Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsक्रिकेट टीम के दौरे से पहले पाकिस्तान पहुंचा न्यूजीलैंड का सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल

क्रिकेट टीम के दौरे से पहले पाकिस्तान पहुंचा न्यूजीलैंड का सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल

क्रिकेट टीम के दौरे से पहले पाकिस्तान पहुंचा न्यूजीलैंड का सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल

न्यूजीलैंड टी20 श्रृंखला के लिए पाकिस्तान दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जायज लेने सुरक्षा विशेषज्ञ आये

इंजमाम उल हक ने मोहम्मद हफीज को हटाने के पीसीबी के फैसले पर उठाए सवाल

लाहौर

 न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के अप्रैल में होने वाली टी20 श्रृंखला के लिए पाकिस्तान दौरे से पहले सुरक्षा व्यवस्था का जायज लेने के लिए उसका एक प्रतिनिधिमंडल यहां पहुंच गया है। इस प्रतिनिधिमंडल में न्यूजीलैंड क्रिकेट के दो सदस्य और एक स्वतंत्र सुरक्षा विशेषज्ञ शामिल है। यह प्रतिनिधिमंडल लाहौर, रावलपिंडी और इस्लामाबाद का दौरा करने के लिए सप्ताहांत में यहां पहुंचा। पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच पांच मैच की श्रृंखला अप्रैल में लाहौर और रावलपिंडी में खेली जाएगी। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने कहा, ''सुरक्षा प्रतिनिधिमंडल मैच स्थलों और उन होटलों का दौरा करेगा जहां टीम को ठहरना है। वह टीम की सुरक्षा योजना को लेकर सरकार और सुरक्षा अधिकारियों से भी जानकारी लेगा।'' प्रतिनिधिमंडल में न्यूजीलैंड खिलाड़ी संघ के सीईओ भी शामिल हैं।

इंजमाम उल हक ने मोहम्मद हफीज को हटाने के पीसीबी के फैसले पर उठाए सवाल

कराची
पाकिस्तान के पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक ने मोहम्मद हफीज को हाल में खराब नतीजों के कारण टीम निदेशक पद से हटाने के लिए देश के क्रिकेट बोर्ड की आलोचना की। इंजमाम ने साथ ही कहा कि जब अधिकारी ही टीम के प्रदर्शन के लिए कोई जिम्मेदारी उठाने से इनकार कर रहे हैं तो प्रशासनिक भूमिका निभा रहे पूर्व खिलाड़ियों को निशाना बनाना अनुचित है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) ने ऑस्ट्रेलिया से टेस्ट श्रृंखला में मिली 0-3 की हार के बाद न्यूजीलैंड से टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृखंला में मिली 1-4 की हार के बाद पिछले महीने हफीज से नाता तोड़ लिया था। हफीज का अनुबंध शुरू में कम समय के लिए था लेकिन खेल मंत्रालय की सिफारिश के बाद न्यूजीलैंड में टी20 श्रृंखला के बाद इसे समाप्त कर दिया गया।

इंजमाम ने एक टीवी शो पर कहा, ‘‘क्या कोई मुझे मोहम्मद हफीज को टीम निदेशक पद से हटाने तथा आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड दौरे के बाद मुख्य चयनकर्ता वहाब रियाज को बरकरार रखने के पीछे का कारण समझा सकता है।’’ उन्होंने सवाल पूछते हुए कहा, ‘‘क्या दोनों को एक ही समय नियुक्त नहीं किया गया था और दोनों को एक ही जिम्मेदारी नहीं सौंपी गयी थी तो फिर सिर्फ हफीज को ही जिम्मेदार क्यों ठहराया गया और वहाब रियाज को नहीं?’’

पिछले साल विश्व कप के दौरान इंजमाम ने मुख्य चयनकर्ता पद से इस्तीफा दे दिया था, उन्होंने पीसीबी से खिलाड़ियों का सम्मान करने का अनुरोध किया। इंजमाम ने कहा, ‘‘इसमें कोई शक नहीं कि पीसीबी के चेयरमैन का पद बहुत सम्मानजनक है तो क्या पूर्व कप्तान और पूर्व दिग्गज भी बोर्ड के शीर्ष अधिकारियों से इसी तरह का सम्मान पाने का हकदार नहीं हैं।  इंजमाम ने साथ ही आरोप लगाया कि हितों के टकराव के आरोपों पर बोर्ड के साथ उनके विवाद पर पूर्व पीसीबी चेयरमैन जका अशरफ द्वारा सम्मान नहीं दिखाया गया था। उन्होंने कहा कि अशरफ के रवैये से उन्हें काफी दुख हुआ था। उन्होंने कहा, ‘‘पाकिस्तान क्रिकेट इस तरीके से नहीं चलाया जा सकता। अब समय आ गया है जब बोर्ड के अधिकारियों को भी अपने काम के लिए जिम्मेदारी लेनी चाहिए।