Tuesday, May 28, 2024
44 C
New Delhi

Rozgar.com

38.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

गोवा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के बढ़ते मामलों के बीच, डीजीपी ने आगाह किया, अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने से बचें

पणजी तटीय राज्य गोवा में धार्मिक भावनाओं को ठेस पहुंचाने के बढ़ते मामलों के बीच पुलिस महानिदेशक जसपाल सिंह ने मंगलवार को लोगों से अपमानजनक...
HomeTechnologyGoogle Maps: में नए अपडेट्स: यातायात को और सरल बनाने की कोशिश

Google Maps: में नए अपडेट्स: यातायात को और सरल बनाने की कोशिश

Google Maps New Updates.

Google Maps: में जल्द ही नए फीचर्स आने वाले हैं, जिनमें से एक ये भी है कि अब गूगल मैप्स किसी भी बिल्डिंग का गेट या एग्जिट ढूंढने में आपकी मदद करेगा. ये फीचर आपको ये बताकर रास्ता बताएगा कि इमारत में कहां से घुसना है और कहां से निकलना है, ताकि आप बिना किसी परेशानी के गूगल मैप्स की मदद से अपनी मंजिल तक पहुंच सकें.

Google Maps: वर्जन 11.17.0101 में दिख रहा

Google Maps: कई बार ऐसा हुआ होगा कि आप गूगल मैप्स इस्तेमाल करके किसी जगह पहुंचे हैं, मगर वो गेट गलत साइड में निकला या फिर किसी दूसरी ही गली में.  ऐसी परेशानी को दूर करने के लिए, गूगल एक नया फीचर लाने की कोशिश कर रहा है. ये फीचर आपको किसी भी इमारत का सही गेट ढूंढने में मदद करेगा.

Google Maps: एंड्रॉयड पुलिस की खबर के अनुसार, अभी गूगल इस फीचर को टेस्ट कर रहा है. टेस्टिंग के दौरान ये फीचर कुछ ही लोगों के लिए गूगल Pixel 7a फोन पर मौजूद Google Maps वर्जन 11.17.0101 में दिखाई दे रहा है. इस फीचर में, जब आप किसी खास जगह को चुनते हैं, तो नक्शे पर वहां के सही एंट्रेंस और एग्सिट गेट का एक निशान दिखाई देगा.

चल रही है टेस्टिंग

Google Maps: रिपोर्ट के मुताबिक, जब आप किसी जगह को चुनकर मैप को ज़ूम इन करते हैं, तो सही गेट एक सफेद सर्कल और उसमें बने एंट्री के निशान से दिखाया जाएगा. इससे आपको ये पता चल जाएगा कि इमारत में कहां से एंटर करना है और कहां से निकलना है. अच्छी बात ये है कि ये फीचर अभी कई तरह की इमारतों पर, जैसे होटल, सुपरमार्केट और रेस्टोरेंट पर टेस्ट किया जा रहा है. हालांकि, ये फीचर अभी हर जगह पर काम नहीं कर रहा है क्योंकि गूगल अभी भी जरूरी जानकारी इकट्ठी कर रहा है.