17.9 C
New Delhi
Thursday, February 22, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeNational Film Awards 2023: अल्लू अर्जुन बने बेस्ट एक्टर, तो आलिया भट्ट-कृति...

National Film Awards 2023: अल्लू अर्जुन बने बेस्ट एक्टर, तो आलिया भट्ट-कृति सेनन को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड। 

National Film Awards 2023: 69th National Film Awards have been announced.

National Film Awards 2023: 69वें नेशनल फिल्म अवॉर्ड की अनाउंसमेंट हो गई है. पुष्पा- द राइज एक्टर अल्लू अर्जुन का जलवा कायम है. वहीं आलिया भट्ट-कृति सेनन ने भी बाजी मार ली है. एक्टर अल्लू अर्जुन को पुष्पा- द राइज के लिए बेस्ट एक्टर का अवॉर्ड मिला है. वहीं आलिया भट्ट को गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए और कृति सेनन को मिमी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है.

Screenshot 2023 08 25 at 11.31.59 AM
National Film Awards 2023: अल्लू अर्जुन बने बेस्ट एक्टर, तो आलिया भट्ट-कृति सेनन को मिला बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड।  2

‘पुष्पा की चली आंधी’

National Film Awards 2023: पुष्पा- द राइज पार्ट 1, 2021 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म ने रिलीज के बाद ही धमाल मचा दिया था. हर किसी की जुबान पर सिर्फ पुष्पा भाई का नाम था. इस फिल्म में एक्टर अल्लू अर्जुन ने लीड रोल निभाया था. फिल्म में वो एक्ट्रेस रश्मिका मंदाना के साथ रोमांस करते नजर आए थे. फिल्म के हिंदी वर्जन ने ही 100 करोड़ क्लब में एंट्री कर ली थी. फिल्म के गाने भी चार्टबस्टर थे.

अल्लू अर्जुन की पॉपुलर फिल्मों की बात करें तो इसमें Ala Vaikunthapurramuloo, Rudhramadevi, Arya, Race Gurram, Parugu जैसी फिल्में शामिल हैं.

गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए आलिया भट्ट को मिला अवॉर्ड 

National Film Awards 2023: आलिया भट्ट ने फिल्म गंगूबाई काठियावाड़ी के लिए बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड अपने नाम किया है. संजय लीला भंसाली की ये फिल्म 2022 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में आलिया ने मुंबई क्वीन ऑफ माफिया गंगूबाई काठियावाड़ी का किरदार निभाया था. फिल्म ने 129 करोड़ का बिजनेस किया था.

मिमी बन कृति सेनन ने जीता दिल

National Film Awards 2023: एक्ट्रेस कृति सेनन को भी बेस्ट एक्ट्रेस का अवॉर्ड मिला है. उन्होंने फिल्म मिमी के लिए ये अवॉर्ड हासिल किया है. ये 2021 में रिलीज हुई थी. इसे लक्ष्मण उटेकर ने डायरेक्ट किया था. फिल्म में कृति सेनन के रोल को काफी सराहा गया था. बता दें कि पंकज त्रिपाठी ने भी मिमी के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का खिताब जीता है. 

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/chandrayaan-3-movie-announced/