Monday, April 15, 2024
24 C
New Delhi

Rozgar.com

24.1 C
New Delhi
Monday, April 15, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesRajasthanRajasthan News: जयपुर में आंखों में मिर्च झोंककर 33 लाख की लूट...

Rajasthan News: जयपुर में आंखों में मिर्च झोंककर 33 लाख की लूट का पर्दाफाश, 3 आरोपी गिरफ्तार

जयपुर.

डीसीपी उत्तर राशि डोगरा ने बताया कि लूट के मामले में आरोपी सुनील महावर (28)  निवासी  आंधी जमवारामगढ़, मनोज कुमार कुमावत (25) निवासी भैसावा जोबनेर और कर्मवीर मीणा (24) निवासी मनोहरपुर जयपुर ग्रामीण को  गिरफ्तार  किया। फरार मास्टर माइंड संदीप सिंह, लोकेन्द्र उर्फ लौकी और विकास योगी की तलाश है।

पुलिस ने आरोपी सुनील के कब्जे से 3 लाख, मनोज से 2 लाख और कर्मवीर मीणा से 5 लाख रुपए बरामद किए है। पुलिस पूछताछ में सामने आया कि बदमाशों ने कैफे में बैठकर प्री-प्लानिंग कर लूट की वारदात करने के लिए अलग-अलग टास्क देकर भेजते थे। थानाधिकारी राकेश ख्यालिया और डीएसटी प्रभारी सीआई दिलीप सोनी ने नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। कॉन्स्टेबल श्यामलाल के अहम रोल के चलते बदमाशों तक पहुंचना आसान हो गया। पुलिस जांच में सामने आया धनश्री टावर में आशीष पेडवाली का ऑफिस है। लूट के शिकार गर्व खण्डेलवाल काफी समय से आशीष पेडवाली से रुपयों की लेनदेन करने आता रहता है। आशीष पेडीवाल के बिजनेस की जानकारी रखने वाले संदीप सिंह ने लूट का प्लान बनाया। संदीप ने प्लानिंग के तहत सबसे पहले आशीष पेडीवाल के वर्कर सुनील महावर को लूट की कुछ रकम देने का लालच देकर जानकारी देने के लिए तैयार किया। उसके बाद संदीप सिंह ने पुराने परिचित कर्मवीर मीणा, मनोज कुमार कुमावत, लोकेन्द्र उर्फ लौकी और विकास योगी से कॉन्टैक्ट किया। मास्टर माइंड संदीप सिंह ने सभी को मिलने के लिए अपने विद्याधर नगर स्थित टिकटॉक कैफे बुलाया। सभी को अलग-अलग टास्क देकर भेजा गया। टास्क के अनुसार कर्मवीर का काम बैग छिनना, विकास योगी का आंखों में मिर्च पाउडर डालने और मनोज कुमार कुमावत का बाइक चलाने साथियों को लेकर भागने का था। लूट के लिए तैयार कर सभी को विद्याधर नगर के आस-पास रहने के लिए कहा गया।

झोटवाड़ा में बांटी लूट की रकम
प्लानिंग के तहत आंखों में मिर्च पाउडर डालकर गर्व खण्डेलवाल से 33 लाख रुपए का बैग छीनकर तीनों बदमाश बाइक से फरार हो गए। बाइक से तीनों मनोज के झोटवाड़ा स्थित कमरे पर पहुंचे। मास्टर माइंड संदीप सिंह के कमरे पर आने के बाद सुनील, संदीप, लोकेन्द्र, कर्मवीर, विकास और मनोज में रकम आपस में बांटी। अधिकांश हिस्सा मास्टर माइंड संदीप ने अपने पास रख लिया। लूट की रकम लेकर सभी अलग-अलग जगह फरारी काटने चले गए।  गौरतलब है कि विश्वकर्मा में मेटल फैक्ट्री के ऑनर गर्व खण्डेलवाल (23) के साथ लूट की वारदात हुई थी। 1 मार्च की शाम करीब 5 बजे वह धनश्री टावर में परिचित के पास पेमेंट लेने आए थे। बैग में 33 लाख रुपए लेकर जाते समय पैदल आए दो बदमाशों ने पीछे से बैग छीनकर उनकी आंखों में मिर्च पाउडर झांक दिया था। दर्द से चिल्लाने के दौरान बैग लेकर बदमाश अपने बाइक सवार साथी के साथ फरार हो गए थे।

