Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshअधिकारियों को समय-सीमा में कार्य करें : मंत्री श्रीमती उइके

अधिकारियों को समय-सीमा में कार्य करें : मंत्री श्रीमती उइके

अधिकारियों को समय-सीमा में कार्य करें : मंत्री श्रीमती उइके

विभागीय येाजना की समीक्षा बैठक ली

भोपाल

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती संपतिया उइके ने दतिया में सर्किट हाउस में विभागीय अधिकारियों की बैठक ली। बैठक में जल जीवन मिशन कार्यक्रम के अंतर्गत स्वीकृत कार्यो की अद्यतन प्रगति की विस्तृत समीक्षा की।

मंत्री श्रीमती उइके ने विभागीय अधिकारियों की समीक्षा में निर्देश दिए कि वर्तमान में जिन योजनाओं के कार्य पूर्ण की ओर हो उन्हें वर्षा ऋतु से पहले पूर्ण कराएं। जिससे ग्रीष्मकाल में ग्रामीण-जन को इसका भरपूर लाभ मिल सके। उन्होंने कहा कि रोड रेस्ट्रोशन कार्य संबधित ग्राम के सरपंच/सचिव से समन्वय कर प्राथमिकता से पूर्ण करें।

मंत्री श्रीमती उइके ने कहा कि प्रधानमंत्री के महत्वाकांक्षी कार्यक्रम जनमन अंतर्गत पीव्हीटीजी जनजाति बाहुल ग्रामों के समस्त परिवारों को नल के माध्यम से जल उपलब्ध कराने की व्यवस्था को सर्वोच्च प्राथमिकता देकर इस माह के अंत तक पूर्ण करें। उन्होंने कहा कि ग्रीष्म ऋतु में पेयजल समस्या के निराकरण के लिये जिला स्तर एवं विकासखंड स्तर पर गठित कंट्रोल रूम की स्थापना कर आम नागरिकों को प्रचार-प्रसार के माध्यम से सूचित करें। उन्होंने कहा कि जिले के संपूर्ण राजस्व ग्रामों को हर घर जल उपलब्ध कराया जाए।

लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री श्रीमती उइके ने निर्देश दिए कि सभी कार्य समय-सीमा में उच्च गुणवत्ता एवं पारदर्शिता से संपादित हो। बैठक में  कलेक्टर श्री संदीप माकिन एवं मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत श्री कमलेश भार्गव एवं अधिकारी उपस्थित थे।