29 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePunjab: पंजाब में बुजुर्गों के लिए मान सरकार का बड़ा फैसला।

Punjab: पंजाब में बुजुर्गों के लिए मान सरकार का बड़ा फैसला।

Punjab: The Punjab government has made a big announcement for the elders of the state.

Punjab: पंजाब सरकार ने राज्य के बुजुर्गों के लिए बड़ी घोषणा की है। जानकारी के अनुसार अब बुजुर्गों को पंजाब की अदालतों में पेश होने के लिए धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। पंजाब सरकार ने बुजुर्गों की सुनवाई ऑनलाइन करने का फैसला किया है। राज्य सरकार द्वारा एक मोबाइल लिंक उपलब्ध कराया जाएगा, जिससे बुजुर्ग किसी भी जगह पर कोर्ट में पेश हो सकेंगे। फिलहाल मोबाइल लिंक की जानकारी नहीं दी है, लेकिन सरकार के इन आदेशों के मुताबिक यह साफ है कि अब राज्य में कोर्ट की प्रक्रिया भी एक क्लिक से जल्दी पूरी हो सकेगी।

Screenshot 2023 08 08 at 12.45.56 PM
Punjab: पंजाब में बुजुर्गों के लिए मान सरकार का बड़ा फैसला। 2

Punjab: पंजाब सरकार यह फैसला बुजुर्गों को बढ़ती उम्र के कारण होने वाली परेशानियों से बचाने के लिए लिया है। अब पंजाब की सभी निचली अदालतों में लंबित हजारों मामलों में बुजुर्गों को पेशी से राहत मिल सकेगी। कोर्ट में पेश होने के समय बुजुर्गों के कई समस्याओं का सामना करना पड़ता था। बुजुर्गों को कोर्ट में सुनवाई के दौरान आने-जाने में दिक्कत व समय पर उपस्थित न होने जैसी परेशानी से छुटकारा मिल जाएगा। इस फैसले संबंधी आम आदमी पार्टी ने अपने फेसबुक पेज पर एक पोस्ट शेयर किया है। जिसे पंजाब के लोगों ने सराहनीय बताया है।

Punjab: बता दें कि पंजाब सरकार का यह फैसला सिर्फ निचली अदालतों के कामकाज के लिए है, लेकिन पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में सभी मामलों की सुनवाई पहले की तरह ही होगी। हाईकोर्ट में लंबित मामलों में सभी उम्र के लोगों को व्यक्तिगत रूप से उपस्थित होना पड़ता है।

यह भी पढ़ें :Aarif Hawk Friendship: आरिफ़ की हुई बाज से दोस्ती, क्यों हैं जानवरों को आरिफ़ से इतना लगाव ?