26.8 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeModi Government: ओवैसी ने मोदी सरकार से पूछे 11 तीखे सवाल, मोनू...

Modi Government: ओवैसी ने मोदी सरकार से पूछे 11 तीखे सवाल, मोनू आपके लिए मोनू डार्लिंग बन गया…

Owaisi asked 11 sharp questions to the Modi government.

Modi Government: अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के दौरान आज हैदराबाद से सांसद असदुद्दीन ओवैसी ने मोदी सरकार पर कई शब्दबाण छोड़े। उन्होंने नूंह हिंसा, UCC, हिजाब, मणिपुर समेत कई मुद्दों का जिक्र किया। ओवैसी ने कहा कि मैं मोदी सरकार के विरोध में 11 पॉइंट सामने रखना चाहता हूं। हाल में ट्रेन में एक वर्दी पहने दहशतगर्द ने अपने सीनियर मीना साहब का कत्ल करने के बाद कंपार्टमेंट में जा-जाकर नाम पूछकर, दाढ़ी देखकर, कपड़े देखकर कत्ल कर दिया। बाद में उसने कहा कि देश में रहना है तो मोदी को वोट देना होगा। मैं सरकार से पूछना चाहता हूं कि क्या ये कट्टरपंथ की मिसाल नहीं है। अगर है तो सरकार इस पर क्या करेगी। संविधान में जमीर की आजादी का जिक्र है। पीएम से मैं जानना चाहता हूं कि कहां गया इस हुकूमत का जमीर। उन्होंने कहा कि नूंह में 750 इमारतों को बिना नियमों का पालन किए गिरा दिया गया क्योंकि वे मुसलमान थे। पूरे अवैध थे इसीलिए हाई कोर्ट ने कहा कि ये एथनिक क्लींजिंग है। दूसरी बात, इस मुल्क में नफरत का माहौल मुसलमानों के खिलाफ पैदा किया गया। ये 9 साल का इनका कारनामा है।

aimim president asaduddin owaisi
Modi Government: ओवैसी ने मोदी सरकार से पूछे 11 तीखे सवाल, मोनू आपके लिए मोनू डार्लिंग बन गया... 2

Modi Government: तीसरा मणिपुर पर गृह मंत्री ने कल लंबी बात की। असम राइफल्स पर एफआईआर हो रही है। कहां गया आपका जमीर, जब वहां महिलाओं से दुर्व्यवहार हो रहा है। आप सीएम को नहीं हटाना चाहते क्योंकि वह कोऑपरेट कर रहे हैं। हरियाणा और मणिपुर के सीएम के लिए किसी शायर ने लिखा है, ‘कुर्सी है तुम्हारी जनाजा तो नहीं, कुछ कर नहीं सकते तो उतर क्यों नहीं जाते।’ आपका जमीर उन ताबूतों में कहां खो गया, जहां 50 हजार लोग बेघर हो गए।

Modi Government: चौथा, हिजाब को मसला बना दिया गया और मुस्लिम बच्चियों को तालीम से दूर कर दिया गया। मैं पूछना चाहता हूं कि बिलकिस बानो इस देश की बेटी है या नहीं। जिस बिलकिस बानो का 11 लोगों ने रेप किया, उसकी मां का रेप किया, कत्ल किया। आपने उनके गुनहगारों को रिहा कर दिया। आप बहुसंख्यकों के लिए काम कर रहे हैं।

Modi Government: पांचवा, चीन पर आप कुछ नहीं बोलते हैं। 2013 में मोदी ने कहा था कि समस्या बॉर्डर पर नहीं, दिल्ली में है। अगर हम अपनी जमीन पर हैं तो डिसइंगेजमेंट क्यों कर रहे हैं। क्या आज चीन हमारी जमीन पर नहीं बैठा है। क्या आप चीन से बात कर डिसइंगेजमेंट नहीं कर रहे हैं? पीएम ने जिनपिंग को अहमदाबाद में बुलाकर झूला झुलाया, चेन्नई में बुलाया था। क्या हुआ उसका नतीजा क्या निकला।

Modi Government: छठा, इस देश में महंगाई, बेरोजगारी काफी ज्यादा है। महिलाओं में एनीमिया काफी ज्यादा है।

Modi Government: सातवा, कुलभूषण जाधव पाकिस्तान में हैं, आप क्यों भूल गए। देश में क्यों नहीं लाते। कतर में 8 नेवी अधिकारी एक साल से जेल में हैं आप नहीं ला सके।

Modi Government: आठंवा, 1991 का प्लेसेज ऑफ वर्शिप एक्ट संसद में पास किया गया था कि तारीख के जख्मों को नहीं कुरेदा जाएगा। आप कुरेद रहे हैं। मैं आपको चेतावनी दे रहा हूं… सुप्रीम कोर्ट में जवाब दीजिए कि इस एक्ट पर सरकार कायम रहेगी।

Modi Government: नौवा, अगला यूसीसी है। इसका फॉर्म्युला क्या है। एक मुल्क में एक मजहब, एक कल्चर, एक जबान ये तो तानाशाहों का फॉर्म्युला है। यहां बेशुमार जबानें बोली जाती हैं।

Modi Government: दसवा अल्पसंख्यकों का बजट 50 फीसदी कम कर दिया गया। पसमांदा मुसलमान से प्रधानमंत्री को बड़ी मुहब्बत है। आपका एक मुसलमान मिनिस्टर नहीं है। अखलाक, पीलू खान, लुकमान अंसारी की मॉब लिंचिंग होती है। हमारे होम मिनिस्टर ने कहा था क्विट इंडिया। अगर इनको मालूम हो जाए कि क्विट इंडिया का नारा एक मुसलमान ने दिया था, तो नहीं बोलते वो। यूसुफ मेहर अली ने भारत छोड़ो का नारा बनाया, जिसे महात्मा गांधी ने अपनाया। इस देश में अगर भारत छोड़ो कहना है तो कहना होगा चीन भारत छोड़ो, जो गौरक्षक है, जिसका नाम मोनू है, वो आपके लिए मोनू डार्लिंग बन गया है, उसे कहें क्विट इंडिया। आप तुष्टीकरण की राजनीति कर रहे हैं। हिंदुओं में हथियार बांट रहे हैं। यह देश के लिए खतरनाक है। आप जो सियासत कर रहे हैं इससे देश को नुकसान होगा। क्या देश बड़ा है या हिंदुत्व?

यह भी पढ़े- जनसंख्या की कमी से जूझ रहे इस देश ने निकाली गजब की स्कीम