Tuesday, May 21, 2024
33.1 C
New Delhi

Rozgar.com

32.9 C
New Delhi
Tuesday, May 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshविश्व की पहली वैदिक घड़ी का लोकार्पण आज वर्चुअल रूप से करेंगे...

विश्व की पहली वैदिक घड़ी का लोकार्पण आज वर्चुअल रूप से करेंगे प्रधानमंत्री मोदी

उज्जैन
धर्मधानी के जीवाजी वेधशाला परिसर में स्थापित विश्व की पहली वैदिक घड़ी का लोकार्पण गुरुवार शाम चार बजे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी वर्चुअल रूप से करेंगे। वे यहां 6265 करोड़ रुपये के 688 निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं भूमिपूजन करेंगे। मुख्य कार्यक्रम भोपाल के लाल परेड ग्राउंड पर होगा, जिसका लाइव प्रसारण सभी जिला और नगरीय निकाय मुख्यालय पर होगा। मुख्य कार्यक्रम में मुख्यमंत्री डा. मोहन यादव उपस्थित रहेंगे।

विभागीय रिपोर्ट के अनुसार मुख्यमंत्री के विधानसभा क्षेत्र उज्जैन-दक्षिण में होने वाले 127 निर्माण कार्यों का भूमिपूजन और किए तीन निर्माण कार्यों (वैदिक घड़ी, संजीवनी क्लिनिक, होम्योपैथी औषधालय भवन) का लोकार्पण किया जाएगा। वे विक्रम नगर रेलवे स्टेशन के समीप उज्जैन विकास प्राधिकरण की आकार लेने वाली टीडीएस-3 और टीडीएस-4 आवासीय योजना का भूमिपूजन करेंगे।

 उज्जैन-उत्तर विधानसभा क्षेत्र में जिला चिकित्सालय परिसर में बनाए आयुष विंग कार्यालय, वार्ड 33 के भिक्षुक गृह में बनाए संजीवनी पाली क्लिनिक भवन का लोकार्पण और 18 भिन्न निर्माण कार्यों का भूमिपूजन किया जाएगा। उज्जैन दक्षिण, घटि्टया, तराना, बड़नगर, खाचरौद में नर्मदा-गंभीर का पानी पहुंचाने के लिए 1462 करोड़ रुपये की नर्मदा-गंभीर समूह जल प्रदाय योजना का भूमिपूजन भी किया जाएगा।

याद रहे कि वैदिक घड़ी का लोकार्पण पहले एक मार्च को प्रस्तावित था। विक्रमोत्सव-2024 के आमंत्रण पत्र में इसका लेख भी किया गया था। कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने एक दिन पहले वर्चुअल कार्यक्रम के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।