राजधानी में बाइकर्स गैंग का आतंक
राजधानी जयपुर में बाइकर्स गैंग ने आतंक मचा रखा है। पुलिस इस गैंग पर लगाम लगाने में पूरी तरह से नाकाम साबित हो रही है। एक के बाद एक कर बाइर्क्स गैंग ने पांच लोगों को लूटा है। इन घटनाओं में पुलिस के पास सीसीटीवी फुटेज भी है, लेकिन फिर भी बदमाश पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस के अनुसार नंदपुरी जगतपुरा निवासी रविंद्र सिंह ने मामला जवाहर सर्किल थाने में मामला दर्ज करवाया कि वह बाजार जा रहा था। एक अस्पताल के पास पीछे से बाइक सवार दो बदमाश आए और उसके हाथ से मोबाइल छीनकर ले गए। यह घटना 6 मार्च की रात 10 बजे की बताई गई है।

ध्यान बंटा कर पार किया ढाई लाख से ज्यादा का सोना
सदर थाना इलाके में खरीदारी के बहाने आए युवक ने दुकानदार का ध्यान बंटाकर चालीस ग्राम सोने के जेवरात पार कर लिए। घटना के संबंध में दुकानदार ने मामला दर्ज करवाया है। पुलिस के अनुसार शांति नगर हसनपुरा निवासी मदन मोहन मेहता ने मामला दर्ज करवाया कि वह शांति नगर में ज्वेलरी की दुकान करता है। उसके पास एक युवक खरीदारी करने आया। युवक ने उसे कान की बाली और सोन की अंगूठी दिखाने को कहा। दिखाने के दौरान आरोपी ने उसकी दुकान से सोने की बाली का एक पैकेट पार कर लिया। इस पैकेट का वजन करीब चालीस ग्राम  था। चोरी गए सोने की कीमत करीब दो लाख साठ हजार रुपए से ज्यादा है। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पति को जान से मारने की धमकी देकर महिला से दुष्कर्म
बगरू थाना इलाके में पति को जान से मारने की धमकी देकर एक महिला से रेप करने का मामला सामने आया है। इस मामले की जांच सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) बगरू अनिल कुमार शर्मा कर रहे है। पुलिस के अनुसार रामपुरा निवासी एक 33 वर्षीय महिला ने मामला दर्ज करवाया कि राजेंद्र प्रसाद यादव से उसकी जान पहचान है। आरोपी उसे लगातार परेशान कर रहा था। एक दिन आरोपी ने उसके पति को जान से मारने की बात कहीं और डरा धमकाकर उसके साथ रेप किया।

फोन करने के लिए युवक को मोबाइल देना महंगा पड़ा
फोन करने के लिए एक युवक को मोबाइल देना महंगा पड़ गया। बात करने के बहाने युवक उसका फोन ले भागा और पीड़ित के खाते से 25 हजार रुपए निकाल लिए। पीड़ित ने इस संबंध में सिंधी कैम्प थाने में मामला दर्ज करवाया। पुलिस के अनुसार वीर जी का बाग जालूपुरा निवासी हीरा सिंह ने मामला दर्ज करवाया कि मेट्रो स्टेशन सिंधी कैम्प पर एक युवक ने उससे बातचीत करने के लिए मोबाइल मांगा। बदमाश मोबाइल लेकर भाग गया और फिर पासवर्ड बदलकर उसके खाते से ऑनलाइन 25 हजार रुपए पार कर लिए। पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। पुलिस घटना स्थल और उसके आस-पास के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है।

रोहित गोदारा के नाम से व्यापारी से मांगी पांच करोड़ की रंगदारी
गैंगस्टर रोहित गोदारा के नाम से एक बार फिर जयपुर व्यापारी को धमकाकर पांच करोड़ रुपए की रंगदारी मांगने का मामला सामने आया है। विद्याधर नगर थाना पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। थानाधिकारी राकेश ख्यालिया ने बताया कि विद्याधर नगर थाने के एसआई हरिराम की ओर से मामला दर्ज करवाया गया है। इसमें बताया गया कि पांच मार्च को मुखबिर की ओर से उन्हें एक वीडियो मिला। वीडियो में आतंकवादी लोरेंस बिश्नोई गैंग का गैंगस्टर रोहित गोदारा ने एक बिजनेसमैन को धमकी दी।

साड़ी की दुकान में चोरी वारदात सीसीटीवी में कैद
रामगंज थाना इलाके में चोरों ने एक साड़ी की दुकान को निशाना बनाया है। चोरी की यह पूरी घटना सीसीटीवी में कैद हो गई। चोर लॉक तोड़कर दुकान के अंदर घुसे और प्लास्टिक कट्टों में साड़ियों को भरकर पीठ पर रखकर ले गए। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस चोरों की तलाश कर रही है। जांच अधिकारी हेड कांस्टेबल मातादीन ने बताया कि हीदा की मोरी रामगंज निवासी दिनेश चन्द शर्मा (45) ने  मामला दर्ज करवाया कि हीदा की मोरी में गांधी सर्किल के पास उनकी अनमोल फैशन के नाम से साड़ी की दुकान है। 6 मार्च की देर रात चोरों ने दुकान को निशाना बनाया। दुकान का लॉक तोड़कर बदमाश अंदर घुसे। दुकान में रखी करीब 600 साड़ियों को चोरी कर ले गए। गुरुवार सुबह लॉक टूटे मिलने पर दुकान में चोरी का पता चला।

