Thursday, June 20, 2024
31.1 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Thursday, June 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld Newsराजस्थान के चुरू से सांसद राहुल कस्वां ने हजारों समर्थकों को जुटाकर...

राजस्थान के चुरू से सांसद राहुल कस्वां ने हजारों समर्थकों को जुटाकर बगावत का खुला ऐलान किया

चुरू
भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ओर से 195 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया जा चुका है और जल्द दूसरी सूची जारी करने की तैयारी है। पहली लिस्ट में जिन सासंदों का टिकट काटा गया है उनमें एक ने बगावत का बिगुल फूंक दिया है। राजस्थान के चुरू से सांसद राहुल कस्वां ने शुक्रवार को अपने आवास पर हजारों समर्थकों को जुटाकर ना सिर्फ शक्ति प्रदर्शन किया बल्कि बगावत का भी खुला ऐलान कर दिया है।

राहुल कस्वां ने भावुक अंदाज में समर्थकों के सामने अपनी बात रखी और अपनी नाराजगी का खुलकर इजहार किया। राहुल ने समर्थकों से पूछा कि उन्हें क्या करना चाहिए। समर्थकों ने उन पर ही फैसला छोड़ा  तो कस्वां ने चुनाव लड़ने का संकेत देते हुए कहा, 'फैसला जनता ने ले लिया है और मैंने बात सुन ली है। आपकी भावनाओं का मैं आदर करता हूं। मुझे बस आप लोगों का साथ चाहिए।' हालांकि, राहुल ने अभी यह साफ नहीं किया है कि वह कांग्रेस से आ रहे ऑफर को स्वीकार करेंगे या फिर निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे।

राहुल ने बिना किसी का नाम लिए भाजपा के कुछ नेताओं पर जमकर निशाना साधा। राहुल कस्वां ने कहा कि चुरू का बच्चा-बच्चा अपने भविष्य का फैसला करेगा, यह कोई एक व्यक्ति नहीं तय कर सकता है। राहुल ने कहा, 'यह चुनाव इस बात का फैसला करेगा कि क्या एक व्यक्ति हमारे आने वाले कल का फैसला करेगा। क्या वह व्यक्ति तय करेगा कौन जिएगा, कौन मरेगा। क्या वह व्यक्ति हमारे बच्चों के आने वाले कल का फैसला करेगा। हम करेंगे फैसला अपने आने वाले कल का। इस चुरू का बच्चा-बच्चा तय करेगा। यह लड़ाई कोई चुनाव की नहीं विचारधारा की है, एक सच्चाई और ईमानदारी के खिलाफ एक आदमी के अहंकार की लड़ाई है। मैं कभी ना झुका हूं ना झुकूंगा।'

राहुल ने कहा कि उन्हें टिकट कटने की उम्मीद नहीं थी। उन्होंने कहा कि उनका टिकट क्यों काटा गया इस बात का जवाब नहीं मिला। राहुल ने कहा, 'मैं टिकट के निर्णय के बाद बहुत विचलित रहा। मैं आश्वत था कि लोगों के बीच में रहकर जो मैंने काम किया है उसका परिणाम अच्छा ही रहेगा। जब पता चला तो मैंने बहुत सोचा कि हुआ क्यों। पूरी रात सो नहीं पाया। मन विचलित रहा। अपनों से पूछा कि कुछ तो बता दो क्या कमी रही? मैंने बहुत से सवाल सोशल मीडिया से उठाए लेकिन मुझे जवाब नहीं मिला। मैंने एक लाइन लिखी थी कि जवाब का इंतजार है, वर्ना आप लोगों (जनता) के बीच आऊंगा।'

चुरू सीट पर कस्वां परिवार का कब्जा
भाजपा ने राजस्थान में अब तक 15 सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया है। 47 वर्षीय राहुल कस्वां की जगह भाजपा ने इस बार चुरू सीट से देवेंद्र झाझरिया को टिकट दिया है, जो पैरालंपिक में जैवलिन थ्रोअर रहे हैं। जाट समुदाय से आने वाले राहुल 2014 और 2019 में चुनाव जीत चुके हैं। इससे पहले इसी सीट पर 1999, 2004 और 2009 में उनके पिता राम सिंह कस्वां सांसद रहे।