Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsआयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए...

आयरलैंड के खिलाफ टी20 सीरीज से प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी के लिए तैयार राशिद खान

नई दिल्ली
अफगानिस्तान के कप्तान राशिद खान आयरलैंड के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के जरिये प्रतिस्पर्धी क्रिकेट में वापसी करने के लिए तैयार हैं। लेगस्पिनिंग ऑलराउंडर पिछले साल नवंबर में 50 ओवर के विश्व कप के बाद से पीठ की सर्जरी के बाद क्रिकेट से दूर हैं। आयरलैंड ने एकमात्र टेस्ट मैच जीता जबकि अफगानिस्तान मौजूदा तीन मैचों की वनडे सीरीज में 1-0 से आगे है। पहला मैच अफगानिस्तान ने 35 रन जीता था जबकि दूसरा मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था। 12 मार्च को श्रृंखला के आखिरी वनडे के बाद, अफगानिस्तान तीन टी20 मैचों में आयरलैंड से भिड़ेगा, जिसके मैच 15, 17 और 18 मार्च को शारजाह में होंगे।

राशिद ने शनिवार (9 मार्च) को अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड द्वारा पोस्ट किए गए एक वीडियो साक्षात्कार में कहा था, योजना आगामी श्रृंखला (अफगानिस्तान के खिलाफ टी 20) में देश का प्रतिनिधित्व करने की है और प्रशिक्षण चल रहा है और आज दूसरा दिन था और शुक्र है कि यह अच्छा रहा और मुझे उम्मीद है कि अगले कुछ दिन भी अच्छे होंगे ताकि मैं फिर से राष्ट्रीय जर्सी पहन सकूं और अपने देश के लिए अच्छा प्रदर्शन करता रहूं। राशिद ने स्वीकार किया कि पिछले तीन महीने उनके लिए कठिन थे क्योंकि वह पुनर्वास प्रक्रिया से गुजर रहे थे।

राशिद ने कहा, पिछले तीन महीने कठिन थे क्योंकि मेरी सर्जरी हुई थी। मैं पिछले सात से आठ महीनों से पीठ की चोट से पीड़ित था और डॉक्टर ने मुझे विश्व कप से पहले ही सर्जरी कराने के लिए कहा था लेकिन मैंने विश्व कप खेलने का फैसला किया, क्योंकि यह हमारे लिए बहुत महत्वपूर्ण टूर्नामेंट थी। हालांकि मैं अब मैदान पर वापस आ गया हूं और अब अच्छा महसूस कर रहा हूं और अब मेरा ध्यान मैदान पर लौटने और देश में खुशी और सफलता लाने पर है। हालांकि यह वास्तव में बहुत कठिन था क्योंकि सर्जरी से गुजरना और फिर पुनर्प्राप्ति प्रक्रिया से गुजरना आसान नहीं है क्योंकि आपको हर चीज पर ध्यान केंद्रित करने की आवश्यकता है और आपको अपने पुनर्वास और प्रशिक्षण का ध्यान रखना होगा क्योंकि यह बहुत धीमी प्रक्रिया है क्योंकि आप धीरे-धीरे शुरू करेंगे पहले पैदल चलना और फिर जिम में वर्कआउट, इसलिए वे बहुत कठिन दिन थे।

राशिद ने कहा, हमेशा ध्यान अच्छा क्रिकेट खेलने और अच्छा प्रदर्शन करने पर होता है और हमने आयरलैंड के खिलाफ काफी खेला है और हमें उम्मीद है कि हम अच्छा करेंगे और अच्छा प्रदर्शन करेंगे क्योंकि यह आगामी टी20 विश्व कप के लिए एक शानदार तैयारी है और इसलिए हमारा ध्यान इसका अधिकतम लाभ उठाने पर है। हम टी-20 श्रृंखला के लिए अच्छी तैयारी कर रहे हैं।