Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.1 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesराजा भैया ने पिछले कुछ दिनों से चल रही अटकलों पर विराम...

राजा भैया ने पिछले कुछ दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया, राज्‍यसभा चुनाव में बीजेपी का देंगे साथ

लखनऊ
राजा भैया ने पिछले कुछ दिनों से चल रही अटकलों पर विराम लगा दिया है। सपा के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल के उनसे मुलाकात करने के बाद से राज्‍यसभा चुनाव में उनके और उनकी पार्टी के एक अन्‍य विधायक के सपा खेमे में जाने की सम्‍भावनाएं जताई जा रही थीं लेकिन सोमवार को राजा भैया ने साफ कर दिया कि राज्‍यसभा चुनाव में जनसत्‍ता दल (लोकतांत्रिक) (JDL) एनडीए का ही साथ देगा।

यूपी में राज्‍यसभा की 10 सीटों पर चुनाव के लिए मतदान की तारीख करीब आते ही राजनीतिक दलों ने कोशिशें तेज कर दी हैं। संख्‍याबल के हिसाब से समाजवादी पार्टी को दो और भाजपा को सात प्रत्‍याशियों की जीत सुनिश्चित करने में कोई दिक्‍कत नहीं आने वाली लेकिन सपा ने तीसरे और भाजपा ने आठवें उम्‍मीदवार की जीत के लिए पूरी ताकत लगा रखी है।  ऐसे में एक-एक वोट का महत्‍व बढ़ गया है। राजा भैया के जनसत्‍ता दल (लोकतांत्रिक) पर भी दोनों पार्टियों की नज़र है।  

इस बीच समाजवादी पार्टी के प्रदेश अध्‍यक्ष नरेश उत्‍तम पटेल ने राजा भैया के आवास पर जाकर उनसे मुलाकात की तो अटकलें तेज हो गईं। हालांकि इसके अगले ही दिन भाजपा के प्रदेश अध्‍यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी भी राजा भैया से मिलने पहुंच गए थे। दूसरी तरह, खुद मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ भी सक्रिय हो गए थे। इन सब कवायदों का परिणाम यह रहा कि अब राजा भैया ने साफ कर दिया है कि राज्‍यसभा चुनाव में वह भाजपा के साथ हैं।