry with her party these days.

MP Chunav Uma Bharti: मध्यप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी की कद्दावर नेता उमा भारती इन दिनों अपनी पार्टी से नाराज़ हों गयी हैं. इस नाराज़गी की वजह जन आशीर्वाद यात्रा में उनकी पूछ न होना हैं। जिसके बाद वो नाराज़ हो गयी हैं और आशीर्वाद यात्रा का बहिस्कार करने की बात कर रहीं हैं.

Screenshot 2023 09 04 183045
MP Chunav Uma Bharti: देश के इतने बड़े कार्यक्रम में उमा भारती को नहीं किया गया आमंत्रित। 2

आशीर्वाद यात्रा पर उमा भारती ने क्या कहा ?

MP Chunav Uma Bharti: उमा भारती ने जन आशीर्वाद यात्रा को बहिष्कार करने का फैसला किया है। उन्होंने ऐलान कर दिया है कि मैं इसमें शामिल नहीं होऊंगी। मुझे न्यौता नहीं मिला है। उमा भारती पार्टी से इस हद तक नाराज हैं कि उन्होंने जन आशीर्वाद यात्रा के 25 सितंबर को होने वाले समापन समारोह में भी नहीं जाने की घोषणा कर दी है। समापन समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भी शामिल होने की संभावना है।

MP Chunav Uma Bharti: बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने बीते दिन राज्य के सतना जिले से पहली जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ किया था। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह सोमवार को राज्य के नीमच से दूसरी जन आशीर्वाद यात्रा का शुभारंभ करने जा रहे हैं। बीजेपी मध्य प्रदेश में अपनी सरकार के कार्यकाल की उपलब्धियों को राज्य में जन-जन तक पहुंचाने और कांग्रेस पर तीखा निशाना साधने के लिए एक रणनीति के तहत राज्य में जन आशीर्वाद यात्रा निकालने का निर्णय लिया है। 3 से 6 सितंबर के बीच राज्य के विभिन्न क्षेत्रों से इस तरह की पांच ‘जन आशीर्वाद यात्रा’ निकाली जानी है, जिसका समापन 25 सितंबर को होना है।

बता दें कि ये यात्रा लगभग 10 हजार किमी से अधिक की दूरी तय करेगी। राज्य के लगभग सभी विधानसभाओं को भी कवर करेगी। देश की इस महत्वपूर्ण यात्रा में निमंत्रण न मिलने पर नाराजगी जताते हुए उमा भारती ने सोमवार सुबह ट्विटर पर कहा कि मुझे जन आशीर्वाद यात्रा के प्रारंभ में निमंत्रण नहीं मिला, यह सच्चाई है कि ऐसा मैंने कहा है, लेकिन निमंत्रण मिलने या ना मिलने से मैं कम ज्यादा नहीं हो जाती। हां, अब यदि मुझे निमंत्रण दिया गया तो मैं कहीं नहीं जाऊंगी। ना प्रारंभ में ना 25 सितंबर के समापन समारोह में।

MP Chunav Uma Bharti: उसके बाद भारती ने एक और ट्वीट किया जिसमे उन्होंने सीएम शिवराज की तारीफ करते हुए कहा कि शिवराज के प्रति सम्मान और उनके मन में मेरे प्रति स्नेह की डोर अटूट और मज़बूत है। शिवराज जब और जहां मुझे चुनाव प्रचार करने के लिए कहेंगे, मैं उनका मान रखते हुए उनकी बात मानकर चुनाव प्रचार कर सकती हूं।

उमा ने नेताओं के होटल में रुकने पर भी अप्पत्ति जताई उन्होंने कहा कि शादियों की फिजूल खर्ची और हमारे नेताओं का 5 स्टार होटलों में रुकना इसको मैं शुरू से ही गलत मानती हूं। मोदी भी इस तरह की जीवनशैली को सख्त नापसंद करते हैं। मैं आगे भी ये बातें कहती रहूंगी। हम गांधी, दीनदयाल और मोदी की सीखों की अनदेखी नहीं कर सकते।

हालांकि उमा भारती ने पार्टी का नुकसान नहीं होने का दावा करते हुए यह भी लिखा कि जिनके खून पसीने से यह बीजेपी बनी है। वे उन लोगों में से हैं और पार्टी का कभी नुकसान नहीं करेंगी।

MP Chunav Uma Bharti: उमा ने चुनाव लड़ने की बात का भी खुलासा करते हुए कहा कि मेरे ऑफिस से मीडिया जगत के बहुत सारे लोग पूछ रहे हैं कि सोशल मीडिया में एक सूची वायरल हो रही है, क्या उमा भारती ने बीजेपी के उम्मीदवारों के नाम की सूची लिखित में पार्टी को भेजी है? मैंने निश्चित रूप से केंद्र और राज्य के नेताओं से मध्य प्रदेश के सभी 230 विधानसभा उम्मीदवारों पर विचार विमर्श किया है। इसलिए मुझे कोई सूची लिखकर देने की जरूरत कहां है, हां, मेरी चर्चा में यह नाम भी शामिल रहे हैं, बीजेपी का हर उम्मीदवार मेरा है।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/minister-aatishi-has-expressed-his-displeasure-over-not-receiving-salary/