24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
Homeपीएम मोदी के जीवन पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन।

पीएम मोदी के जीवन पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन।

Organization of a three-day exhibition on the life of PM Modi.

  • प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन और सुशासन के सफर पर आधारित तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आज प्रदेश प्रभारी बैजयंत जय पांडा और प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने उद्घाटन किया।
  • एक समय था जब भारत दूसरे राष्ट्रों पर निर्भर रहता था लेकिन आज प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक आत्मनिर्भर देश बन चुका है – बैजयंत जय पांडा
  • तीन दिवसीय प्रदर्शनी में रोज शाम प्रधान मंत्री के जीवन एवं कार्यों पर आधारित एक क्वीज का आयोजन होगा — वीरेन्द्र सचदेवा

दिल्ली भाजपा द्वारा आज दिल्ली के सेंट्रल पार्क में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन सफर पर आधारित प्रदर्शनी लगाई गई जिसका उद्घाटन दिल्ली भाजपा के प्रभारी बैजयंत जय पांडा एवं प्रदेश अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने किया।

तीन दिन तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन के सफर से लेकर उनके 9 साल के सुशासन के बारे में चित्रों एवं बोर्डों के माध्यम से बताया गया है।

WhatsApp Image 2023 09 21 at 17.12.29 2
पीएम मोदी के जीवन पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन। 3

इस मौके पर प्रदेश उपाध्यक्ष लता गुप्ता एवं कपिल मिश्रा, प्रदेश मंत्री सरदार इम्प्रीत सिंह बख्शी, कार्यक्रम के संयोजक राजीव बब्बर, एनडीएमसी सदस्य गिरीश सचदेवा, प्रदेश प्रवक्ता विक्रम बिधूड़ी, जिला अध्यक्ष रणवीर तंवर एवं राजकुमार चौटाला सहित अन्य पदाधिकारी और भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित थे।

बैजयंत जय पांडा ने इस मौके पर कहा कि इस प्रदर्शनी के माध्यम से आप सभी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन के संघर्षों और उनके प्रधानमंत्री बनने के बाद 9 साल के कुशल सुशासन के बारे में जानकारी मिलेगी।

उन्होंने कहा कि किस प्रकार से आज भारत विश्व की पांचवी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बना है, उस सफर की भी जानकारी मिलेगी। उन्होंने कहा कि एक समय था जब भारत दूसरे राष्ट्रों पर निर्भर रहता था लेकिन आज प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में भारत एक आत्मनिर्भर देश बन चुका है।

पांडा ने कहा कि विश्व का सबसे बड़ा टीकाकरण अभियान सबसे कम समय में पूरा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इतिहास रचा और दुनिया के 150 देशों को मदद कर एक मिसाल कायम की है।

WhatsApp Image 2023 09 21 at 17.12.29 1
पीएम मोदी के जीवन पर तीन दिवसीय प्रदर्शनी का आयोजन। 4

पांडा ने कहा कि पिछले दिनों जी-20 आयोजन किया गया जिसको सबने एक बहुत कठिन कार्य बताया था। विश्व के कई देशों में लड़ाईयां चल रही है लेकिन प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के आवाहन पर सबने जी-20 में शामिल होने का फैसला लिया और यही मोदी जी की ताकत और उनके नेतृत्व का प्रमाण है।

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष वीरेन्द्र सचदेवा ने बताया की तीन दिवसीय इस प्रदर्शनी में प्रतिदिन शाम को एक क्वीज शो कराया जाएगा जिसमें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जीवन के सफर और उनके शासन के 9 सालों में किए गए अदभूत कार्यों से संबंधित सवाल होंगे। जीतने वाले को इनाम भी दिया जाएगा। इसके अलावा शाम पांच बजे के बाद सेंट्रल पार्क में लगे प्रदर्शनी में लाइट की व्यवस्था होंगी ताकि दिल्लीवासी जाकर इस प्रदर्शनी को देख सकें और प्रधानमंत्री के संघर्षपूर्ण जीवन के बारे में जान सके।

यह भी पढ़े- कनाडा पर भारत ने अपनाया सख्त रुख, वीजा सर्विस सस्पेंड कर नागरिकों की एंट्री पर लगाई रोक।