Monday, May 20, 2024
39 C
New Delhi

Rozgar.com

39 C
New Delhi
Monday, May 20, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesBihar-Jharkhandराष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत अपने प्रवास के क्रम...

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत अपने प्रवास के क्रम में चार दिवसीय दौरे पर आज आएंगे पटना

पटना/बक्सर
राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत अपने प्रवास के क्रम में चार दिवसीय दौरे पर आज को पटना पहुंच रहे हैं। पटना में सरसंघचालक 29 फरवरी से तीन मार्च तक रहेंगे। यह जानकारी संघ के प्रांत प्रचार प्रमुख अभिषेक ओझा ने दी। यह प्रवास संघ स्थापना के शताब्दी वर्ष के योजनाओं की समीक्षा के लिए है। ज्ञात हो कि राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की स्थापना नागपुर में विक्रम संवत 1982 (1925 ई.) को विजयादशमी के दिन की गई थी। आगामी वर्ष संघ स्थापना का शताब्दी वर्ष है।

प्रत्येक खंड में संघ की शाखा शुरू करने का लक्ष्य
संघ का लक्ष्य है कि शताब्दी वर्ष तक संघ की शाखा प्रत्येक खंड में प्रारंभ हो। इसी निमित्त सरसंघचालक का प्रवास हो रहा है। यह वर्ष संघ का निर्वाचन वर्ष है। प्रत्येक तीन वर्ष पर संघ के पदाधिकारियों का निर्वाचन स्वयंसेवक करते हैं। सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत संघ के नव निर्वाचित पदाधिकारियों के साथ आगामी तीन वर्षों के लक्ष्य पर चर्चा करेंगे। इसके साथ गत तीन वर्षों के कार्यों की समीक्षा भी करेंगे। चार दिवसीय दौरे में विभिन्न सत्र में अलग-अलग की बैठकें होगी। वहीं, तीन मार्च को डॉ. मोहन भागवत पटना महानगर के स्वयंसेवकों को संबोधित करेंगे।

मोदी गारंटी योजना के लाभार्थियों की सूची तैयार करेगी भाजपा
बक्सर के ब्रम्हपुर में बुधवार को भाजपा नेताओं की एक आवश्यक बैठक ब्रह्मपुर में हुई। इसमें मोदी गारंटी योजना के लाभार्थियों से जानकारी लेकर उनकी सूची तैयार करने का निर्णय लिया गया। इसके लिए पार्टी कार्यकर्ताओं को अलग-अलग जिम्मेवारी सौंपी गई। बैठक में यह तय किया गया कि मोदी गारंटी योजना के लाभार्थियों की पड़ताल कर उन्हें मिलने वाले लाभ के बारे में फीडबैक लिया जाएगा और उनकी सूची तैयार की जाएगी। कार्यकर्ता गांव में जाकर यह जानने का प्रयास करेंगे कि योजना का लाभ गरीबों को मिल रहा है या कि नहीं? मोदी गारंटी योजना से वंचित लाभार्थियों को जोड़ा जाएगा।