27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePM Modi: मंदिर के पुजारी का दावा झूठा, पीएम मोदी ने दान...

PM Modi: मंदिर के पुजारी का दावा झूठा, पीएम मोदी ने दान पेटी में ₹21 का लिफाफा नहीं, रुपए डाले थे।

PM Modi had put money and not an envelope of ₹ 21 in the donation box.

राजस्थान के भीलवाड़ा में मालासेरी देवडूंगरी स्थित देवनारायण मंदिर की दान पेटी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की ओर से 21 रुपए डालने के मामले में नया खुलासा हुआ है। खबरों का अड्डा को मिले वीडियो में देखा जा सकता है कि पीएम मोदी ने दान पेटी में लिफाफा नहीं नकद रुपए डाले थे. मंदिर के पुजारी ने दावा किया था कि पीएम मोदी ने मंदिर की दान पेटी में लिफाफा डाला था और उसमें 21 रुपए की दान राशि निकली है, जिसमें एक 20 रुपए का नोट और एक सिक्का है।

खबरों के अड्डा के पास जो वीडियो है उसमें साफ दिखाई दे रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दान पेटी में रुपए डाल रहे हैं. बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 28 जनवरी को मालासेरी देवडूंगरी स्थित मंदिर में पूजा करने पहुंचे थे. मंदिर के पुजारी की ओर से दावा किया गया था कि पीएम मोदी ने मंदिर के दान पेटी में एक सफेद रंग का लिफाफा डाला था. पीएम मोदी के दौरे के आठ माह बाद 25 सितंबर को मंदिर की पुजारी ने दान पात्र खोला तो उसमें तीन लिफाफे मिले. ऐसा दावा किया गया था कि सफेद रंग का लिफाफा पीएम मोदी का था. मंदिर के पुजारी ने सबके सामने लिफाफा खोला था, जिसमें 21 रुपए निकले थे।

वीडियो में देखा जा सकता है कि जिस समय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर दान पेटी में नकद डाल रहे हैं उस वक्त मंदिर का पुजारी हेमराज पोसवाल उनके पीछे खड़ा है. पीएम मोदी हाथ में कुछ रुपए लिए हैं और दान पेटी में उसे डालते नजर आ रहे हैं।

भगवान देवनारायण की जन्मस्थली

बता दें कि मालासेरी डूंगरी गुर्जर समाज के आराध्य भगवान देवनारायण की जन्मभूमि मानी जाती है. ऐसी मान्यता है कि भगवान देवनारायण की मां ने इसी जगह पर 1111 साल पहले तपस्या की थी, जिसके बाद भगवान विष्णु, देवनारायण के रूप में स्वयं प्रकट हुए थे. यही कारण है कि गुर्जर समाज के लोगों के बीच इस मंदिर को विशेष महत्व है।