Monday, April 15, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld NewsPakistan: पाकिस्तान में दो अलग-अलग सैन्य कार्रवाई में 10 आतंकी ढेर, आईएसपीआर...

Pakistan: पाकिस्तान में दो अलग-अलग सैन्य कार्रवाई में 10 आतंकी ढेर, आईएसपीआर ने दी जानकारी

लाहौर.

पाकिस्तान में एक बार फिर सेना और आंतकवादियों में मुठभेड़ हो गई। पाकिस्तानी सुरक्षा बलों ने खुफिया जानकारी के आधार में खैबर पख्तूनख्वा में दो अलग-अलग अभियानों को अंजाम दिया। दोनों ऑपरेशनों में सेना ने 10 आतंकियों को मार गिराया। आईएसपीआर ने बताया कि ऑपरेशन अफगानिस्तान सीमा से लगे उत्तरी वजीरिस्तान जिले में चलाया था।

आईएसपीआर के अनुसार, ऑपरेशन के दौरान सेना ने चार आंतकियों को मार डाला तो वहीं शनिवार को चार और आंतकियों को सुरक्षा बलों ने ढेर कर दिया। वहीं, अफगानिस्तान सीमा से पाकिस्तान में घुसने की कोशिश कर रहे दो आतंकवादियों को भी एक ऑपरेशन में सैनिकों ने ढेर किया। इस दौरान तीन आंतकी घायल हो गए। पाकिस्तानी अधिकारी के अनुसार, अफगानिस्तान में जब से तालिबान ने सत्ता हासिल की है, तब से पाकिस्तान में आंतकी घटनाओं में वृद्धि हुई है।

जमान पार्क हमला मामले में पाक पत्रकार इमरान रियाज को जमानत
पाकिस्तान की आतंकवाद निरोधक अदालत ने जमान पार्क हमला मामले में गिरफ्तार पत्रकार इमरान रियाज को शनिवार को जमानत दे दी। रियाज को पिछले साल मार्च में पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के लाहौर आवास पर झड़प के दौरान बर्बरता और पुलिस अधिकारियों पर हमला करने के आरोप में गिरफ्तार किया गया था। उनकी जमानत याचिका पर सुनवाई करते हुए अदालत ने रियाज को दो लाख रुपये की राशि जमा करने का आदेश दिया है।

चुनावी प्रणाली में सुधार करने के लिए आम सहमति
पाकिस्तान की सत्तारूढ़ दल पीएमएल-एन पार्टी और पीपीपी कार्यवाहक प्रणाली को खत्म करने और राजनीतिक रूप से अस्थिर और नकदी की कमी से जूझ रहे देश की चुनावी प्रणाली में सुधार करने के लिए आम सहमति पर पहुंच गए हैं। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, पीएमएल-एन और पीपीपी ने चुनावी प्रक्रिया को सरल और आसान बनाने के लिए चुनाव सुधारों के लिए कानून का मसौदा तैयार करने का भी समर्थन किया है।

जागरूकता सत्र आयोजित करेंगे बलूच नेता
बलूच नेता महारंग बलूच ने शनिवार को घोषणा की कि वे बाढ़ के बाद ग्वादर की वास्तविक स्थिति का पता लगाने के लिए 10 मार्च को एक जागरूकता सत्र आयोजित करेंगे। एक्स पर उन्होंने कहा कि जीवन जीने के स्वदेशी तरीकों में व्यवधान और व्यवस्थित नरसंहार बलूच लोगों के खिलाफ जघन्य अपराधों में योगदान देने वाली एक बड़ी चुनौती है। मैं ग्वादर के लोगों से इस महत्वपूर्ण जागरूकता सत्र में भाग लेने का आग्रह करता हूं।