20.1 C
New Delhi
Wednesday, February 21, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePunjab: सरकारी नौकरियां देने के मामले में जानें क्या बोले भगवंत मान।

Punjab: सरकारी नौकरियां देने के मामले में जानें क्या बोले भगवंत मान।

Punjab: A new record has been set by providing 36,097 government jobs to the youth of the state in 18 months.

Punjab: मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले 18 महीनों में राज्य के नौजवानों को 36,097 सरकारी नौकरियों देकर नया रिकॉर्ड कायम किया है, जिससे हर महीने लगभग 2,000 नौजवानों को सरकारी नौकरियां हासिल हुई हैं। उन्होंने कहा कि पिछले समय में किसी भी सरकार ने अपने कार्यकाल के पहले महीनों में नौजवानों को इतनी बड़ी संख्या में नौकरियां नहीं दीं। मंगलवार को 249 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपने के लिए करवाए समागम के दौरान मुख्यमंत्री ने स्थानीय निकाय विभाग के 191, पशुपालन विभाग के 25, सहकारिता के 24 और तकनीकी शिक्षा विभाग के 9 उम्मीदवारों को नियुक्ति पत्र सौंपे।

Screenshot 2023 09 13 at 1.23.16 PM 1
Punjab: सरकारी नौकरियां देने के मामले में जानें क्या बोले भगवंत मान। 2

Punjab: इस अवसर पर मुख्यमंत्री ने कहा कि नौजवानों को इस बात पर गर्व होना चाहिए कि आज से वे सरकार की उस टीम का हिस्सा बन गए हैं जो रंगला पंजाब बनाने के लिए अनथक प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि राज्य सरकार मैरिट तथा पारदर्शी तरीके से भर्ती मुहिम चला रही है और सिर्फ काबिल, हकदार व जरूरतमंद उम्मीदवारों को ही नौकरियां दी जा रही हैं। 

Punjab: मुख्यमंत्री ने कहा कि म्यूनिसीपल भवन का यह ऑडीटोरियम ऐसे अनेक समागमों का गवाह है जिसमें विभिन्न सरकारी विभागों में भर्ती हुए नौजवानों को नियुक्ति पत्र सौंपे गए हैं। उन्होंने कहा कि इस प्रयत्न में राज्य सरकार की वचनबद्धता झलकती है जो नौजवानों के हित सुरक्षित रखने के लिए रोजगार के नए अवसर पैदा कर रही है। मुख्यमंत्री ने कहा कि बहुत गर्व की बात है कि सारे पद मैरिट पर भरे जा रहे हैं।

Punjab: मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार ने अब तक 36,097 सरकारी नौकरियां बनाकर रिकार्ड बनाया है और यह रिकार्ड भविष्य में टूटता रहेगा। उन्होंने कहा कि राज्य के पिछले कप्तानों की खराब कारगुजारी के कारण राज्य के नौजवानों में विदेश जाने का रुझान पैदा हुआ। भगवंत मान ने कहा कि ऐसे नेताओं ने जवानों को नौकरियां देने की तरफ ध्यान ही नहीं दिया। उन्होंने कहा कि उनकी सरकार ने नौजवानों को रोजगार के मौके उपलब्ध करवाकर नकारात्मक रुझान को रोका है। मुख्यमंत्री ने व्यंग्य कसते हुए कहा कि राज्य के एक पूर्व वित्त मंत्री ने 9 सालों तक सरकारी खजाना खाली होने की बयानबाजी की और नौजवानों का मनोबल तोड़ा। मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब सरकार अब हर सप्ताह नौकरियां दे रही है और नौजवानों को राज्य के आर्थिक विकास में भागीदार बना रही है। उन्होंने कहा कि आने वाले दिनों में अधिक से अधिक नौजवानों को इस मुहिम का हिस्सा बनाया जाएगा। 

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/aap-was-organised-winter-action-plan/