Friday, May 24, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeCareerNTA ने जारी किया JEE Mains पेपर 2 का रिजल्ट, इस लिंक...

NTA ने जारी किया JEE Mains पेपर 2 का रिजल्ट, इस लिंक पर करें चेक

नई दिल्ली

 राष्ट्रीय परीक्षा एजेंसी (एनटीए) ने जेईई मेन 2024 परीक्षा सेशन 1 पेपर 2 का रिजल्ट जारी कर दिया है। कुल 74,002 उम्मीदवारों ने जेईई मेन 2024 के B.Arch और B.Planning परीक्षा के लिए रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 55,493 परीक्षा में शामिल हुए। ये सभी अब जेईई मेन की ऑफिशियल वेबसाइट jeemain.nta.ac.in 2024 पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं और स्कोर कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं। ये परीक्षा बी.आर्क और बी.प्लानिंग कोर्स के लिए ली गई थी।

एनटीए ने जेईई मेन पेपर 2 एग्जाम 24 जनवरी को दूसरी पाली में आयोजित किया था। दोनों परीक्षाएं, बीएआर्च और बीप्लानिंग, 3 घंटे 30 मिनट की थीं। जेईई मेन्स पेपर 2ए में गणित, एप्टीट्यूड टेस्ट और ड्राइंग टेस्ट सेक्शन था। जबकि पेपर 2बी बीप्लानिंग में गणित, एप्टीट्यूड टेस्ट और प्लानिंग से जुड़े सवाल थे। इन दोनों पेपरों की फाइनल आंसर की हाल ही में जारी की गई थी।

JEE Main Result Paper 2 Scorecard डाउनलोड कैसे करें?

    एनटीए जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट jeemain.nta.ac.in पर जाएं।
    होम पेज पर जेईई मेन सेशन 2 स्कोर कार्ड लिंक पर क्लिक करें।

    अपना एप्लिकेशन नंबर, जन्म तिथि और सिक्योरिटी पिन जैसे लॉगिन क्रेडेंशियल दर्ज करें और 'सबमिट' बटन पर क्लिक करें।

    प्राप्त अंकों और पर्सेंटाइल के विवरण के साथ आपका जेईई मेन्स स्कोर कार्ड स्क्रीन पर अपीयर होगा। इसे डाउनलोड कर लें और भविष्य के लिए प्रिंट निकाल लें।

 डायरेक्ट लिंक से JEE Mains paper 2 result, sore card download करने के लिए क्लिक करें।

90 दिन तक ही रहेगा जेईई मेन्स रिजल्ट

जेईई मेन 2024 सूचना बुलेटिन के अनुसार, एनटीए ने बताया है कि जेईई मेन रिजल्ट 2024 घोषित होने के 90 दिन बाद तक ही परीक्षा और परिणाम का रिकॉर्ड रखा जाएगा। इसलिए, छात्रों को सलाह दी गई है कि वे परिणाम का प्रिंटआउट निकाल कर भविष्य के संदर्भ के लिए संभाल कर रखें।

गौरतलब है कि डॉ. एपीजे अब्दुल कलाम टेक्निकल यूनिवर्सिटी (एकेटीयू) लखनऊ, मदन मोहन मालवीय यूनिवर्सिटी ऑफ साइंस एंड टेक्नोलॉजी गोरखपुर और गोवा के सरकारी इंजीनियरिंग कॉलेज शैक्षणिक वर्ष 2024-25 से बीटेक, एमटेक, इंटीग्रेटेड और बीएआर्क कोर्स में दाखिले के लिए 2024 जेईई मेन स्कोर का उपयोग करेंगे।