Tuesday, May 28, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesगैस गीजर से बनी जहरीली गैस, नहाने गई नवविवाहिता की मौत

गैस गीजर से बनी जहरीली गैस, नहाने गई नवविवाहिता की मौत

औरैया
उत्तर प्रदेश में औरैया जिले के दिबियापुर थाना क्षेत्र की चौकी व गांव कंचौसी में रविवार की सुबह नहाते समय बाथरूम में गैस गीजर से बनी जहरीली गैस के कारण नवविवाहिता की मौत हो गई। युवती की हाल ही में 14 फरवरी को शादी हुई थी। आधिकारिक सूत्रों ने यहां यह जानकारी देते हुए बताया कि कंचौसी गांव निवासी अश्वनी गुप्ता की कानपुर निवासी चित्रा के साथ पिछली 14 फरवरी को शादी हुई थी।

चित्रा रविवार को दिन में करीब नौ बजे नहाने के लिए बाथरूम में गई थी। वह काफी देर तक बाथरूम से बाहर नहीं निकली तो परिजनों को चिंता हुई, जिन्होंने बाथरूम के पास जाकर चित्रा को आवाज लगाई पर अंदर से कोई जवाब नहीं आया। इस दौरान आसपास के लोग भी एकत्रित हो गए, जिसके बाद परिजनों ने दरवाजा तोड़ दिया और देखा कि बाथरूम के अंदर चित्रा बेहोशी की हालत में जमीन पर पड़ी है। परिजन तत्काल उसे निजी चिकित्सक के यहां ले गए। जहां चिकित्सक ने उन्हें जिला अस्पताल ले जाने की सलाह दी। जिला अस्पताल में डाक्टरों ने चित्रा को मृत घोषित कर दिया। जिसके बाद परिजनों ने नव विवाहिता की मौत की खबर कानपुर में मायका पक्ष को दी।

बताया गया कि चित्रा का विवाह बीते 14 फरवरी को हिंदू रीति रिवाज से कंचौसी गांव थाना दिबियापुर निवासी अश्वनी गुप्ता के साथ हुआ था। घटना के समय अश्वनी अपने दूसरे मकान में गया था। अश्वनी की मिठाई की दुकान है। इस संबध में चौकी प्रभारी ज्ञानेद्र कुमार ने बताया पंचनामा भरकर शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजा जा रहा है।

गौरतलब है कि जिन घरों के बाथरूम में उचित वेंटिलेशन नहीं होता है ऐसे बाथरूम में गैस गीजर के इस्तेमाल से कार्बन मोनो ऑक्साइड और नाइट्रस ऑक्साइड जैसी बेहद हानिकारक गैसों का रिसाव होता है। बंद बाथरूम में ज्यादा देर तक रहने से यह गैस व्यक्ति की मौत का कारण भी बन सकती हैं। घरों में गैस गीजरों के बढ़ते इस्तेमाल से इस जानलेवा खतरे का स्तर भी बढ़ता जा रहा है।