Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshमध्य प्रदेश के ग्वालियर के नए एयरपोर्ट का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी...

मध्य प्रदेश के ग्वालियर के नए एयरपोर्ट का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया, मिलेंगी टॉप क्लास सुविधाएं

नई दिल्ली
मध्य प्रदेश के ग्वालियर के नए एयरपोर्ट का लोकार्पण प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने किया। आपको बता दें कि 534 करोड़ की लागत से इस एयरपोर्ट को बनाया गया है। इस दौरान राजमाता विजया राजे सिंधिया की मूर्ति का भी अनावरण किया गया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एयरपोर्ट का वर्चुअल लोकार्पण किया है। इस दौरान मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री मोहन यादव और केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया मौजूद रहे।

आपको बता दें कि एयरपोर्ट पर पैसेंजर्स को ग्वालियर की सांस्कृतिक ऐतिहासिक विरासत के दीदार भी होंगे। इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ग्वालियर एयरपोर्ट सिर्फ 16 महीने में तैयार हुआ है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ग्वालियर के न्यू एयरपोर्ट को आधुनिकता के साथ ही संस्कृतिक स्वरूप भी दिया गया है। ग्वालियर एयरपोर्ट से अभी आठ शहरों के लिए फ्लाइट उपलब्ध हैं और आने वाले समय में और भी फ्लाइट यहां से शुरू की जाएंगी।
 
इस दौरान केंद्रीय मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने कहा कि अटल जी के द्वारा शुरू हुए इस एयरपोर्ट का नाम मेरे अजी अम्मा के नाम पर रखा गया था। मेरे पिताजी ने इस एयरपोर्ट का विकास किया और आज विकास का नया अध्याय लिखा जा रहा है।
 
केंद्रीय मंत्री सिंधिया ने कहा कि आज देश भर में एक साथ इतने एयरपोर्ट का शिलान्यास और लोकार्पण हो रहा है 75 साल में यह कभी नहीं हुआ। ग्वालियर में आयोजित कार्यक्रम में राज्यपाल मंगू भाई पटेल और विधानसभा अध्यक्ष नरेंद्र सिंह तोमर भी मौजूद रहे।