Saturday, June 15, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomeWorld NewsOne Nation, One Election: उमर अब्दुल्ला ने कहा कि 'एक राष्ट्र, एक...

One Nation, One Election: उमर अब्दुल्ला ने कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का विचार जम्मू-कश्मीर से अमल में लाया जाना चाहिए।

Omar Abdullah said that the idea of ​​’one nation, one election’ should be implemented from Jammu and Kashmir.

श्रीनगर ।

One Nation, One Election: जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ का विचार जम्मू-कश्मीर से अमल में लाया जाना चाहिए। नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने श्रीनगर में पत्रकारों से बातचीत की। पत्रकारों ने सवाल किया कि शनिवार को चुनाव आयोग तारीखों का ऐलान करने वाला है, क्या उन्हें चुनाव आयोग से कोई ‘उम्मीद’ है? जवाब में उन्होंने कहा, ”कोई उम्मीद नहीं है।”

One Nation, One Election: उमर अब्दुल्ला ने कहा, ”जम्मू-कश्मीर में करीब 10 साल से चुनाव नहीं हुए हैं। चुनाव आयोग को अपनी भूमिका निभानी चाहिए और लोकसभा और विधानसभा चुनाव एक साथ कराने का ऐलान करना चाहिए।”

One Nation, One Election: उन्होंने कहा कि ‘एक राष्ट्र, एक चुनाव’ पर आयोग के प्रमुख रहे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने इसके पक्ष में सिफारिशें दी थीं। यदि इस विचार को जम्मू-कश्मीर में अमल में नहीं लाया जा सका तो यह विचार ही एक दिखावा साबित होगा। पत्रकारों ने उनसे पीपुल्स अलायंस फॉर गुपकर डिक्लेरेशन (पीएजीडी) के बारे में पूछा। इसके जवाब में उन्होंने कहा कि वह पीएजीडी के नहीं, बल्कि नेशनल कांफ्रेंस के ही सदस्य हैं।

One Nation, One Election: उसने पूछा गया कि नेशनल कॉन्फ्रेंस लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की घोषणा कब करेगी। इसका जवाब देते हुए उन्होंने तारीख बताने से मना कर दिया। जब हम चाहेंगे तब उम्मीदवारों के नाम का ऐलान करेंगे।