Saturday, June 15, 2024
34.1 C
New Delhi

Rozgar.com

34.1 C
New Delhi
Saturday, June 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePunjab: CM मान ने 25 हजार लाभार्थियों को घरों के निर्माण हेतू...

Punjab: CM मान ने 25 हजार लाभार्थियों को घरों के निर्माण हेतू सौंपे 101 करोड़ रुपए के चैक।

Punjab: Financial assistance of Rs 1.75 lakh has been given to each beneficiary.

Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत मान ने प्रधानमंत्री आवास योजना स्कीम के अधीन घरों के निर्माण के लिए 25000 पात्र लाभार्थियों को वित्तीय सहायता के तौर पर 101 करोड़ रुपए के चैक सौंपे। इस स्कीम के अंतर्गत हर लाभार्थी को 1.75 लाख रुपए की वित्तीय सहायता दी गई है।

Screenshot 2023 08 03 at 1.08.42 PM
Punjab: CM मान ने 25 हजार लाभार्थियों को घरों के निर्माण हेतू सौंपे 101 करोड़ रुपए के चैक। 2

Punjab: इन लाभार्थियों को चैक सौंपने के लिए पीएयू में करवाए गए राज्य स्तरीय समागम के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार समाज के सभी वर्गों ख़ास कर आर्थिक तौर पर कमज़ोर और पिछड़े वर्गों की भलाई के लिए वचनबद्ध है। उन्होंने कहा कि यह सरकार का फ़र्ज़ बनता है कि राज्य के सभी नागरिकों को रोटी, कपड़ा और मकान की ज़रूरतें मुहैया करवाई जाएँ। भगवंत मान ने कहा कि उनकी सरकार की तरफ से समाज के हर वर्ग की भलाई यकीनी बनाने और राज्य के विकास पर ज़ोर देकर लोगों के विश्वास को कायम रखने में कोई कसर बाकी नहीं छोड़ी जायेगी।

Punjab: इस मौके पर स्थानीय निकाय मंत्री बलकार सिंह, विधायक मदन लाल बग्गा,अशोक पराशर पप्पी, सर्वजीत कौर मानूके, गुरप्रीत बस्सी गोगी, दलजीत सिंह ग्रेवाल, कुलवंत सिंह सिद्धू, हरदीप सिंह मुंडियां, जगतार सिंह दियालपुरा, हाकम सिंह ठेकेदार, चेयरमैन नवजोत सिंह जरग, सुरेश गोयल, इंप्रूवमेंट ट्रस्ट के चेयरमैन तरसेम सिंह भिंडर , जिला योजना बोर्ड के अध्यक्ष शरणपाल सिंह मक्कड़, जिला अध्यक्ष हरभूपिंदर सिंह धारौर, डॉ. केएनएस कंग के समेत कई अन्य लोग शामिल थे।

भ्रस्ट नेताओं के जेब में जानें वाले पैसे अब आएंगे जनता के काम

Punjab: उनसे पहले के मुख्यमंत्री और मंत्री ख़ज़ाना खाली होने का ढिंडोरा पीटते रहते थे परन्तु उनकी सरकार राज्य के खजाने का एक-एक पैसा लोगों की भलाई पर ख़र्च रही है। उन्होंने कहा कि फंडों की कमी तो पहले भी नहीं होती थी परन्तु समय की सरकार के पास दूरदर्शिता की कमी थी परन्तु उनकी सरकार सभी फंड लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल करेगी। भगवंत मान ने कहा कि पिछली सरकारों के समय यह फंड भ्रष्ट नेताओं की जेबों में जाते थे परन्तु उनकी सरकार ने चोरी को सख़्ती से बंद कर दिया जिस कारण अब यह फंड लोगों की भलाई के लिए इस्तेमाल किय जाते हैं।

राज्य की हर पंचायत को ट्रैक्टर देने के लिए स्कीम शुरू करने का ऐलान
Punjab: मुख्यमंत्री ने कहा कि गाँवों में सफ़ाई और अन्य कामों के लिए राज्य सरकार की तरफ से हर पंचायत को ट्रैक्टर मुहैया करवाया जायेगा। पहले चरण में बड़े गाँवों को ट्रैक्टर दिए जाएंगे जिससे इन गाँवों के विकास को बढ़ावा दिया जा सके। मान ने कहा कि गाँवों में विकास कार्यों के अलावा यह ट्रैक्टर कृषि मंतव्य के लिए बिना ट्रैक्टर वाले किसानों के लिए मददगार होंगे।

यह भी पढ़ें: http://BB2 Finalist: ‘बिग बॉस ओटीटी 2’ के पहले फाइनलिस्ट बने अभिषेक मल्हान।