26.8 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePrime Hospital: रामगढ़ में प्राइम हॉस्पिटल से स्वास्थ्य की विशेष सेवा प्रदान...

Prime Hospital: रामगढ़ में प्राइम हॉस्पिटल से स्वास्थ्य की विशेष सेवा प्रदान कर रहें हैं डॉक्टर दिनेश कुमार।

Dr. Dinesh Kumar is providing special health services from Prime Hospital.

Prime Hospital: स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र रामगढ़ जिले के सुविख्यात चिकित्सक डॉक्टर दिनेश कुमार के द्वारा स्थापित प्राइम हॉस्पिटल मिसाल के रूप में देखी जा रही है। रामगढ़ जैसे छोटे जगह पर बहुत ही सुव्यवस्थित और सुचारू रूप से संचालित प्राइम हॉस्पिटल के द्वारा स्वास्थ्य के क्षेत्र में अनेकों सुविधाएं लोगों को प्रदान किया जा रहा है।

Prime Hospital
Prime Hospital: रामगढ़ में प्राइम हॉस्पिटल से स्वास्थ्य की विशेष सेवा प्रदान कर रहें हैं डॉक्टर दिनेश कुमार। 2

Prime Hospital: बातचीत के दौरान डॉक्टर दिनेश कुमार के द्वारा बताया गया कि मेरे द्वारा पहले दिल्ली जैसे महानगरों में बड़े-बड़े अस्पतालों में मैं सेवा दिया करता था किंतु कोरोना जैसे वैश्विक महामारी के कारण मुझे रामगढ़ आना पड़ा और यहां आने के बाद मैंने यहां की स्वास्थ्य की स्थिति को जब देखा तो मुझे लगा कि क्यों ना मैं यहां के लोगों के लिए स्वास्थ्य के क्षेत्र में कुछ कर पाऊं। तब मैंने रामगढ़ जैसे सुदूरवर्ती इलाकों के लोगों के लिए प्राइम हॉस्पिटल का निर्माण इसी उद्देश्य किया ताकि जनमानस को इससे लाभ मिल सके और जो इलाज के अभाव में बड़े डॉक्टरों के पास बड़े हॉस्पिटलों में जाने से कतराते हैं वैसे लोगों के लिए कम पैसे में उचित सलाह उचित परामर्श देकर स्वस्थ समाज का निर्माण कर पाने में अपनी भूमिका अदा कर पाऊं।

Prime Hospital: सबसे बड़ी बात तो यह है कि मैं डॉक्टर दिनेश कुमार के प्राइम हॉस्पिटल के द्वारा सप्ताहिक परामर्श लोगों को मुफ्त में दिया जाता है। प्राइम हॉस्पिटल के द्वारा बहुत सारी फैसिलिटी लोगों को मुहैया कराई जा रही है इसमें आईसीयू ,एनआईसीयू , ऑर्थो, क्रिटकल सर्जरी, डिलीवरी, इसके साथ ही प्राइम हॉस्पिटल में आयुष्मान भारत स्वास्थ्य कार्ड की भी विशेष सुविधाएं हैं। डॉक्टर दिनेश कुमार का लोगों से अपील है कि जब भी आपको कोई भी स्वास्थ्य परेशानी हो तो आप अवश्य ही प्राइम हॉस्पिटल आकर परामर्श ले सकते हैं सप्ताह में शनिवार के दिन लोगों को मुफ्त में स्वास्थ्य परामर्श दिया जाता है।

यह भी पढ़े- हृदय रोग से पीड़ित मासूम की सफल सर्जरी, मां-बाप के चेहरे पर लौटी मुस्कान, परिवार ने CM बघेल का जताया आभार।