Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

27.1 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi Newsदिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद सियासत तेज,...

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद सियासत तेज, पहली बार AAP विधायकों संग बैठक

नई दिल्ली
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के जेल जाने के बाद सियासत तेज है। हर कोई एक ही सवाल पूछ रहा है कि दिल्ली में अब सरकार कैसे चलेगी? इस बीच अरविंद केजरीवाल की पत्नी सुनीता फुल ऐक्शन में आ गई हैं। रामलीला मैदान से राजनीति में एक तरह से एंट्री ले चुकीं सुनीता ने पहली बार दिल्ली के विधायकों की बैठक ली है। मंगलवार को आम आदमी पार्टी के विधायक उनसे मिलने के लिए सरकारी आवास में पहुंचे।

आतिशी, सौरभ भारद्वाज, कैलाश गहलोत, गोपाल राय समेत कई विधायक सुनीता केजरीवाल के पास पहुंचे। 70 सदस्यीय दिल्ली विधानसभा में आम आदमी पार्टी के 62 विधायक हैं। अन्य 8 विधायक भाजपा के हैं। सौरभ भारद्वाज ने कहा कि सभी विधायक व मंत्री ने सुनीता केजरीवाल से मुलाकात की है। हमने उन्हें आश्वस्त किया है कि सभी विधायक व मंत्री उनके साथ है। क्योंकि जेल में सुनीता केजरीवाल को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात करने की मंजूरी है तो हमने उन्हें यह मैसेज अरविंद केजरीवाल को पहुंचाने के लिए कहा है।

सौरभ ने कहा, 'वह पार्टी की तरफ से मुख्यमंत्री तक संदेश ले जा सकती हैं और उनसे संदेश ला सकती है। हमने उनसे कहा है कि आज जब मुख्यमंत्री से बात हो तो उन्हें बताएं कि अरविंद केजरीवाल जी दिल्ली के मुख्यमंत्री थे, मुख्यमंत्री हैं और मुख्यमंत्री रहेंगे। यह बात सभी लोगों ने भाभी से कही है। सुनीता केजरीवाल जी ने केजरीवाल जी का एक मैसेज दिया। उन्होंने कहा कि उन्हें गर्व है कि उनके जाने के बाद भी विधायकों, पार्षदों और संगठन के सदस्यों ने रामलीला मैदान में इतनी बड़ी रैली की। विधायकों ने भाभी से यह भी पूछा कि मुख्यमंत्री जी का स्वास्थ्य कैसा है। भाभी ने कहा कि केजरीवाल जी ने कहा कि विधायक उनकी चिंता ना करें।' सूत्रों के मुताबिक आप विधायकों ने सुनीता केजरीवाल से कहा  कि दिल्ली की 2 करोड़ जनता केजरीवाल जी के साथ खड़ी है। केजरीवाल किसी भी कीमत पर इस्तीफा न दें और जेल से दिल्ली की सरकार चलाएं।  

यह बैठक ऐसे समय पर बुलाई गई जब कुछ घंटे पहले ही दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दावा किया कि भाजपा उनके अलावा सौरभ भारद्वाज, एमपी राघव चड्ढा और विधायक दुर्गेश पाठक को गिरफ्तार करवा सकती है। दिल्ली भाजपा के अध्यक्ष वीरेंद्र सचदेवा ने आरोपों को निराधार बताते हुए खंडन किया। सचदेवा ने कहा, 'अरविंद केजरीवाल समेत पूरी आम आदमी पार्टी और इसके नेता शराब घोटाले में शामिल हैं। जैसे जैसे जांच आगे बढ़ रही है आप नेताओं के नाम सामने आ रहे हैं। सभी पर कार्रवाई होगी।'

सुनीता केजरीवाल और विधायकों की बैठक को लेकर सचदेवा ने कहा, 'आम आदमी पार्टी में सत्ता संघर्ष चल रहा है। कोई किसी पर भरोसा नहीं करता है। कोर्ट में कल केजरीवाल ने आतिशी और सौरभ भारद्वाज का नाम एक्सपोज किया। अप्रत्यक्ष रूप से और धीरे-धीरे सुनीता केजजरीवाल पार्टी को नियंत्रण में लेने की कोशिश कर रही हैं क्योंकि वह जानती हैं कि अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्टाचार किया है और उनके जेल से बाहर आने का चांस जीरो है।' गौरतलब है कि पिछले कई महीनों से आम आदमी पार्टी के कई नेता दावा करते रहे हैं कि केजरीवाल के जेल जाने के बाद सुनीता केजरीवाल दिल्ली की नई मुख्यमंत्री बनेंगी। केजरीवाल की गिरफ्तारी के बाद सुनीता काफी सक्रिय हो गईं हैं और ऐसे में भाजपा नेता कहते हैं कि उनकी ओर से किया गया दावा सच होने जा रहा है।