24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePunjab: चाहवान खिलाड़ियों के लिए CM मान ने ऑनलाइन पोर्टल किया लांच।...

Punjab: चाहवान खिलाड़ियों के लिए CM मान ने ऑनलाइन पोर्टल किया लांच।  

Punjab: CM Mann launched online portal for aspiring players.

Punjab: राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए पंजाब के मुख्यमंत्री सी.एम. मान ने आज नया पोर्टल www.khedanwatanpunjabdia.com लॉन्च किया, जिसके माध्यम से इस महीने की 29 तारीख से शुरू होने वाले ‘खेडां वतन पंजाब दीयां’ में खिलाड़ी भाग ले सकेंगे। इस पोर्टल पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा सकेंगे।  

Screenshot 2023 08 16 at 1.59.09 PM
Punjab: चाहवान खिलाड़ियों के लिए CM मान ने ऑनलाइन पोर्टल किया लांच।   2

Punjab: स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर राज्य स्तरीय समारोह के दौरान अपने संबोधन में मुख्यमंत्री ने कहा कि पिछले साल राज्य सरकार द्वारा आयोजित ‘खेड़ां वतन पंजाब दीयां’ को लोगों ने बहुत अच्छी प्रतिक्रिया दी थी। उन्होंने कहा कि यह बड़े गर्व की बात है कि इस खेल प्रतियोगिता में छह अलग-अलग आयु वर्ग के तीन लाख से अधिक खिलाड़ियों ने भाग लिया है। सी.एम. भगवंत सिंह मान ने कहा कि इन खिलाड़ियों ने 30 खेल श्रेणियों में ब्लॉक से राज्य स्तर तक विभिन्न प्रतियोगिताओं में भाग लिया था।

Punjab: मुख्यमंत्री ने कहा कि इस वर्ष भी ये खेल प्रतियोगिताएं 29 अगस्त से शुरू होंगी जिनमें भाग लेने वाले खिलाड़ी इस पोर्टल पर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। उन्होंने कहा कि इस बार पांच नए खेल साइकिलिंग, घुड़सवारी, रग्बी, वुशू और वॉलीबॉल शूटिंग को भी शामिल की गई हैं जो राज्य में खेलों को बढ़ावा देने के लिए सरकार का एक विनम्र प्रयास है। सी.एम. मान ने कहा कि सरकार राज्य में खेल का माहौल बनाने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है ताकि युवाओं की ऊर्जा को सकारात्मक दिशा में लगाया जा सके।

यह भी पढ़ें :IIIT Allahabad: IIIT इलाहाबाद ने फिर रचा इतिहास, एक छात्रा को मिला 1 करोड़ का पैकेज