26.8 C
New Delhi
Friday, March 1, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePunjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दी कारगिल दिवस पर...

Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दी कारगिल दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि|

Punjab News: Punjab CM Bhagwant Mann paid tribute to the martyrs in Chandigarh.

Punjab News: कारगिल दिवस पर पंजाब के सीएम भगवंत मान ने चंडीगढ़ में शहीदों को श्रद्धांजलि दी। चंडीगढ़ बोगनविला वॉर मैमोरियल में पहुंचकर सीएम मान ने कहा कि हम लोग घरों में AC और हीटर लगाकर सोते हैं। वहीं फौजी भीषण गर्मी और बर्फीली ठंड में ड्यूटी करते हैं। उन्होंने कहा कि पंजाब सरकार शहीद सैनिकों के परिवार को एक करोड़ की मदद दे रही है।

Screenshot 2023 07 26 at 1.10.32 PM
Punjab News: पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दी कारगिल दिवस पर शहीदों को श्रद्धांजलि| 2

Punjab News: आगे मान ने कहा कि सैनिकों की भलाई के लिए जो जरूरत होगी, सरकार जरूर करेगी। सीएम भगवंत मान ने कहा कि कारगिल विजय दिवस के दिन हमारे जाबांज और बहादुर फौजियों ने टाइगर हिल को फतेह किया था। उस वक्त देश में बड़ी देशभक्ति की भावना उमड़ी थी। मैं उस वक्त सिर्फ एक कलाकार था। मैंने सभी फेमस कलाकारों को कहा कि हमें भी इसमें योगदान देना चाहिए।

Punjab News: हमने एक लाइव शो करके पैसे इकट्‌ठे किए। वह सब पटियाला कैंट के हेड को दिए थे। फौज के साथ कई मौके आते हैं, जब दुश्मन भारत के क्षेत्र में दहशतगर्दी, ड्रग्स और ड्रोन की समस्या ला रहे हैं। जिस वक्त हम AC लगाकर कमरे में सोए रहते हैं, उस वक्त बहादुर फौजी 50 डिग्री से ऊपर में जैसलमेर में हमारी रक्षा करते हैं। जिस वक्त हम हीटर लगाकर ठंड से बचने के लिए बैठे रहते हैं

Punjab News: उस वक्त वह टाइगर हिल की पहाड़ियों पर मोर्चा लेकर बैठे रहते हैं। हमें सिर्फ एक दिन शहीदों को याद नहीं करना चाहिए। पंजाब सरकार फैसला कर चुकी है कि जो भी जवान शहीद होगा, उसके परिवार को एक करोड़ रुपए की मदद देंगे। यह एक करोड़ शहादत की कीमत नहीं बल्कि सिर्फ परिवार को तंगी का सामना न करना पड़े, इसलिए यह मदद देते हैं।

यह भी पढ़ें: http://Ishqiya Ganesh Mandir jodhpur: राजस्थान में मौज़ूद हैं ये प्रेमियों का मंदिर , जानें क्या हैं मान्यताएं?