Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesChhattisgarhरायपुर : मां के पार्थिव शरीर को मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया...

रायपुर : मां के पार्थिव शरीर को मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने दिया कंधा; अंतिम यात्रा में शामिल हुए मंत्री, विधायक

रायपुर.

छत्तीसगढ़ के संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की मां पिस्तादेवी का कल मंगलवार को निधन हो गया। आज बुधवार को निवास स्थान मौलश्री विहार से उनकी अंतिम यात्रा निकली। मां की पार्थीव शरीर को मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांधा दिया। इस दौरान उनके परिजन मौजूद थे। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने जानकारी देते हुए कहा कि उनकी की मां का पार्थिव शरीर निवास स्थान "रामजी वाटिका" मौलश्री विहार, रायपुर से मारवाड़ी शमशान घाट के लिए प्रस्थान करेगी। वहीं मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय, विधानसभा अध्यक्ष डॉ. रमन सिंह, मंत्रीगण, विधायकगण और सांसदों ने श्रद्धांजलि अर्पित की।

देवी ने 91 वर्ष की उम्र में अंतिम सांस ली। वो पिछले कुछ दिनों से बीमार चल रही थीं और रायपुर के निजी अस्पताल में भर्ती थीं। पिस्ता देवी अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय संरक्षक और समाजसेवी रामजीलाल अग्रवाल की धर्मपत्नी थीं। समाजसेवी गोपालकृष्ण अग्रवाल और शिक्षा मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अग्रवाल सभा रायपुर के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, योगेश अग्रवाल और यशवंत अग्रवाल की माता जी थीं। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की माताजी के निधन पर राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने ट्वीट कर निधन पर दुःख जताया है। उन्होंने कहा कि ईश्वर दिवंगत आत्मा को सद्गति और शोक-संतप्त परिवार को धैर्य प्रदान करें। ॐ शांति। विधानसभा अध्यक्ष डॉ रमन सिंह ने उनकी माता जी के साथ एक तस्वीर शेयर करते हुए लिखा कि, प्रदेश शासन के वरिष्ठ मंत्री श्री बृजमोहन अग्रवाल जी की पूज्यनीय माता श्रीमती पिस्ता अग्रवाल जी के निधन का दुःखद समाचार प्राप्त हुआ। मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि दिवंगत आत्मा को अपने श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को इस कठिन समय में धैर्य व संबल प्रदान करें। सीएम विष्णु देव साय ने शिक्षा और संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की माता पिस्ता देवी अग्रवाल के निधन पर गहरा दुःख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने शोकाकुल परिवारजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए दिवंगत आत्मा की शांति के लिए ईश्वर से प्रार्थना की है। पिस्ता देवी, अग्रवाल समाज के राष्ट्रीय संरक्षक एवं समाजसेवी रामजीलाल अग्रवाल की धर्मपत्नी, समाजसेवी गोपालकृष्ण अग्रवाल, शिक्षा एवं संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल, अग्रवाल सभा रायपुर के अध्यक्ष विजय अग्रवाल, योगेश अग्रवाल, यशवंत अग्रवाल की माता थीं। शिक्षा और संस्कृति मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की माता पिस्ता देवी अग्रवाल के निधन पर पूर्व सीएम भूपेश बघेल के ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा कि, मां का जाना जीवन से छांव के चले जाने जैसा होता है।

मुझे छत्तीसगढ़ शासन के मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की मातृ शोक का दुखद समाचार प्राप्त हुआ है. ईश्वर उनकी आत्मा को शांति प्रदान करे और शोकाकुल परिजनों को सबल दे। मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की माता के निधन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने ट्वीट कर लिखा कि, छत्तीसगढ़ के माननीय धर्मस्व एवं पर्यटन मंत्री बृजमोहन अग्रवाल की माता पिस्ता देवी के निधन का समाचार दुखद है। मां का जाना जीवन की अपूरणीय क्षति है शोक की इस विकट परिस्थिति में मेरी संवेदनाएं परिजनों के साथ है। ईश्वर दिवंगत आत्मा को अपने श्री चरणों में स्थान दे और परिजनों को वज्रपात सहन करने की शक्ति प्रदान करे।