Tuesday, March 5, 2024
17.9 C
New Delhi
spot_img
19 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeLatest NewsFormation Of Cabinet: राजस्थान राजभवन में मंत्रीमंडल के गठन की तैयारियां शुरू,...

Formation Of Cabinet: राजस्थान राजभवन में मंत्रीमंडल के गठन की तैयारियां शुरू, एक दो दिन में सामने आ सकते हैं नाम।

Preparations for the formation of cabinet begin in Rajasthan Raj Bhavan, names may be revealed in a day or two.

प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के बाद अब मंत्रिमंडल के गठन में हो रही देरी को लेकर सवाल उठने लगे हैं। प्रदेश को नया मुख्यमंत्री तो मिल गया है लेकिन अब तक पार्टी मंत्रीमंडल को लेकर कोई फैसला नहीं ले सकी है।

इधर, मंत्रियों के चयन में भाजपा की अनिर्णय की स्थिति को लेकर प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस ने भी सवाल खड़े किए हैं। वहीं डोटासरा ने नई सरकार पर निशाना साधते हुए कहा था कि मुख्यमंत्री बार बार दिल्ली जा रहे हैं, अपने साथ दोनों उपमुख्यमंत्रियों को भी ले जा रहे हैं, लेकिन मंत्रिमंडल पर अपनी स्थिति साफ नहीं कर रहे हैं।

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा के मंत्रिमंडल गठन को लेकर रविवार को हलचल देखी गई। सूत्रों के अनुसार भाजपा आलाकमान सोमवार या मंगलवार तक मंत्रिमंडल के नामों की घोषणा कर सकता है। वहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सोमवार को श्रीकरणपुर चुनाव प्रचार में जाने की संभावना हैं। ऐसे में उनके लौटने के बाद ही मंत्रिमंडल के गठन की तस्वीर साफ होगी।

वहीं राजभवन में मंत्रिमंडल गठन की तैयारियों को लेकर आला अधिकारी ने तैयारियां आरंभ कर दी हैं। माना जा रहा है कि सप्ताह के शुरुआती दो दिनों में मंत्रिमंडल का गठन हो सकता है। सूत्रों के अनुसार मंत्रिमंडल में युवा के साथ ही अनुभवी विधायकों को भी जगह मिलने की उम्मीद है।