नशीला पेय पदार्थ पिलाकर महिला से दुष्कर्म
करणी विहार थाना इलाके में एक महिला को नशीला पदार्थ पिलाकर सहकर्मी द्वारा दुष्कर्म करने का मामला सामने आया है। आरोपी ने पीड़िता को झूठ बोलकर होटल में मिलने बुलाया और इस घटना को अंजाम दिया। मामले की जांच थानाधिकारी गजेन्द्र सिंह कर रहे है। पुलिस ने बताया कि मुरलीपुरा निवासी 35 साल की महिला ने मामला दर्ज करवाया कि अक्टूबर-2021 में वह करणी विहार में जॉब करती थी। उसी कंपनी में गुड्डू कुमार के साथ काम करने के कारण जान-पहचान हो गई। बातचीत के दौरान दोनों में अच्छी दोस्ती हो गई। दूसरी जगह अच्छी सैलरी में जॉब लगवाने की झूठ बोलकर आरोपी ने उसे मिलने बुलाया। मिलने के बहाने होटल में ले जाकर नशीला पदार्थ पिला दिया। बेहोशी की हालत में आरोपी ने उसके साथ रेप कर न्यूड वीडियो बना लिया। न्यूड वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर ब्लैकमेल कर देह शोषण करने लगा।

नाबालिग पत्नी ने लगाया पति पर दुष्कर्म का आरोप
खोह नागोरियान थाना इलाके में एक नाबालिग पत्नी ने अपने पति के खिलाफ दुष्कर्म करने का मामला दर्ज करवाया है। दहेज की मांग को लेकर ससुराल वालों ने मारपीट की और पति ने तीन तलाक देकर घर से बाहर निकाल दिया। मामले की जांच थानाधिकारी सुरेश कुमार कर रहे है। पुलिस ने बताया कि खोह नागोरियान निवासी 19 साल की विवाहिता ने  मामला दर्ज करवाया कि मार्च 2022 में नाबालिग होने के दौरान उसका निकाह हुआ था। निकाह के तीन साल बाद बालिग होने पर ससुराल जाने पर सहमति बनी थी। आरोप है कि निकाह के करीब 1 महीने बाद ही ससुराल भेजने को लेकर जिद करने लगे। ससुराल भेजने पर आरोपी पति ने नाबालिग पत्नी के साथ देहशोषण किया। कुछ समय बाद ससुराल वाले दहेज के लिए उसे प्रताड़ित करने लगे और फिर एक दिन पति ने उसे तीन तलाश देकर घर से निकाल दिया।

चालक का अपहरण कर टैक्सी लूट के मामले में चार गिरफ्तार  
प्रतापनगर थाना पुलिस ने चालक का अपहरण कर टैक्सी के साथ नकदी व अन्य सामान लूटने के मामले में चार आरोपियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपियों के पास से टैक्सी व अन्य सामान बरामद किया है।पुलिस के अनुसार बाड़ी धौलपुर निवासी बबलू मीणा ने मामला दर्ज करवाया कि सात फरवरी को किसी ने उसकी कार उबर कंपनी से बुक की थी। इस पर वह भैरू सर्किल प्रतापनगर पहुंचा। वहां पर एक युवक ने कहा कि मेरे दोस्त के पिता का देहांत हो गया है, वहां जाना है। इस पर वह आरोपी को लेकर खेड़ली पहुंचा। वहां पर उनके साथ कुछ अन्य लोग शामिल हो गए। इस दौरान उसकी गाड़ी का दो बाइक पर सवार 5 युवकों ने पीछा किया और भनोकर गांव की तरफ जाने के दौरान बदमाशों ने उसे रोक लिया और मारपीट कर एक रुपए की डिमांड की। उससे 11500 नकद और 5200 रुपए स्केनर पर डलवा लिए। इसके बाद बदमाशों ने उसके गले से सोने की चेन सहित अन्य सामान भी छीन लिए। इसके बाद बदमाश उसे उदयपुरा के पास गाडी से पटक कर कार लेकर चलते बने। इस मामले में पुलिस ने 22 वर्षीय जनक गुर्जर  निवासी भुसावर, 22 वर्षीय हरिओम निवासी भुसावर,20 वर्षीय लाखन सिंह निवासी दौसा और 23 वर्षीय लखन गुर्जर निवासी अलवर को गिरफ्तार  किया गया है।