Tuesday, May 21, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.9 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshइंदौर की तर्ज पर अन्य शहरों को भी भिक्षावृति मुक्त शहर बनाया...

इंदौर की तर्ज पर अन्य शहरों को भी भिक्षावृति मुक्त शहर बनाया जाएगा – सामाजिक न्याय मंत्री कुशवाह

भोपाल

सामाजिक न्याय एवं दिव्यांगजन कल्याण मंत्री नारायण सिंह कुशवाह ने कहा है कि इंदौर की तर्ज पर प्रदेश के अन्य शहरों को भिक्षावृत्ति मुक्त शहर बनाने का अभियान चलाया जाएगा। इस अभियान में समाज की सहभागिता भी सुनिश्चित की जाएगी। मंत्री कुशवाह ने स्माइल परियोजना के तहत इंदौर में भिक्षुक पुनर्वास केंद्र का शुभारंभ किया।

मंत्री  कुशवाह ने कहा कि इंदौर शहर को भिक्षावृत्ति से मुक्त करने का कार्य चुनौतीपूर्ण है। इंदौर में चल रहा अभियान सराहनीय एवं अनुकरणीय है। इंदौर में इस अभियान को मिल रही सफलता को देखते हुए अब प्रदेश के अन्य शहरों में भी इस तरह का अभियान चलाया जाएगा। प्रदेश स्तरीय अभियान की शुरुआत सबसे पहले उज्जैन शहर से की जाएगी। उन्होंने  कहा कि स्वच्छता के साथ अब इंदौर भिक्षावृत्ति मुक्ति में भी देश का नंबर वन शहर बनेगा। उन्होंने कहा कि इंदौर को पूर्ण रूप से भिक्षावृत्ति से मुक्त शहर बनाने के लक्ष्य को सामाजिक सहभागिता से पूर्ण किया जा सकेगा।

विधायक रमेश मेंदोला ने कहा कि समाज कल्याण परिसर को समाज की सहभागिता से पीड़ितों की सेवा के लिए सुविधाजनक बनाया गया है। स्मार्ट सिटी के सीईओ दिव्यांक सिंह ने अभियान की विस्तृत जानकारी दी। इस अवसर पर विधायक गोलू शुक्ला, सामाजिक न्याय विभाग के आयुक्त डॉ. रामाराव भोंसले सहित अन्य अधिकारी उपस्थिति थे।