20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePunjab: Drone खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर, पंजाब सरकार ने...

Punjab: Drone खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर, पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला।

Punjab: An important decision has been taken by the Punjab government regarding the purchase of drones.

Punjab: पंजाब सरकार द्वारा ड्रोन की खरीददारो को लेकर अहम फैसला लिया गया है। मिली जानकारी के अनुसार पंजाब स्टेट वॉर हीरोज मेमोरियल एंड म्यूजियम में पहुंचे सी.एम. मान ने पत्रकारों से बातचीत करते हुए कहा कि पंजाब सरकार द्वारा ड्रोन रजिस्टर्ड करवाए जाएंगे। ऐसा सीमावर्ती जिलों में नशीली दवाओं की तस्करी को रोकने के लिए किए जाएंगे, क्योंकि ऐसे मामले सामने आए हैं जिनमें ड्रोन भारत से पाकिस्तान भेजे जाते हैं और वहां से हेरोइन और हथियारों की खेप मंगवाई जाती है।

Screenshot 2023 08 04 at 1.19.27 PM
Punjab: Drone खरीदने से पहले पढ़ लें ये खबर, पंजाब सरकार ने लिया बड़ा फैसला। 2

Punjab: इसे रोकने के लिए सरकार जल्द ही रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया शुरू करेगी ताकि कोई भी पाकिस्तान में ड्रोन न भेज सके। उन्होंने कहा कि सरकार पहले ही सूचना देने वाले को एक लाख रुपए का इनाम देने की घोषणा कर चुकी है। इसके अलावा विलेज पुलिस अधिकारी और विलेज डिफैंस कमेटी का भी गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि जवानों ने अपने प्राणों की आहुति देकर पाकिस्तान के इरादों को नाकाम कर शहादत का जाम पिया, अन्यथा पाकिस्तान की ओर से देश का नक्शा बदलने की साजिश की गई थी, लेकिन वीर जवानों ने सीना तानकर दुश्मन की गोलियों के सामने दुश्मनों को पीछे हटने पर मजबूर कर दिया।

Punjab: मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार ने भी पंजाब पुलिस के शहीद जवानों के लिए एक करोड़ रुपए की राशि देने की घोषणा की है और एच.डी.एफ.सी. बैंक की ओर से एक करोड़ रुपए दिए जा रहे हैं। खेल स्टेडियमों की कमी से जुड़े एक सवाल के जवाब में मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार जल्द ही सेना में भर्ती और युवाओं को खेलों से जोड़ने के लिए नए स्टेडियम बनाने जा रही है और पुराने स्टेडियमों का भी नवीनीकरण किया जाएगा

यह भी पढ़ें :Rashmi Birthday Today: आज हैं टीवी एक्ट्रेस रश्मि देसाई का जन्मदिन, जानिए उनसे जुड़े कुछ राज।