Friday, May 24, 2024
31.8 C
New Delhi

Rozgar.com

31.8 C
New Delhi
Friday, May 24, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesMadhya Pradesh"क्षेत्रीय उद्योग कॉन्क्लेव 2024-उज्जैन" (आरआईसी2024-उज्जैन)

“क्षेत्रीय उद्योग कॉन्क्लेव 2024-उज्जैन” (आरआईसी2024-उज्जैन)

"क्षेत्रीय उद्योग कॉन्क्लेव 2024-उज्जैन" (आरआईसी2024-उज्जैन)

विकासशील भारत 2047 के विकसित भारत के दृष्टिकोण भविष्य के लिए तैयार

मध्यप्रदेश ने विकास और समृद्धि की दिशा में राष्ट्र के दृष्टिकोण के अनुरूप एक प्रक्षेप पथ की कल्पना

भोपाल

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव के युवा नेतृत्व में मध्य प्रदेश सरकार 1 और 2 मार्च 2024 को आध्यात्मिक नगरी "महाकाल" में "रीजनल इंडस्ट्री कॉन्क्लेव उज्जैन" (आरआईसी उज्जैन) का आयोजन कर रही है।

दो दिवसीय कार्यक्रम उज्जैन-इंदौर रोड पर स्थित शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज मैदान पर आयोजित किया जा रहा है। यह कॉन्क्लेव अमृत काल के दौरान राज्य की महत्वाकांक्षी विकास की रणनीति प्रस्तुत करेगा। विकासशील भारत 2047 के विकसित भारत के दृष्टिकोण भविष्य के लिए तैयार है। मध्यप्रदेश ने सतत विकास और समृद्धि की दिशा में राष्ट्र के दृष्टिकोण के अनुरूप एक प्रक्षेप पथ की कल्पना की है।

कॉन्क्लेव का उद्घाटन दिवस निवेश के लिए राज्य की अपार संभावनाओं को प्रस्तुत करेगा और प्रमुख चुनौतियों का समाधान करने और अवसरों का दोहन करने के लिए रणनीतिक रास्ते स्थापित करने में राज्य के विशेष प्रयासों की रूपरेखा तैयार करेगा। प्रमुख उद्योगपति मुख्यमंत्री मंत्रिमंडल के सदस्यों और नौकरशाहों के साथ मंच साझा करेंगे।

आमंत्रित उद्योगपतियों में एशियन पेंट्स, जेएसडब्ल्यू, सिप्ला, लुगॉन्ग, वीई कमर्शियल व्हीकल, टाटा मोटर्स, कोका कोला, अंबुजा सीमेंट, प्रॉक्टर एंड गैंबल, डोनियर सूटिंग्स एंड शर्टिंग्स और कई अन्य कंपनियों के प्रतिनिधि शामिल हैं।

मुख्यमंत्री डॉ. यादव राज्य में स्थापित की जा रही विनिर्माण सुविधाओं का भी वर्चुअल उद्घाटन करेंगे। पहले दिन का दूसरा भाग डेयरी, कृषि, खाद्य और कपड़ा क्षेत्रों पर फोकस के साथ एमएसएमई और स्टार्ट-अप पर आकर्षक सत्रों के साथ उच्च वोल्टेज पर चलेगा।

रीजनल इंडस्ट्री कान्क्लेव के दूसरे दिन उद्योग नवीनतम नवाचार और उपभोक्ताओं की बढ़ती जरूरतों पर विचारों का आदान-प्रदान करेंगे। राज्य क्रेता-विक्रेता बैठक और ई-बिज़ अवसरों के लिए मंच भी स्थापित किया जा रहा है। जिसका उद्देश्य सतत् विकास को बढ़ावा देना, शेयरधारक मूल्य को बढ़ाना और बाजार में अपनी स्थिति को मजबूत करना है।

पर्यटन पर भी सत्र आयोजित किया गया है क्योंकि उज्जैन धार्मिक पर्यटन स्थल है इसके अलावा फार्मा और चिकित्सा उपकरण निर्माण क्षेत्र पर भी एक सत्र आयोजित है।

इन सभी सत्रों का संचालन उद्योग विशेषज्ञों द्वारा किया जाएगा और उपस्थित लोगों को साथी निवेशकों और उद्योग विशेषज्ञों के साथ इंटरैक्टिव चर्चा और नेटवर्क में शामिल होने का अवसर मिलेगा।

कॉन्क्लेव उद्योगों, खरीदारों और विक्रेताओं से 2000 से अधिक प्रतिभागियों को आकर्षित करने के लिए तैयार है। मध्यप्रदेश सतत विकास और समृद्धि के अपने अगले अध्याय की शुरुआत कर रहा है। मध्यप्रदेश सरकार ने विश्लेषकों और मीडिया प्रतिनिधियों को इस महत्वपूर्ण कार्यक्रम में शामिल होने के लिए निमंत्रण दिया है।