Saturday, June 15, 2024
32.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesAward Ceremony: वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल मे आयोजित हुआ पोस्टग्रेजुएट डिग्री अवार्ड...

Award Ceremony: वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल मे आयोजित हुआ पोस्टग्रेजुएट डिग्री अवार्ड सेरमनी।

Postgraduate degree award ceremony organized at VMMC and Safdarjung Hospital.

Award Ceremony: वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल ने स्नातकोत्तर कार्यक्रमों के उन छात्रों के लिए डिग्री पुरस्कार समारोह का आयोजन किया, जिन्होंने वर्ष 2018, 2019 और 2020 में विश्वविद्यालय परीक्षा उत्तीर्ण की, क्योंकि उनकी डिग्री कोविड महामारी के दौरान प्रदान नहीं की जा सकी थी। यह 16 मई 2024 को डॉ. अंबेडकर इंटरनेशनल सेंटर में आयोजित किया गया था और इस अवसर पर भारत सरकार के माननीय सचिव, स्वास्थ्य अनुसंधान विभाग और महानिदेशक आईसीएमआर, डॉ. राजीव बहल, कुलपति, जीजीएसआईपी विश्वविद्यालय उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2024 05 16 at 11.23.22 PM 1
Award Ceremony: वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल मे आयोजित हुआ पोस्टग्रेजुएट डिग्री अवार्ड सेरमनी। 4


Award Ceremony: प्रिंसिपल, वीएमएमसी -प्रोफेसर गीतिका खन्ना ने कहा कि संस्थान ने गुणवत्तापूर्ण शिक्षा प्रदान करने, प्रभावशाली अनुसंधान के लिए प्रतिष्ठित अवसर खोलने जैसे कई प्रमुख क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति करके खुद को चिकित्सा क्षेत्र में उत्कृष्टता संस्थान के रूप में मजबूती से स्थापित किया है; और इस प्रकार रोगी देखभाल के मानकों में वृद्धि होगी। ये ऐतिहासिक उपलब्धियाँ अत्यंत प्रेरित संकाय के कारण ही संभव हो सकीं; छात्रों को प्रेरित किया और महत्वपूर्ण समर्थन बुनियादी ढांचे और सुविधाओं को बढ़ाया, जो डीजीएचएस और माननीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री के समर्थन से सक्षम किया गया था।

WhatsApp Image 2024 05 16 at 11.23.23 PM
Award Ceremony: वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल मे आयोजित हुआ पोस्टग्रेजुएट डिग्री अवार्ड सेरमनी। 5

Award Ceremony: वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल की चिकित्सा अधीक्षक डॉ. वंदना तलवार ने अपने संबोधन में कहा… छात्रों आपने एक ऐसा रास्ता चुना है जो कोई पेशा नहीं है। मेरा मानना ​​है कि यह एक आह्वान है. डॉक्टर और मरीज़ के बीच का रिश्ता लेन-देन का नहीं होता, भले ही इसमें मौद्रिक विचार शामिल हो। इसके लिए न केवल ज्ञान और कौशल की आवश्यकता है, बल्कि सहानुभूति की क्षमता, आँसू पोंछने की क्षमता और आवश्यकता पड़ने पर भावनात्मक समर्थन प्रदान करने की भी आवश्यकता है।

WhatsApp Image 2024 05 16 at 11.23.23 PM 1
Award Ceremony: वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल मे आयोजित हुआ पोस्टग्रेजुएट डिग्री अवार्ड सेरमनी। 6


Award Ceremony: समारोह में 210 स्नातकोत्तर छात्रों ने भाग लिया और मेधावी छात्रों को 36 पदक प्रदान किए गए मुख्य अतिथि डॉ. राजीव बहल ने कहा कि वीएमएमसी और सफदरजंग अस्पताल मेडिकल कॉलेजों में अग्रणी है और उन्होंने स्नातकों को शोध करने के लिए प्रोत्साहित किया। माननीय कुलपति, प्रोफेसर महेश वर्मा ने दोहराया कि वीएमएमसी सर्वश्रेष्ठ छात्रों और अधिकतम पाठ्यक्रमों के साथ जीजीएसआईपी विश्वविद्यालय के ताज का रत्न है।