Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

27.1 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeSportsऋषभ पंत आईपीएल 2024 मैदान पर मचाएंगे धूम, मिला ग्रीन सिग्नल

ऋषभ पंत आईपीएल 2024 मैदान पर मचाएंगे धूम, मिला ग्रीन सिग्नल

मुंबई
इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) 2024 सीजन से ठीक पहले दिल्ली कैपिटल्स (DC) और फैन्स के लिए एक शानदार खबर सामने आ रही है. टीम के कप्तान ऋषभ पंत IPL 2024 खेलने के लिए तैयार हैं. पंत को फिटनेस सर्टिफिकेट भी मिल गया है.

दरअसल, हाल ही में खबर आई थी कि दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने ऋषभ पंत को अपनी स्‍क्‍वॉड में भी नहीं रखा. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, पंत को NCA से फिटनेस क्‍लीयरेंस नहीं मिला. दिल्‍ली ने पंत की फिटनेस की रिपोर्ट मांगी थी, मगर BCCI की तरफ से टीम मैनेजमेंट को जवाब नहीं मिला था.

जल्दी ही दिल्ली टीम से जुड़ेंगे ऋषभ पंत

मगर अब बताया है कि ऋषभ पंत को फिटनेस सर्टिफिकेट मिल गया है. ऐसे में वो आईपीएल में दिल्ली कैपिटल्स की कप्तानी करते नजर आ सकते हैं. बता दें कि IPL का आगाज 22 मार्च से होगा.

बता दें कि ऋषभ पंत इस समय आईपीएल 2024 को लेकर कुछ शूट्स में व्यस्त हैं. इसके बाद वो कुछ दिन के लिए दिल्ली भी आ सकते हैं. आईपीएल 2024 सीजन में दिल्ली टीम को अपने शुरुआती मैच विशाखापत्तनम में खेलना है. ऐसे में फिटनेस सर्टिफिकेट मिलने के बाद पंत अब वाइजैग पहुंचकर टीम से जुड़ेंगे.

पंत दिल्ली टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे?

ऋषभ पंत आईपीएल में किस भूमिका में नजर आएंगे? क्या वो टीम की कप्तानी करते दिखेंगे या फिर बतौर खिलाड़ी ही खेलते नजर आएंगे? इन सवालों को लेकर जब आजतक ने दिल्ली कैपिटल्स फ्रेंचाइजी के अधिकारियों से सम्पर्क किया, तो उनकी ओर से कोई आधिकारिक जवाब नहीं आया.

मगर सूत्रों ने बताया है कि दिल्ली फ्रेंचाइजी ऋषभ पंत के इंटरनेशनल करियर को ध्यान में रखते हुए उन पर कोई दबाव नहीं बनाएगी. पंत के विकेटकीपर बल्लेबाज के रूप में खेलने की संभावना नहीं लग रही है.

अभी कोई आधिकारिक बयान नहीं आया

हालांकि, बीसीसीआई और दिल्ली फ्रेंचाइजी की ओर से अभी तक पंत की भूमिका और उनकी आईपीएल में वापसी को लेकर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है. दिल्ली टीम को अपना पहला मुकाबला 23 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ खेलना है. इसके बाद 28 मार्च को राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ मुकाबला होगा.

दिल्ली कैपिटल्स की टीम 23 मार्च को मोहाली में पंजाब किंग्स के खिलाफ होने वाले मुकाबले से आईपीएल 2024 में अपने अभियान की शुरुआत करेगी. टीम को इसके बाद अपना अगला मुकाबला 28 मार्च को जयपुर में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ खेलना है. आईपीएल के शुरुआती चरण के दौरान, दिल्ली कैपिटल्स का घरेलू मैदान विशाखापत्तनम होगा. टीम 17वें सीजन में अपना तीसरा मैच 31 मार्च को चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) के खिलाफ और फिर चौथा मैच तीन अप्रैल को कोलकाता नाइट राइडर्स (KKR) के खिलाफ खेलेगी.

आईपीएल 2024 के लिए दिल्ली कैपिटल्स की पूरी टीम: डेविड वॉर्नर (कप्तान), पृथ्वी शॉ, ऋषभ पंत, यश ढुल, अभिषेक पोरेल, अक्षर पटेल, ललित यादव, मिशेल मार्श, प्रवीण दुबे, विक्की ओस्टवाल, एनरिक नॉर्टजे, कुलदीप यादव, लुंगी एनगिडी, खलील अहमद, ईशांत शर्मा, मुकेश कुमार, हैरी ब्रुक, ट्रिस्टन स्टब्स, रिकी भुई, कुमार कुशाग्र, रसिख डार, झे रिचर्डसन, सुमित कुमार, शाई होप और स्वास्तिक छिकारा.