29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeAam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी को कुचलकर खत्म कर देना चाहते...

Aam Aadmi Party: आम आदमी पार्टी को कुचलकर खत्म कर देना चाहते हैं पीएम मोदी- अरविंद केजरीवाल।

PM Modi wants to crush and destroy Aam Aadmi Party – Arvind Kejriwal.

  • अमानतुल्लाह के यहां रेड भी ‘‘आप’’ को खत्म करने की पीएम मोदी की मुहिम का एक हिस्सा है- अरविंद केजरीवाल
  • मोदी जी ने हमारी खूब जांच कराई, कई एमएलए-मंत्रियों को फर्ज़ी केसों में जेल भेजा, लेकिन एक पैसे की भी गड़बड़ नहीं मिली- अरविंद केजरीवाल
  • मोदी जी को बहुत अहंकार हो गया है, वो इंसान को इंसान ही नहीं समझते, अगर राजा को इतना अहंकार हो जाए तो देश तरक्की कैसे करेगा?- अरविंद केजरीवाल
  • मोदी जी को चैलेंज, उन्होंने हमारी इतनी जांच करा ली, कहीं एक रुपए का भी घोटाला मिला हो तो बताएं- अरविंद केजरीवाल
  • मोदी जी का मकसद भ्रष्टाचार खत्म करना नहीं है, उनका मकसद केवल विपक्ष के नेताओं को तंग करना है- अरविंद केजरीवाल
  • मोदी जी ने महाराष्ट्र के जिन नेताओं को भ्रष्टाचारी कहा, उन्हीं को भाजपा में शामिल कर लिया और सारे केस खत्म कर दिए- अरविंद केजरीवाल
  • सीएजी ने इनके कई घोटाले खोले हैं, लेकिन भाजपा शासित राज्यों में ईडी-सीबीआई की जांच नहीं होती है- अरविंद केजरीवाल
  • ईडी ने मुझे कोई एफआईआर नहीं दिखाई, सिर्फ ये कहा कि 2016 के किसी केस में सर्च करने आए हैं- अमानतुल्लाह खान
  • ईडी ने 12 घंटे तक रेड की, हमारे कपड़े, आलामारी सब छान मारा, लेकिन उसे कुछ नहीं मिला- अमानतुल्लाह खान
  • ओखला से ‘‘आप’’ विधायक अमानतुल्लाह ने सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात कर बताई ईडी की रेड की सच्चाई

ओखला से ‘‘आप’’ विधायक अमानतुल्लाह खान ने मंगलवार को हुई ईडी को लेकर बुधवार सुबह पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक एवं सीएम अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने रेड की सारी सच्चाई बयां की। इसके उपरांत ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि प्रधानमंत्री की पूरी कोशिश है कि आम आदमी पार्टी को कुचलकर खत्म कर दिया जाए। अमानतुल्लाह खान के यहां ईडी की रेड भी ‘‘आप’’ को खत्म करने की पीएम मोदी की मुहिम का एक हिस्सा है। उन्होंने कहा कि आज तक इन्होंने हमारी खूब जांच कराई, खूब रेड करी, कई एमएलए और मंत्रियों को फर्ज़ी केसों में जेल भेजा, लेकिन एक नए पैसे की भी गड़बड़ नहीं मिली। सब एक-एक करके छूट गए। एक-एक करके सारे केस कोर्ट में बंद हो गए। दरअसल, मोदी जी को बहुत अहंकार हो गया है। वे इंसान को इंसान ही नहीं समझते हैं। उन्होंने प्रश्न किया कि अगर किसी देश के राजा को इतना अहंकार हो जाए तो वो देश तरक्की कैसे करेगा?

