16.8 C
New Delhi
Tuesday, March 5, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeStatesDelhi NewsReversing Prostate Problems in Natural Way: नितिन गडकरी ने किया डॉ नवल...

Reversing Prostate Problems in Natural Way: नितिन गडकरी ने किया डॉ नवल कुमार द्वारा लिखित “रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे” के दूसरे संस्करण का उद्घाटन।

88 / 100

“Reversing Prostate Problems in Natural Way”.

Reversing Prostate Problems in Natural Way: सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री, नितिन जे. गडकरी जी ने डॉ. नवल कुमार वर्मा द्वारा लिखित अभूतपूर्व पुस्तक “रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे” के दूसरे संस्करण का उद्घाटन किया। नई दिल्ली में आयोजित ये कार्यक्रम समग्र स्वास्थ्य देखभाल और प्रोस्टेट कल्याण के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुआ। कार्यक्रम के दौरान गणमान्य व्यक्ति डॉ. गिरीश चार्डे, अमोल बिराजदार, डॉ. प्रीति वर्मा और अन्य उपस्थित थे।

Reversing Prostate Problems in Natural Way
Reversing Prostate Problems in Natural Way: नितिन गडकरी ने किया डॉ नवल कुमार द्वारा लिखित "रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे" के दूसरे संस्करण का उद्घाटन। 2

Reversing Prostate Problems in Natural Way: डॉ. नवल कुमार वर्मा की पुस्तक प्रोस्टेट स्वास्थ्य के लिए एक अनूठा कार्यक्रम प्रस्तुत करती है, जो प्राकृतिक रूप से प्रोस्टेट समस्याओं को दूर करने के लिए दस आवश्यक युक्तियों पर ध्यान केंद्रित करती है। व्यापक मार्गदर्शिका प्रोस्टेट स्वास्थ्य को बनाए रखने और सामान्य बीमारियों से निपटने के लिए समग्र दृष्टिकोण पर प्रकाश डालती है। पुस्तक में जिन दस युक्तियों पर प्रकाश डाला गया है उनमें शामिल हैं:

  1. व्यायाम की भूमिका: प्रोस्टेट स्वास्थ्य और समग्र कल्याण को बढ़ावा देने में शारीरिक गतिविधि के महत्व की खोज करना।
  2. कीगल व्यायाम: पेल्विक फ्लोर की मांसपेशियों को मजबूत करने और मूत्र क्रिया में सुधार करने में कीगल व्यायाम की प्रभावशीलता पर जोर दिया गया।
  3. साँस लेने के व्यायाम: प्रोस्टेट स्वास्थ्य और तनाव कम करने के लिए विशिष्ट साँस लेने की तकनीकों के लाभों पर प्रकाश डालना।
  4. योग की भूमिका: प्रोस्टेट स्वास्थ्य को बढ़ाने के लिए तैयार किए गए योग मुद्राओं और अनुक्रमों की चिकित्सीय क्षमता का प्रदर्शन।
  5. ध्यान: तनाव को कम करने, विश्राम को बढ़ावा देने और प्रोस्टेट स्वास्थ्य का समर्थन करने में ध्यान की भूमिका पर चर्चा।
  6. प्रोस्टेट मालिश: प्रोस्टेट विकारों के लिए संभावित चिकित्सीय उपाय के रूप में प्रोस्टेट मालिश के अभ्यास को संबोधित करना।
  7. मोटापा नियंत्रण: प्रोस्टेट समस्याओं के जोखिम को कम करने और समग्र स्वास्थ्य को बनाए रखने में वजन प्रबंधन के महत्व पर प्रकाश डाला गया।
  8. चलना: प्रोस्टेट स्वास्थ्य और हृदय संबंधी फिटनेस के लिए चलने के सरल लेकिन प्रभावी व्यायाम की वकालत करना।
  9. होम्योपैथिक उपचार: प्रोस्टेट समस्याओं के समाधान और शरीर में संतुलन बहाल करने में होम्योपैथी के सिद्धांतों की खोज।
  10. आहार कार्यक्रम: प्रोस्टेट स्वास्थ्य का समर्थन करने और जटिलताओं को रोकने के उद्देश्य से आहार संबंधी दिशानिर्देश और पोषण योजनाएं पेश करना।

Reversing Prostate Problems in Natural Way: “रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे” का दूसरा संस्करण समग्र स्वास्थ्य देखभाल के क्षेत्र में डॉ. नवल कुमार वर्मा के अग्रणी कार्य पर आधारित है। यह पाठकों को उनके प्रोस्टेट स्वास्थ्य पर नियंत्रण रखने और उनके जीवन की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए कार्रवाई योग्य अंतर्दृष्टि, व्यावहारिक सुझाव और साक्ष्य-आधारित रणनीतियाँ प्रदान करता है।

Reversing Prostate Problems in Natural Way: पुस्तक विमोचन के अवसर पर अपने संबोधन में, नितिन जे. गडकरी जी ने स्वास्थ्य और कल्याण के लिए प्राकृतिक दृष्टिकोण को बढ़ावा देने के समर्पण के लिए डॉ. नवल कुमार वर्मा की सराहना की। उन्होंने निवारक स्वास्थ्य देखभाल उपायों के महत्व पर जोर दिया और व्यक्तियों को इष्टतम कल्याण के लिए समग्र जीवन शैली अपनाने के लिए प्रोत्साहित किया।

Reversing Prostate Problems in Natural Way: इस आयोजन में चिकित्सा समुदाय, सरकारी अधिकारियों और स्वास्थ्य के प्रति उत्साही लोगों के उल्लेखनीय लोग शामिल हुए, जो पूरे भारत में प्रोस्टेट स्वास्थ्य जागरूकता को आगे बढ़ाने और समग्र स्वास्थ्य देखभाल प्रथाओं को बढ़ावा देने के लिए अपनी प्रतिबद्धता में एकजुट हुए।

Reversing Prostate Problems in Natural Way: “रिवर्सिंग प्रोस्टेट प्रॉब्लम्स इन नेचुरल वे” के दूसरे संस्करण का लॉन्च प्रोस्टेट स्वास्थ्य के क्षेत्र में एक महत्वपूर्ण योगदान को दर्शाता है और प्रोस्टेट से संबंधित स्थितियों को रोकने और प्रबंधित करने में प्राकृतिक उपचार और जीवनशैली में संशोधन की क्षमता को रेखांकित करता है।

Reversing Prostate Problems in Natural Way: जैसे-जैसे व्यक्ति समग्र कल्याण के लिए प्रयास करते हैं, डॉ. नवल कुमार वर्मा की पुस्तक ज्ञान के प्रकाशस्तंभ के रूप में कार्य करती है, जो पाठकों को इष्टतम प्रोस्टेट स्वास्थ्य और जीवन शक्ति के मार्ग की ओर मार्गदर्शन करती है।

यह भी पढ़े- असम के बदला पद्म आता के जीवन पर आधारित नाट्य पुस्तक का मोहन भागवत ने किया विमोचन