Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradeshप्रधानमंत्री श्री मोदी ने जबलपुर एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल भवन का वर्चुअल...

प्रधानमंत्री श्री मोदी ने जबलपुर एयरपोर्ट के नवनिर्मित टर्मिनल भवन का वर्चुअल किया लोकार्पण

भोपाल
जबलपुर के डुमना एयरपोर्ट में लगभग 412 करोड़ 24 लाख रुपये की लागत के नवीन टर्मिनल भवन का प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने वीडियो कांफ्रेंसिंग से लोकार्पण किया। जबलपुर एयरपोर्ट में आयोजित कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल, लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह, राज्यसभा सांसद श्री विवेक कृष्ण तंखा, श्रीमती सुमित्रा वाल्मीकि विधायक श्री सुशील इंदु तिवारी, श्री अशोक रोहाणी, श्री अभिलाष पांडे,श्री संतोष वरकड़े सहित स्थानीय जनप्रतिनिधि, एयरपोर्ट अथॉरिटी के अधिकारी उपस्थित रहे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी के नेतृत्व में एयरपोर्ट व हाईवे की कनेक्टिविटी सतत बढ़ रही है: उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल
उप मुख्यमंत्री श्री राजेंद्र शुक्ल ने कहा कि एयरपोर्ट की यह भव्य बिल्डिंग शहर के लिए एक बड़ी सौगात है। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एयरपोर्ट एवं हाईवे की कनेक्टिविटी सतत बढ़ रही है। देश आर्थिक विकास की ओर बढ़ रहा है। देश की अर्थव्यवस्था 11 वें से पाँचवें स्थान पर पहुंच गयी है। भारत शीघ्र ही विश्व गुरु के रूप में स्थापित होगा। जबलपुर महाकौशल का केंद्र है। यहां कनेक्टिविटी बढ़ने से विकास में तेज़ी आयेगी। छोटे शहरों में भी एयरपोर्ट की सुविधा उपलब्ध हो रही है। आने वाले समय में रीवा में भी हवाई उड़ान शुरू होने वाली है।

जबलपुर की कनेक्टिविटी में सतत विस्तार हो रहा है- मंत्री श्री सिंह
लोक निर्माण मंत्री श्री राकेश सिंह ने कहा कभी जबलपुर की छोटीसी हवाई पट्टी पर गायें चरा करती थी। जबलपुर में एयर डेक्कन, स्पाईस जेट, किंगफिशर, अलायंस एयर और इंडिगो की सेवाएँ हैं। जबलपुर कई शहरों से सीधे हवाई सेवा के माध्यम से जुड गया है। उन्होंने कहा कि 20 साल पहले जो सपना देखा था, जिसके लिये वे सदैव प्रयासरत रहे, वह आज सामने है। नवीन टर्मिनल भवन में स्थानीय धरोहरों की झलक है। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी की दूरदर्शी सोच से जबलपुर का विकास हो रहा है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री मोदी का आभार व्यक्त किया। मंत्री श्री सिंह ने कहा कि जबलपुर में जूलॉजिकल पार्क, एयरपोर्ट के साथ 460 करोड़ की रेलवे की अत्याधुनिक सुविधाजनक नई बिल्डिंग भी शीघ्र बनेगी।