Tuesday, May 28, 2024
36.1 C
New Delhi

Rozgar.com

36.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshप्रधानमंत्री ने मंडला के लिए 80 करोड़ के 130 कार्यों का...

प्रधानमंत्री ने मंडला के लिए 80 करोड़ के 130 कार्यों का वर्चुअली भूमिपूजन

प्रधानमंत्री ने मंडला के लिए 80 करोड़  के 130 कार्यों का वर्चुअली भूमिपूजन

मंडला के निवास में संपन्न हुआ करोड़ों रूपए के विकास कार्यों का भूमिपूजन

मंडला
प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज प्रदेश में 16961 करोड़ से अधिक के विकास कार्यों का वर्चुअली भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया। इसी क्रम में मंडला जिले में 80.50 करोड़ की लागत के 130 कार्यों का भूमिपूजन किया गया। इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के संबोधन का एलईडी के माध्यम से सीधा प्रसारण देखा-सुना गया।

 निवास के स्टेडियम ग्राउंड में आयोजित कार्यक्रम को संबोधित करते हुए केन्द्रीय इस्पात एवं ग्रामीण विकास राज्यमंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते ने कहा कि केन्द्र एवं राज्य सरकार के समन्वित प्रयासों से प्रदेश में विकास के नित नए आयाम स्थापित हो रहे हैं। जनहित को ध्यान में रखते हुए लगातार विकास कार्य कराए जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि वर्तमान सरकार प्रत्येक गांव तक पक्की सड़क मुहैया कराने का प्रयास कर रही है। इसी प्रकार प्रत्येक घर तक बिजली एवं पानी उपलब्ध कराने के लिए तेजी से कार्य किया जा रहा है।

उन्होंने विभिन्न योजनाओं के माध्यम से किए जा रहे कार्यों के संबंध में भी विस्तार से जानकारी दी। इस अवसर पर विधायक निवास चैनसिंह वरकड़े, पूर्व विधायक रामप्यारे कुलस्ते सहित अन्य जनप्रतिनिधियों ने भी अपने विचार व्यक्त किए,जहां इसी दौरान मंडला, निवास में आयोजित कार्यक्रमों में स्थानीय कलाकारों तथा स्कूली छात्र-छात्राओं द्वारा मनमोहक सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए गए। मंचासीन अतिथियों द्वारा विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों को हितलाभ वितरित किए गए। साथ ही बोर्ड परीक्षाओं में प्रावीण्यता हासिल करने वाले तथा विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वाले छात्र-छात्राओं को सम्मानित किया गया।