Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img

कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी

बेंगलूरू कर्नाटक हाईकोर्ट ने यौन उत्पीड़न मामले में राज्य के पूर्व मुख्यमंत्री बीएस येदियुरप्पा की गिरफ्तारी पर रोक लगा दी है। कोर्ट ने उनको राहत...
HomeStatesBihar-Jharkhandदुमका-झारखंड में में गरजे पीएम मोदी, 'मेरा संकल्प पांच वर्षों में तीन...

दुमका-झारखंड में में गरजे पीएम मोदी, ‘मेरा संकल्प पांच वर्षों में तीन लाख लखपति दीदियां बनाना है’

दुमका.

लोकसभा चुनाव के सातवें चरण के मतदान से पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी झारखंड में चुनाव प्रचार किया। उन्होंने दुमका में एक रैली को भी संबोधित किया। इस रैली में उन्होंने संथाल को  क्रांति की धरती बकहकर संबोधित किया। रैली में पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन की पार्टियों पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने बताया कि उनका संकल्प अगले पांच वर्षों में तीन करोड़ माताओं, बहनों को लखपति दीदी बनाने का है।

विपक्ष को घेरते हुए पीएम मोदी ने कहा कि वे दलित, आदिवासी और पिछड़ा आरक्षण की लूट नहीं होने देंगे। उन्होंने कांग्रेस और राज्य की सत्तारूढ़ पार्टी झारखंड मुक्ति मोर्चा (झामुमो) पर झारखंड को लूटने का आरोप लगाया। रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने कहा, "जो काम 10 वर्षों में हुआ, अब अगले पांच साल उसे और आगे बढ़ाना है। अगले पांच साल में तीन करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प है।  उन्होंने कहा, चार जून के बाद नई सरकार बनेगी। सरकार बनने के बाद मैं तीन करोड़ और पक्के घर गरीबों के लिए बनाऊंगा।"

आरक्षण को लेकर पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन को घेरा
दुमका में रैली को संबोधित करते हुए पीएम मोदी ने इंडी गठबंधन पर धर्म के आधार पर मुसलमानों को आरक्षण देने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, "मोदी कहता है कि  मैं एससी-एसटी-ओबीसी के आरक्षण की लूट नहीं होने दूंगा। तो इंडी जमात को मिर्ची लग जाती है, ये कहते हैं मोदी हिन्दू-मुसलमान कर रहा है। इन्हें लगता है कि ये मोदी की छवि पर कीचड़ उछालेंगे तो मोदी डर जाएगा। ये अभी तक समझ नहीं पा रहे हैं कि मोदी इनका नफरती प्रोपेगेंडा फेल करके रहेगा। ये चाहे कुछ भी कर लें मोदी दलित, आदिवासी और पिछड़ा आरक्षण की लूट नहीं होने देगा। ये मोदी की गारंटी है।"
इंडी गठबंधन पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, "इनकी (इंडी गठबंधन) देशविरोधी राजनीति का एक खतरनाक फॉर्मूला है। इनका फॉर्मूला है-
घोर सांप्रदायिक राजनीति करो, घोर तुष्टीकरण की राजनीति करो, अलगाववादियों को संरक्षण दो, आतंकवादियों का बचाव करो और जो उसका विरोध करे, उस पर हिन्दू-मुसलमान करने का आरोप लगा दो।" उन्होंने कहा कि इंडी गठबंधन के लिए केवल अपना वोटबैंक जरूरी है। उसे आदिवासी समाज के हितों से कोई लेना-देना नहीं है। जहां-जहां ये लोग सत्ता में आए, आदिवासी समाज और संस्कृति खतरे में पड़ गई। आदिवासियों के खिलाफ इनके हथियार हैं – नक्सलवाद, घुसपैठ और तुष्टीकरण। विपक्ष पर निशाना साधते हुए पीएम मोदी ने कहा कि इन लोगों ने जमीनें हड़पने के लिए अपने माता-पिता का नाम बदल दिया। अब गरीबों और आदिवासियों की जमीन पर कब्जा किया जा रहा है। इन लोगों ने तो सेना की जमीन को भी लूट लिया। अब झारखंड को इन लोगों से मुक्ति दिलानी ही होगी।

घुसपैठियों को बताया बड़ा संकट
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बताया कि झारखंड में बड़ा संकट घुसपैठियों का है। उन्होंने कहा कि संथाल परगना तो बहुत ज्यादा घुसपैठियों की चुनौती से जूझ रहा है। जिसके परिणामस्वरूप कई इलाकों में आदिवासियों की संख्या तेजी से कम हो रही है और घुसपैठियों की संख्या बढ़ रही है। आदिवासी बेटियों की सुरक्षा और उनका जीवन खतरे में पड़ गया है। झामुमो और कांग्रेस पर हमला बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा, इन लोगों के पास से नोटों के पहाड़ पकड़े जा रहे हैं। आप जानते हैं, ये पैसा कहां से आ रहा है? ये पैसा आ रहा है शराब के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है करोड़ों रुपयों के टेंडर के घोटाले से, ये पैसा आ रहा है खान-खनिज-खनन घोटाले से। पीएम मोदी ने कहा कि जो काम 10 वर्षों में हुआ, अब अगले पांच साल उसे और आगे बढ़ाना है। अगले पांच साल में तीन करोड़ माताओं-बहनों को लखपति दीदी बनाने का संकल्प है।  उन्होंने कहा, चार जून के बाद नई सरकार बनेगी। सरकार बनने के बाद मैं तीन करोड़ और पक्के घर गरीबों के लिए बनाऊंगा।