Tuesday, May 28, 2024
44 C
New Delhi

Rozgar.com

45.1 C
New Delhi
Tuesday, May 28, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsरविंद्र जडेजा ने बड़े बल्लेबाजों का शिकार करने में है माहिर

रविंद्र जडेजा ने बड़े बल्लेबाजों का शिकार करने में है माहिर

नई दिल्ली
भारत और इंग्लैंड के बीच पांचवां टेस्ट मैच धर्मशाला में खेला जा रहा है। भारत की स्पिन तिकड़ी ने इंग्लैंड के बल्लेबाजों को घुटने टेकने के लिए मजबूर कर दिया है। कुलदीप यादव ने दूसरे सेशन तक पांच विकेट चटका लिए हैं। अश्विन को दो और जडेजा ने एक विकेट लिया है। रविंद्र जडेजा ने इंग्लैंड के पूर्व कप्तान जो रूट को पवेलियन का रास्ता दिखाया है। इसके साथ ही जडेजा ने एक बड़ी उपलब्धि भी हासिल कर ली है।

रविंद्र जडेजा ने आठवीं बार टेस्ट में इंग्लैंड के अनुभवी बल्लेबाज जो रूट को आउट किया। इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के स्टार बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आठ बार अपना शिकार बनाया था, जोकि टेस्ट में उनके द्वारा किसी एक खिलाड़ी को सबसे ज्यादा बार आउट करने का रिकॉर्ड है। जडेजा ने श्रीलंका के बल्लेबाज एंजलो मैथ्यूज को भी आठ बार आउट किया है। जडेजा ने एलिस्टर कुक, मोईन अली और पैट कमिंस को 7-7 बार आउट किया है।

इंग्लैंड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया है। हालांकि इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स का बल्लेबाजी करने का फैसला गलत साबित हुआ है। पहले सेशन के शुरूआत में इंग्लैंड के सलामी बल्लेबाजों ने अच्छी शुरुआत दिलाई। दोनों के बीच पहले विकेट के लिए 64 रन की साझेदारी हुई। डकेट 27 रन बनाकर आउट हुए। लंच से पहले कुलदीप ने इंग्लैंड को दूसरा झटका दिया, उन्होंने ओली पोप (11) को आउट किया। विकेटकीपर ध्रुव जुरेल ने उन्हें स्टंप कर दिया। दूसरे सत्र में इंग्लैंड ने 6 विकेट गंवाए, इसमें जो रूट का विकेट भी शामिल है। जो रूट ने 56 गेंद में 26 रन बनाए।
 

रविंद्र जडेजा द्वारा टेस्ट में सबसे अधिक बार आउट होने वाले बल्लेबाज
8 – जो रूट
8 – स्टीव स्मिथ
8 – एंजेलो मैथ्यूज
7 – एलिस्टेयर कुक
7- मोईन अली
7 – पैट कमिंस