शुंगलू कमेटी ने हमारी 400 फाइलों की जांच की, लेकिन एक पैसे का घोटाला नहीं मिला- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक एवं दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मंगलवार को विधायक अमानतुल्लाह खान के यहां ईडी की रेड हुई। यह पहला मौका नहीं है, जब प्रधानमंत्री जी ने आम आदमी पार्टी के नेताओं पर रेड कराई है। जब से हमारी दिल्ली के अंदर सरकार बनी है, प्रधानमंत्री मोदी जी की पूरी कोशिश यही है कि किसी भी तरह से आम आदमी पार्टी को कुचल दिया जाए, खत्म कर दिया जाए। 2015 में दिल्ली में हमारी सरकार बनी और 2016 में प्रधानमंत्री जी ने हमारे खिलाफ शुंगलू कमेटी बैठाई। शुंगलू कमेटी हमारी सरकार द्वारा किए गए सभी कार्यों की फाइल मंगाई, जो तकरीबन 400 फाइलें थीं। बड़े-बड़े अफसरों ने सारी फाइलों की जांच की और एक पैसे का भी घोटाला नहीं निकला।

हमारे विधायकों पर 170 से ज्यादा केस हुए हैं और 140 से ज्यादा में फैसला ‘‘आप’’ के पक्ष में आया- अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि शुंगलू कमेटी की जांच में कोई भ्रष्टाचार नहीं मिलने के बाद मोदी जी ने हमारे उपर झूठे केस करने शुरू कर दिए। मोदी जी अभी तक आम आदमी पार्टी के विधायकों पर 170 से ज्यादा केस कर चुके हैं। इसमें से 140 से अधिक केस में कोर्ट का फैसला आ चुका है और सारे निर्णय मोदी जी के खिलाफ हैं। कोर्ट के सारे निर्णय आम आदमी पार्टी के पक्ष में आए हैं कि विधायकों पर झूठा केस किया गया, झूठी एफआईआर और गलत गिरफ्तारी की गई। अब पिछले दो साल से मोदी जी ने हमारे मंत्रियों और वरिष्ठ नेताओं को गिरफ्तार करना चालू किया है। इन्होंने सत्येंद्र जैन, मनीष सिसोदिया और संजय सिंह को गिरफ्तार किया। मंगलवार को विधायक अमानतुल्लाह के यहां ईडी की रेड कराई।

अगर कहीं घोटाला मिला होता तो मोदी जी हमें छोड़ते नहीं- अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि ये मामले कोर्ट में हैं। इसलिए इस पर ज्यादा नहीं बोलूंगा। पिछले सप्ताह मनीष सिसोदिया के केस में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई। जिस तरह से जज बार-बार ईडी से एक ही सवाल पूछ रहे थे कि कोई तो सबूत दो। इन लोगों के पास मनीष सिसोदिया के खिलाफ एक भी सबूत नहीं था। इसका मतलब साफ है कि सारे केस केवल झूठे किए जा रहे हैं। मंगलवार को अमानतुल्लाह खान के यहां हुई रेडी भी आम आदमी पार्टी को खत्म करने की मोदी जी की छेड़ी गई मुहिम का एक हिस्सा है। आज तक एक रुपए की हेराफेरी नहीं निकली। ये बोले कि केजरीवाल ने बस घोटाला कर दिया, सड़कों में घोटाला कर दिया, बिजली और पानी का घोटाला कर दिया। मोदी जी ने हमारी इतनी जांच करा ली। मैं पीएम नरेंद्र मोदी को चुनौती देता हूं कि कहीं एक रुपए का भी घोटाला मिला हो तो बताएं। अगर कहीं घोटाला मिला होता, तो मोदी जी हमें छोड़ नहीं देते। लेकिन उनको कहीं कोई घोटाला नहीं मिला।

गुजरात में मोरबी पूल गिर गया, लेकिन वहां ईडी-सीबीआई की रेड नहीं हुई- अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आम आदमी पार्टी के नेताओं पर चल रही सारी जांच फर्जी हैं। मोदी जी का मकसद भ्रष्टाचार खत्म करना नहीं है। मोदी जी ने दूसरी पार्टियों के सारे भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर ली है। अभी हाल ही में हमने महाराष्ट्र में इसका उदाहरण देखा है। दो दिन पहले मोदी जी चिल्ला-चिल्ला कर जिन नेताओं के लिए कहा कि इन्होंने 70 हजार करोड़ रुपए का घोटाला कर दिया, उन सारे भ्रष्टाचारियों को अपनी पार्टी में शामिल कर लिया और उन पर लगे सारे केस खत्म कर दिए। जबकि ये लोग मोदी जी की नजर में भ्रष्टाचारी थे। गुजरात के अंदर मोरबी ब्रिज गिर गया और कई लोगों की मौत हो गई। वहां ईडी-सीबीआई की कोई रेड नहीं हुई।

