21.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsBurari Urs Camp: सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर खाद्य-आपूर्ति मंत्री ने...

Burari Urs Camp: सीएम अरविंद केजरीवाल के निर्देश पर खाद्य-आपूर्ति मंत्री ने बुराड़ी उर्स कैंप का निरीक्षण कर सरकारी सुविधाओं की समीक्षा की

On the instructions of CM Arvind Kejriwal, the Food Supply Minister inspected Burari Urs Camp and reviewed the government facilities.

  • उर्स शिविर में सभी आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश- इमरान हुसैन
  • अरविंद केजरीवाल सरकार उर्स जायरीनो की सेवा करने में गर्व महसूस करती है- इमरान हुसैन

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के निर्देशानुसार खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने आज उर्स ट्रांजिट कैंप का निरीक्षण किया और शिविर में उपलब्ध विभिन्न सरकारी सुविधाओं की समीक्षा की। उर्स ट्रांजिट कैंप के निरीक्षण के दौरान उर्स कमेटी के अध्यक्ष एफ वाई इस्माइली एवं अन्य अधिकारी मौजूद रहे ।

विजिट के दौरान मंत्री ने सम्बंधित एजेंसियों को अजमेर में ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती के उर्स में भाग लेने के लिए आने वाले जायरीनो के लिए समुचित व्यवस्था उपलब्ध कराने का निर्देश दिया। वार्षिक उर्स में भाग लेने के लिए प्रस्थान करने से पहले जायरीन कुछ दिनों के लिए दिल्ली में प्रवास करते हैं।

खाद्य आपूर्ति मंत्री इमरान हुसैन ने संबंधित एजेंसियों को यह सुनिश्चित करने का निर्देश दिया कि जायरीनो को बुराड़ी मैदान के उर्स कैंप ट्रांजिट कैंप में सुविधाजनक प्रवास मिले। मंत्री ने यह भी बताया कि इस वर्ष देश के विभिन्न राज्यों से लगभग एक लाख तीर्थयात्री बुराड़ी ग्राउंड स्थित उर्स शिविर में आएंगे। जिनके लिए दिल्ली सरकार की ओर से ठहरने के लिए शिविर, पीने का पानी, बिजली, जनसुविधाएं, दवाइयां, एंबुलेंस, चिकित्सा सुविधा, स्थानीय खरीदारी की सुविधा, रेलवे सूचना केंद्र, बसों की पार्किंग और जायरीनो के लिए परिवहन सुविधा उपलब्ध होंगी। शिविर में ठहरने वाले तीर्थयात्रियों को एक ही जगह दैनिक जरूरत की सभी चीजें मिल सकेंगी।

मंत्री इमरान हुसैन ने ठंड के मौसम को देखते हुए सरकारी सुविधाओं की भी पर्याप्त व्यवस्था करने के लिए आवश्यक निर्देश दिये, मंत्री इमरान हुसैन ने उर्स कैंप में तीर्थयात्रियों के लिए गर्म पानी की व्यवस्था करने का निर्देश दिया। अरविंद केजरीवाल सरकार शांति, सद्भाव और अमन का सन्देश ले कर जाने वाले तीर्थयात्रियों की सेवा करने में गर्व महसूस करती है।

इमरान हुसैन ने आगे कहा कि उर्स कैंप में आने वाले लोगों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए उर्स मैदान क्षेत्र को कवर किया जाएगा और शिविर में सीसीटीवी कैमरे भी लगाए जा रहे हैं । माननीय मंत्री ने दिल्ली सरकार के उर्स शिविर में सूफी गैलरी को इलेक्ट्रॉनिक प्रदर्शनी के माध्यम से प्रदर्शित करने के भी निर्देश दिए तथा शिविर में पर्याप्त लाइट की व्यवस्था भी सुनिश्चित की जाए। इमरान हुसैन ने उर्स ट्रांजिट कैंप परिसर में डस्ट पॉल्यूशन को भी कंट्रोल करने का निर्देश दिया।