Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld NewsNorth Korea: उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति ने अपने देश की सेना से...

North Korea: उत्तर कोरिया के राष्ट्रपति ने अपने देश की सेना से युद्ध अभ्यास तेज करने का किया आह्वान।

The President of North Korea called on his country’s army to intensify war exercises.

सियोल

North Korea: उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया और अमेरिका के संयुक्त सैन्य अभ्यास को ध्यान में रखते हुए अपने देश की सेनााओं से भी युद्ध अभ्यास तेज करने का आह्वान किया है। यह जानकारी उत्तर कोरिया की राज्य मीडिया ने दी।

North Korea: आधिकारिक कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) ने कहा कि देश के पश्चिमी क्षेत्र में सैनिक अड्डे की यात्रा के दौरान, किम ने प्रशिक्षण सुविधाओं का निरीक्षण किया और सैनिकों को युद्धाभ्यास तेज करने का आह्वान किया।

North Korea: केसीएनए ने कहा, “उन्होंने युद्ध में जीत सुनिश्चित करने के लिए व्यावहारिक वास्तविक-युद्ध अभ्यास को तेज करने के सुझाव दिए।” केसीएनए के मुताबिक किम ने सेना को दुश्मनों की क्षमता को देखते हुए अपनी क्षमता में सुधार करने के लिए अभ्यास तेज करने का निर्देश दिया।

North Korea: किम की यह यात्रा दक्षिण कोरिया और अमेरिका द्वारा सोमवार को शुरू अपने वार्षिक फ्रीडम शील्ड अभ्यास के दो दिन बाद हुई। योनहाप समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया ने संयुक्त अभ्यास की निंदा करते हुए चेतावनी दी है कि दक्षिण कोरिया और अमेरिका को इसकी भारी कीमत चुकानी पड़ेगी।