Tuesday, May 21, 2024
37.1 C
New Delhi

Rozgar.com

37.1 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsIndian Wells: में वापसी करेंगे नडाल, पहला मुकाबला 'मिसाइल मैन' राओनिक...

Indian Wells: में वापसी करेंगे नडाल, पहला मुकाबला ‘मिसाइल मैन’ राओनिक से।

Nadal will return to Indian Wells.

  • इंडियन वेल्स में वापसी करेंगे नडाल, पहला मुकाबला ‘मिसाइल मैन’ राओनिक से
  • राफेल नडाल को परिबा ओपन के पहले दौर में कनाडा के पूर्व फाइनलिस्ट मिलोस राओनिक से भिड़ना है
  • सुमित नागल इंडियन वेल्स में पदार्पण पर जीते

इंडियन वेल्स
Indian Wells: तीन बार के चैंपियन स्पेन के राफेल नडाल को परिबा ओपन के पहले दौर में कनाडा के पूर्व फाइनलिस्ट मिलोस राओनिक से भिड़ना है, क्योंकि साल के पहले एटीपी मास्टर्स 1000 का ड्रा निकाला गया है।

Indian Wells: नडाल, जो इंडियन वेल्स टेनिस गार्डन की अपनी आखिरी यात्रा के दौरान 2022 में फाइनल में पहुंचे थे, सीजन के पहले सप्ताह में ब्रिस्बेन में एटीपी 250 के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने के बाद, वर्ष की अपनी दूसरी उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

Indian Wells: कूल्हे की चोट के कारण 11 महीने के अंतराल के बाद, 37 वर्षीय स्पैनियार्ड ने जनवरी की शुरुआत में दौरे पर वापसी की, ब्रिस्बेन में दो मैच जीते, फिर एक के दौरान उनके बाएं कूल्हे के पास की मांसपेशी में हल्की चोट लग गई जिसमें उन्हें जॉर्डन थॉम्पसन से क्वार्टर फाइनल में हार का सामना करना पड़ा।

Indian Wells: 22 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन,  लास वेगास में नेटफ्लिक्स स्लैम में हमवतन कार्लोस अल्काराज के साथ रोमांचक मुकाबले के बाद, 11वीं बार 33 वर्षीय कनाडाई का सामना करेंगे और दूसरी बार गुरुवार शाम को इंडियन वेल्स में भिड़ेंगे।

Indian Wells: यह नडाल की 16वीं इंडियन वेल्स उपस्थिति होगी जहां उन्होंने कोचेला वैली में तीन खिताब और दो फाइनल के साथ 59-11 का रिकॉर्ड बनाया है।

Indian Wells: नडाल, जो वर्तमान में नंबर 652वें पर हैं, ने इस सीज़न में अपने शानदार करियर को संभावित रूप से समाप्त करने की बात कही है, और यह इंडियन वेल्स में उनकी आखिरी उपस्थिति हो सकती है।

Indian Wells: पूर्व विश्व नंबर 3 राओनिक, जो नडाल की तरह एच्लीस की चोट और पैर की टूटी उंगली के कारण लगभग दो पूर्ण सीज़न (जुलाई 2021 से जून 2023 तक) नहीं खेल पाए, दक्षिणी कैलिफोर्निया में अपनी नौवीं उपस्थिति दर्ज कराएंगे।

Indian Wells: अपनी बैलिस्टिक सर्विस के कारण “द मिसाइल” उपनाम से मशहूर कनाडाई खिलाड़ी 2016 में फाइनल के साथ-साथ दो अन्य सेमीफाइनल में पहुंचे और 2011 में इंडियन वेल्स में पदार्पण के बाद से उन्होंने 23-8 का लाइफटाइम रिकॉर्ड बनाया है।

Indian Wells: शीर्ष वरीयता प्राप्त नोवाक जोकोविच, 2019 के बाद इंडियन वेल्स में अपनी पहली उपस्थिति बना रहे हैं और विश्व नंबर 69 ऑस्ट्रेलियाई अलेक्जेंडर वुकिक या क्वालीफायर के खिलाफ शुरुआत करेंगे।

Indian Wells: सर्बियाई महान को कैस्पर रुड या ह्यूबर्ट हर्काज़ के साथ संभावित क्वार्टर फाइनल से पहले चौथे दौर में या तो अमेरिकी टॉमी पॉल या नवनिर्मित एटीपी 500 दुबई चैंपियन उगो हम्बर्ट से भिड़ने की संभावना है।

Indian Wells: गत चैंपियन और दूसरी वरीयता प्राप्त स्पेन के कार्लोस अल्काराज , जो पीएटीपी लाइव रैंकिंग में नंबर 3 पर टूर्नामेंट शुरू कर रहे हैं, को पहले दौर में नेक्स्टजेनएटीपी फ्रेंचमैन लुका वान एश या 23 वर्षीय इतालवी माटेओ अर्नाल्डी के साथ मुकाबला करना होगा।

Indian Wells: स्पैनियार्ड को तीसरे दौर में फेलिक्स ऑगर-अलियासिमे से, क्वार्टर फाइनल में छठी वरीयता प्राप्त अलेक्जेंडर ज्वेरेव या बैक-टू-बैक एकापुल्को चैंपियन एलेक्स डी मिनौर से और सेमीफाइनल में सिनर से भिड़ने की संभावना है।

सुमित नागल इंडियन वेल्स में पदार्पण पर जीते

इंडियन वेल्स
 Indian Wells: भारतीय टेनिस स्टार सुमित नागल ने इंडियन वेल्स मास्टर्स में पहली बार खेलते हुए अमेरिका के वाइल्ड कार्डधारी स्टेफान डोस्टानिच को सीधे सेटों में हराया। नागल ने क्वालीफाइंग के पहले दौर में 6.2, 6.2 से जीत दर्ज की।

Indian Wells: आठवीं वरीयता प्राप्त नागल को जीतने में 68 मिनट लगे। उन्होंने आखिरी क्वालीफाइंग दौर में पहुंचकर दस रैंकिंग अंक और 14400 डॉलर पुरस्कार सुनिश्चित कर लिया। इस साल वह आस्ट्रेलियाई ओपन के दूसरे दौर में पहुंचने वाले एक दशक में पहले भारतीय पुरूष एकल खिलाड़ी बने थे। उन्होंने चेन्नई चैलेंजर्स खिताब भी जीता लेकिन पुणे और दुबई में हार गए। अब दूसरे दौर में उनका सामना कोरिया के सियोंग चान हांग से होगा।

सिर में चोट लगने से पाकिस्तानी जूडो खिलाड़ी की मौत

कराची
 Indian Wells: पाकिस्तान के खैबर पख्तूंख्वा की एक युवा महिला मुक्केबाज की प्रतिस्पर्धा के दौरान सिर में चोट लगने से मौत हो गई। बीस वर्ष की फिजा शेर अली को मरदान में यूथ टैलेंट हंट के दौरान 44 किलोवर्ग के मुकाबले में सिर में चोट लगी थी।

Indian Wells: पाकिस्तान जूडो महासंघ के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘वह पेशावर में बीएस प्रथम वर्ष की छात्रा थी और ट्रायल के लिये मरदान आई थी। वह इस खेल में नई थी।” उन्होंने बताया कि वह मैच के दौरान तुरंत गिर गई और फिर उठ नहीं सकी। उसे अस्पताल ले जाया गया लेकिन उसकी जान नहीं बच सकी। इससे कुछ दिन पहले ही 16 वर्ष की एक टेनिस खिलाड़ी की भी आईटीएफ जूनियर मैच के दौरान दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई थी।