24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeRohit Sharma: रोहित शर्मा ने एक-दो नहीं पांच ओवर के भीतर टपका...

Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने एक-दो नहीं पांच ओवर के भीतर टपका दिए तीन-तीन कैच।

Rohit Sharma: The Indian team dropped three catches one after the other against Nepal.

Rohit Sharma: किसी को अपने से कमज़ोर समझना सबसे बड़ी भूल होती हैं और खेल के मैदान पर भी यही सिद्धांत लागू होता है. खिलाड़ियों को मैच जितने के लिए कई धुँआधार कैच को पकड़ना होता हैं. इसी सिलसिले में एशिया कप में मंगलवार को भारतीय टीम ने नेपाल के खिलाफ एक के बाद एक तीन कैच टपकाए।

Screenshot 2023 09 04 173259
Rohit Sharma: रोहित शर्मा ने एक-दो नहीं पांच ओवर के भीतर टपका दिए तीन-तीन कैच। 2

Rohit Sharma: तीनों कैच बेहद आसान। जिन प्लेयर्स ने कैच छोड़े, उनकी गिनती दुनिया के टॉप फील्डर्स में होती है। शुरुआती पांच ओवर्स के भीतर अपनी टीम की ऐसी दुर्दशा देखकर कप्तान रोहित शर्मा हताश-निराश से ज्यादा शर्मिंदा लग रहे थे। मानो उन्हें समझ ही नहीं आ रहा था कि पिछले 15 मिनट में ये क्या हो गया।

गुस्से में लाल हुए रोहित शर्मा

Rohit Sharma: पहले और दूसरे ओवर में श्रेयस अय्यर-विराट कोहली से भारी मिस्टेक हुई तो पांचवां ओवर शुरू होते ही विकेटकीपर ईशान किशन ने ब्लंडर कर दिया। 4.2 ओवर में मोहम्मद शमी की बॉल ओपनर कुशल भुर्तेल के बल्ले से लगकर लेग साइड में पीछे की तरफ गई। जिसे लपकने के लिए ईशान के पास खूब समय था, लेकिन गेंद हाथों के बीच से निकल गई और चौके के लिए बाउंड्री लाइन के बाहर चली गई। इसके बाद तो रोहित शर्मा का चेहरा देखने लायक था। वह विश्वास नहीं कर रहे थे कि पांच ओवर में ही हम इतनी गलतियां कैसे कर सकते हैं।

ओवर्स के भीतर तीन कैच छूटे
Rohit Sharma: दुनिया में 15वीं रैंकिंग की नौसिखिया टीम नेपाल पहली बार एशिया कप के लिए क्वालीफाई किया। सामने दो बार की वर्ल्ड चैंपियन भारतीय टीम थी। नेपाल के पास भले ही इंटरनेशनल क्रिकेट का अनुभव कम था, लेकिन जज्बे में कोई कमी नहीं थी। टॉस गंवाकर जब टीम पहले बैटिंग करने उतरी तो सामने जसप्रीत बुमराह की गैरमौजूदगी के बावजूद मोहम्मद शमी-मोहम्मद सिराज-शार्दुल ठाकुर और हार्दिक पंड्या की पैस चौकड़ी थी। मगर हमारे गेंदबाज भटकी लाइन-लैंथ से बॉलिंग करने लगे। फील्डर्स ने तीन-तीन लड्डू कैच छोड़ दिए।

अय्यर-विराट ने किया निराश
Rohit Sharma
: पहले ही ओवर में नेपाल के ओपनर कुशल भुर्तेल का कैच छूट गया। मोहम्मद शमी की गेंद पर पहली स्लिप में मौजूद श्रेयस अय्यर के हाथ से गेंद निकल गई। अय्यर छह महीने से भी ज्यादा वक्त के बाद भारतीय टीम के लिए ब्लू जर्सी में मैदान पर फील्डिंग करने उतरे थे। शायद हाथ अभी गर्म नहीं हुआ होगा। पहले ओवर की आखिरी गेंद पर कैच छूटने के बाद दूसरे ओवर की पहली गेंद पर विराट कोहली ने ब्लंडर कर दिया। इस बार मोहम्मद सिराज की बॉल पर आसिफ शेख को जीवनदान मिला। कोई भरोसा नहीं कर पाया कि विराट से इतना आसान कैच भी छूट सकता है।

यह भी पढ़ें :https://www.khabronkaadda.com/minister-aatishi-has-expressed-his-displeasure-over-not-receiving-salary/