भाजपा शासित कर्नाटक सरकार को 40 परेंसट वाली सरकार कहा जाता था, लेकिन ईडी-सीबीआई की रेड नहीं हुई- अरविंद केजरीवाल

सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा कि भाजपा शासित राज्य कर्नाटक में इनकी सरकार को 40 परसेंट वाली सरकार कहा जाता था, लेकिन कोई ईडी-सीबीआई की रेड नहीं हुई। भाजपा शासित राज्यों के अंदर किसी भी तरह की जांच नहीं होती है। अभी सीएजी की रिपोर्ट आई है, उसने इनके कई सारे घोटाले निकाले हैं, लेकिन कोई सीबीआई-ईडी की जांच नहीं होती है। बताते हैं कि मोदी जी ने अपने दोस्तों के अरबों रुपए लोन माफ कर दिए। इसलिए भ्रष्टाचार खत्म करना मोदी जी का मकसद नहीं है। मोदी जी का एक ही लक्ष्य है, केवल विपक्ष के लोगों को तंग करना।

अगर किसी देश का राजा मामूली लोगों से बदला लेने लगे तो देश तरक्की नहीं कर सकता- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मोदी जी को बहुत ज्यादा अहंकार हो गया है। मोदी जी की चाल, जुबान, बातचीत में अहंकार नजर आता है। वो किसी इंसान को इंसान नहीं समझते हैं। अगर किसी देश के राजा को इतना ज्यादा अहंकार हो जाए तो फिर उस देश की तरक्की कैसे हो सकती है। मोदी जी हर छोटी चीज पर भी बदला लेने पर उतारू हो जाते हैं। अगर किसी देश का राजा छोटो-छोटे से बदला लेने लगे तो फिर देश तरक्की नहीं कर सकता। हम लोगों की क्या औकात है?

पूरे देश का माहौल खराब हो चुका है, व्यापारी-उद्योगपति, मीडिया और आम जनता डरी हुई- अरविंद केजरीवाल

‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि आज देश का माहौल बहुत ज्यादा खराब हो चुका है। पहली बार हो रहा है कि भारत छोड़-छोड़कर लोग दूसरे देशों की नागरिकता ले रहे हैं। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ। बहुत बडे स्तर पर लोग भारत छोड़-छोड़ कर जा रहे हैं। पूरे देश का माहौल खराब हो चुका है। व्यापार और उद्योग बर्बाद हो चुका है। व्यापारी-उद्योगपति, मीडिया और आम जनता डरी हुई। इसके बाद भी आम आदमी पार्टी डटी हुई है। आम आदमी पार्टी देशभक्तों, ईमानदार लोगों की पार्टी है। मोदी जी जो मर्जी कर लें, हम झुकने वाले नहीं हैं।

संजय सिंह के मामले में ईडी कह रही कि सबूत तो है, लेकिन दिखाएंगे नहीं- अरविंद केजरीवाल

सांसद संजय सिंह के मसले पर मीडिया के प्रश्नों का जवाब देते हुए ‘‘आप’’ के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने कहा कि संजय सिंह के मामले में ईडी भ्रष्टाचार तो साबित करे। मैंने सुना था कि मंगलवार को ईडी ने कोर्ट में कहा कि उसके पास सबूत तो है लेकिन वो दिखाएगी नहीं। ईडी अगर कोर्ट को ही सबूत नहीं दिखाएगी तो किसको दिखाएगी। क्या ईडी सबूत घर में रखेगी। संजय सिंह की जान को खतरा को लेकर कहा कि मैं उम्मीद करता हूं कि इस बारे में कोर्ट संज्ञान लेगा और उचित कदम उठाएगा।

सीएम अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि मंगलवार को हमारे विधायक अमानतुल्लाह ख़ान पर ईडी की रेड हुई। प्रधानमंत्री जी की पूरी कोशिश है कि ‘‘आप’’ को कुचल दिया जाए। आज तक इन्होंने हमारी खूब जांच कराई, खूब रेड करी, कई एमएलए और मंत्रियों को फर्ज़ी केसों में जेल भेजा, लेकिन एक नए पैसे की भी गड़बड़ नहीं मिली। सब एक-एक करके छूट गए। एक-एक करके सारे केस कोर्ट में बंद हो गए। मोदी जी को बहुत अहंकार हो गया है। वे इंसान को इंसान ही नहीं समझते। अगर राजा को इतना अहंकार हो जाए तो देश तरक्की कैसे करेगा?

