Friday, May 24, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesनफे सिंह राठी हत्याकांड में पुलिस का एक्शन, 40-50 राउंड गोलियां दागीं...

नफे सिंह राठी हत्याकांड में पुलिस का एक्शन, 40-50 राउंड गोलियां दागीं गई

बहादुरगढ़

हरियाणा के बहादुरगढ़ में INLD के प्रदेश अध्यक्ष रहे नफे सिंह का ताबड़तोड़ फायरिंग कर मर्डर कर दिया गया. इस सनसनीखेज वारदात का CCTV फुटेज सामने आया है. सीसीटीवी में नजर आ रहा है कि कैसे वारदात को अंजाम देने से पहले हमलावर काफी देर तक कार में सवार होकर नफे सिंह के गुजरने का इंतजार करते रहे.

सामने आया सीसीटीवी फुटेज घटनास्थल से कुछ दूरी का है. वीडियो में नजर आ रही कार में ही सवार होकर शूटर्स आए थे. वारदात की जगह के आसपास लगे सीसीटीवी कैमरे में पुलिस को संदिग्ध कार नजर आई है. पुलिस गाड़ी के नंबर को ट्रेस करने की कोशिश कर रही है. हालांकि, अभी तक कोई ठोस सुराग हाथ नहीं लगा है.

स्पेशल टीम में 2 डीएसपी

हत्या के कई घंटे बीत जाने के बाद भी पुलिस को आरोपियों का कोई सुराग अब तक नहीं मिल पाया है. नफे सिंह के हत्यारों को पकड़ने के लिए जांच में दो डीएसपी और स्पेशल टास्क फोर्स को लगाया गया है. नफे सिंह राठी के शव को पोस्टमार्टम के लिए बहादुरगढ़ के अस्पताल ले जाया गया है. आज शव का पोस्टमार्टम होगा. उनके दो सुरक्षाकर्मियों की हालत अब भी गंभीर बनी हुई है.

पूर्व विधायक का भी नाम

हरियाणा पुलिस ने 12 लोगों के खिलाफ नामज और 5 अन्य के खिलाफ FIR दर्ज की है, पुलिस ने पूर्व विधायक नरेश कौशिक, पूर्व चेयरमैन और मौजूदा चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी और चाचा ससुर कर्मवीर राठी, देवर कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र सतीश राठी, पोते गौरव और राहुल के खिलाफ दर्ज की गई है. हमलावर पांच थे. एफआईआर में इनके नाम शामिल
पुलिस द्वारा दर्ज की गई एफआईआर में पूर्व विधायक नरेश कौशिक, नगर परिषद के पूर्व चेयरमैन कर्मबीर राठी व मौजूदा चेयरपर्सन सरोज राठी के पति रमेश राठी, देवर कमल राठी, पूर्व मंत्री मांगेराम राठी के पुत्र सतीश नंबरदार, पोते गौरव व राहुल और पांच अन्य के नाम शामिल हैं। वहीं नफे सिंह राठी के परिजनों का कहना है कि वो आरोपियों की गिरफ्तारी तक पोस्टमार्टम नहीं करवाएंगे। वहीं नफे सिंह राठी के समर्थकों ने रोड़ जामकर दिया। उनके समर्थक सामान्य अस्पताल के बाहर सड़क पर जाम लगा कर बैठे हुए है। समर्थक आरोपियों की जल्द से जल्द गिरफ्तारी की मांग कर रहे हैं।

ड्राइवर की तरफ से शिकायत

एफआईआर में आरोपियों के नाम नरेश कौशिक, रमेश राठी, सतीश राठी और राहुल बताए गए हैं. शिकायत नफे सिंह के भांजे राकेश उर्फ संजय जो कार के ड्राइवर थे, उनके खिलाफ तय की गई है. आरोपियों के खिलाफ 147, 148, 149, 307, 302, 120बी, 25-27- 54-59 और आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है.

40-50 राउंड गोलियां दागीं

बता दें कि आई10 कार में आए शूटरों ने राठी पर रविवार को उस वक्त हमला किया, जब वो किसी व्यक्ति की मौत पर शोक प्रकट कर वापस लौट रहे थे. इसी दौरान हमलावरों ने पीछे से उनकी फॉर्च्यूनर कार पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसानी शुरू कर दी. कहा जा रहा है कि शूटरों ने राठी की गाड़ी पर 40 से 50 राउंड गोलियां दागीं और उन्हें छलनी कर दिया. इस हमले में ना सिर्फ नफे सिंह राठी की मौत हुई बल्कि उनके एक सुरक्षाकर्मी की भी जान चली गई.

बेटे का सामने आया बयान

जिस वक्त नफे सिंह पर यह हमला हुआ, उस समय उनकी फॉर्च्यूनर गाड़ी में कुल पांच लोग मौजूद थे. नफे सिंह ड्राइवर के साथ आगे वाली सीट पर बैठे थे, जबकि उनके तीन गनमैन पीछे की सीट पर बैठे थे. शाम के करीब पांच बजे जब उनका काफिला बराही रेलवे फाटक पर पहुंचा तो पहले से पीछा कर रहे शूटरों ने उनकी गाड़ी पर ताबड़तोड़ गोलियां बरसाईं.

गंभीर हालत में सुरक्षाकर्मी

नफे सिंह और उनके एक सुरक्षा गार्ड को कई गोलियां लगी और उन्हें अस्पताल पहुंचाया गया. डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया, जबकि उनके अन्य सुरक्षाकर्मियों को भी जांघ और कंधे में गोली लगी है. उनके काफिले में और भी कई गाड़ियां चल रही थीं.