27.1 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePunjab: नए उद्योगों के लिए शुरू की गई ग्रीन स्टैंपिंग प्रणाली को...

Punjab: नए उद्योगों के लिए शुरू की गई ग्रीन स्टैंपिंग प्रणाली को लेकर CM मान ने कही ये बात।

Punjab: A check of Rs 15 lakh towards Punjab Chief Minister’s Relief Fund was presented to Chief Minister Bhagwant Mann to help the flood victims.

Punjab: पंजाब राइस मिलर्स एसोसिएशन का प्रतिनिधिमंडल अध्यक्ष तरसेम सैनी के नेतृत्व में पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान से पंजाब भवन चंडीगढ़ में मिला जहां एसोसिएशन ने पिछले दिनों पंजाब में आई बाढ़ से हुई तबाही को मुख्य रखते हुए पंजाब के मुख्यमंत्री रिलीफ फंड में 15 लाख रुपये का चेक बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए मुख्यमंत्री भगवंत मान को भेंट किया। पंजाब राइस मिलर्स एसोसिएशन द्वारा बाढ़ पीड़ितों की मदद के लिए आगे आने पर सी.एम. मान ने एसोसिएशन का धन्यवाद किया।   

Screenshot 2023 08 21 at 1.59.43 PM
Punjab: नए उद्योगों के लिए शुरू की गई ग्रीन स्टैंपिंग प्रणाली को लेकर CM मान ने कही ये बात। 2

Punjab: प्रतिनिधिमंडल से बातचीत करते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब का शैलर उद्योग कृषि आधारित उद्योग है और इस उद्योग का पंजाब की आर्थिकता को ऊपर उठाने में बहुत बड़ा योगदान है। उन्होंने कहा कि पंजाब में नए उद्योगों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब सरकार ने ग्रीन स्टांप पेपर प्रणाली शुरू की है जिससे नए उद्योगों को स्थापित करने वालों को ज़रूरी लाइसेंस और एन.ओ.सी. अपने आप ही मिल जाया करेंगे। उन्होंने कहा कि इस प्रणाली का लाभ उठाने के लिए अधिक उद्योग आगे नहीं आए। उन्होंने कहा कि यदि इस प्रणाली में कोई त्रुटियां हुईं तो वह शैलर एसोसिएशन के साथ बैठ कर इसे सरल बनाने का प्रयास करेंगे।

Punjab: इस मौके पर राइस मिलर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष तरसेम सैनी ने पंजाब में पिछले साल और इस साल चावलों की कस्टम मिलिंग को लेकर बनाई गई नीति की प्रशंसा करते हुए कहा कि पंजाब सरकार की इस नीति के कारण पिछले साल चावलों की मिलिंग समय पर पूरी हो गई थी। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार के प्रयासों से बड़े पैमाने पर रिश्वतखोरी भी बंद हुई है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में और फंड एकत्रित कर रिलीफ फंड में दिया जायेगा।  

Punjab: इस अवसर पर एसोसिएशन के अध्यक्ष सैनी द्वारा शैलरों में सोलर पावर प्लांट लगाने की अनुमति देने की मांग पर मुख्यमंत्री मान ने कहा कि वह इस संबंधी प्रोपोज़ल बना कर लाएं और इसे मंज़ूरी दे दी जाएगी क्योंकि पंजाब सरकार पंजाब में सौर ऊर्जा को उत्साहित कर रही है। सी.एम. से मुलाकात के लिए प्रतिनिधिमंडल में राइस मिलर्स एसोसिएशन सरहिंद के अध्यक्ष सुरजीत सिंह साही, एसोसिएशन के प्रदेश महासचिव गुरदीप सिंह चीमा, जगराओं इकाई के अध्यक्ष अंकुर गुप्ता, जिला संगरूर के अध्यक्ष नरेंद्र गर्ग, संजय रोपड़ और रौशन अमलोह आदि मौजूद थे।

यह भी पढ़ें: https://www.khabronkaadda.com/elvish-yadav-abhinandan-samaroh-in-haryana/