Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsरेव पार्टी आयोजित करने के आरोपों से घिरे यूट्यूबर एल्विश यादव से...

रेव पार्टी आयोजित करने के आरोपों से घिरे यूट्यूबर एल्विश यादव से पुलिस दोबारा करेगी पूछताछ

नई दिल्ली
रेव पार्टी आयोजित करने और उसमें सांपों का जहर सप्लाई करने के आरोपों से घिरे यूट्यूबर एल्विश यादव से नोएडा पुलिस दोबारा पूछताछ करने की तैयारी कर रही है। इससे पहले भी एक बार यूट्यूबर से पूछताछ की जा चुकी है। जयपुर स्थित फोरेंसिक साइंस लैबोरेटरी से आई रिपोर्ट में इस बात की पुष्टि हुई है कि सपेरों के पास से जो सांप बरामद हुआ था, वह करैत प्रजाति के कोबरा का था। नोएडा पुलिस ने रिपोर्ट का पूरी तरह से अध्ययन कर लिया है और उसी आधार पर पूछताछ के लिए सवालों की सूची भी तैयार की गई है। देश में वन्य जीव संरक्षण अधिनियम के तहत जितने भी केस आज तक दर्ज हुए हैं, नोएडा पुलिस की एक टीम ने बीते 15 दिनों में उसका अध्ययन भी किया है।

बीते साल पीपल फॉर एनिमल के गौरव गुप्ता की शिकायत पर सेक्टर-49 पुलिस ने एल्विश और पांच सपेरों के खिलाफ केस दर्ज किया था। सपेरों की गिरफ्तारी के समय उनके पास से पांच कोबरा, एक अजगर, दो दोमुंखी सांप और एक रैट स्नैक मिला था। इस दौरान 25 एमएल सांपों का जहर भी सपेरों के पास मिला था। परीक्षण के दौरान पता चला था कि सपेरों से बरामद सांपों का जहर निकाला जा चुका था।

मामले में इसी महीने चार्जशीट दाखिल होगी
अधिकारियों के मुताबिक रेव पार्टी आयोजित करने और उसमें सांपों का जहर सप्लाई करने के मामले में नोएडा पुलिस इसी माह चार्जशीट दाखिल कर देगी। संभावना है कि माह के अंतिम सप्ताह के पहले ही यह काम पूरा हो जाएगा। चार्जशीट में क्या है, इस पर नोएडा पुलिस के अधिकारियों ने अभी कुछ भी बोलने से इनकार किया है।

अदालत से आरोपी सपेरों को जमानत मिल चुकी
एल्विश मामले की जांच पहले सेक्टर-49 थाने की पुलिस कर रही थी। वर्तमान में इसकी जांच सेक्टर-20 थाने में चल रही है। इस मामले में सेक्टर-49 थाने में बीते साल नवंबर में केस दर्ज हुआ था। केस दर्ज होने के करीब चार माह बाद भी पुलिस उसे गिरफ्तार नहीं कर सकी है। जिन सपेरों को गिरफ्तार किया गया था,उन्हें जमानत मिल चुकी है।