ईडी की रेड से मेरा पूरा परिवार परेशान रहा, हम पूरे दिन खाना तक नहीं खा पाए- अमानतुल्ला खान

इस दौरान विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ईडी हमारे घर पर 12 घंटे तक रही और इस दौरान मेरा पूरा परिवार परेशान रहा। हम लोग पूरे दिन खाना तक नहीं खा पाए। मैंने ईडी से पूछा कि किस एफआईआर के तहत मेरे यहां रेड करने आए हैं। तब ईडी ने कहा कि 2016 में सीबीआई ने एक एफआईआर की थी, उसी मसले में आए हैं। उन्होंने कहा कि सीबीआई द्वारा दर्ज एफआईआर का मामला पहले से ही कोर्ट में चल रहा है। उस मामले में चार्जशीट हो चुकी है और मैं जमानत पर हूं। फिर ईडी ने कहा कि एसीबी की भी एक एफआईआर थी। मैंने ईडी को बताया कि एसीबी का मामला भी कोर्ट में चल रहा है, लेकिन अभी तक चार्जशीट दाखिल नहीं हुई। इस मामले में भी मैं जमानत पर हूं।

विधायक अमानतुल्लाह ने बताया कि मैंने ईडी से पूछा कि आप जिस नियुक्ति की बात कर रहे हैं, उसमें कहीं भी भ्रष्टाचार नहीं है। अनियमितता हो सकती है, लेकिन अवैधता कहीं नहीं है। किसी भी एक आदमी का आरोप नहीं है कि पैसे लिए या दिए गए। पिछली बार जब एसीबी मामले में मेरी जमानत हुई थी, तब कोर्ट ने सारी चीजें खोल कर कही थी कि कहीं भ्रष्टाचार नहीं हुआ, इसका कोई सबूत नहीं है। वक्फ बोर्ड का कहीं नुकसान नहीं हुआ, सरकार को पैसे का कोई नुकसान नहीं हुआ। फिर आप क्यों गिरफ्तार किए हैं? ऐसा भी नहीं लगता है कि ये सबूतों के साथ छेड़छाड़ करेंगे। मैंने ईडी से कहा कि आप जिन मुकदमों में आए हैं, वहां तो पैसे के लेन-देन का मामला नहीं है। फिर पीएमएलए का मामला कैसे बनता है? ईडी ने मुझे कोई एफआईआर नहीं दिखाई। सिर्फ ये कहा कि 2016 के किसी केस में सर्च करने आए हैं। 2016 के केस में 17 अक्टूबर को कोर्ट में सुनवाई है और मैं जमानत पर हूं। ईडी कुछ भी मुझे नहीं दिखा पा रही है।

विधायक अमानतुल्लाह खान ने कहा कि ईडी ने मेरे सारे कपड़े, आलमारियां छान मारा। मेरी मां बीमार है, उनको सांस की तकलीफ है। रेड के दौरान ही तीन-चार बार उनको दवा भी दी गई। इस रेड से मेरा पूरा परिवार परेशान था। मेरा 100 वर्ग गज का मकान है, जिसमें चार कमरे हैं। मैंने अपने बच्चो का भी कमरा दिखाया। मेरा बेटा 21 साल का और बेटी 16 साल की है। मैंने ईडी अफसरों से कहा कि क्या कहीं से लगता है कि हम लोग भ्रष्टाचार करने वाले लोग हैं। आम आदमी पार्टी के लोग काम करना चाहते हैं और आप लोग परेशान कर रहे हैं। मैंने बेड भी दिखाए। बेड में कब्जे नहीं थे। अफसरों ने कहा कि हम क्या करें, हमें भेजा जाता है तो हम आ जाते हैं। रेड के दौरान हम लोगों ने खाना तक नहीं खाया।