Tuesday, April 16, 2024
28.1 C
New Delhi

Rozgar.com

29 C
New Delhi
Tuesday, April 16, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeWorld NewsSandeshkhali: संदेशखाली मामले में आरोपी शाहजहां शेख को झटका, बशीरहाट कोर्ट ने...

Sandeshkhali: संदेशखाली मामले में आरोपी शाहजहां शेख को झटका, बशीरहाट कोर्ट ने चार दिन की CBI हिरासत में भेजा

बशीरहाट.

पश्चिम बंगाल के उत्तर 24 परगना जिले में स्थित संदेशखाली गांव इन दिनों चर्चा में है। गांव की महिलाओं ने आरोप लगाया है कि शाहजहां शेख ने उनकी जमीन पर कब्जा करने के साथ-साथ कुछ महिलाओं के साथ यौन शोषण भी किया है। बंगाल की पूरी सियासत अभी संदेशखाली के ईर्दगिर्द भटक रही है। हालांकि, हाल ही में शाहजहां को गिरफ्तार कर लिया गया था। आज उसे बशीरहाट अदालत में पेश किया गया, जहां उसे चार दिन की सीबीआई हिरासत में भेज दिया। 

वहीं, सीबीआई के अधिकारी शेख शाहजहां को बशीरहाट की सब-डिविजनल कोर्ट में लेकर पहुंचे थे। इससे पहले, कोलकाता के निजाम पैलेस में स्थित सीबीआई कार्यालय से शेख शाहजहां को अदालत में पेश करने के लिए बाहर लाया गया था। इस मामले में भाजपा सांसद दिलीप घोष लगातार आरोपी शाहजहां शेख और टीएमसी पर हमलावर हो रहे हैं। उन्होंने कहा, 'राज्य सरकार और टीएमसी अभी भी शाहजहां को बचाने का प्रयास कर रही है। वे उसे सीबीआई से छिनने का प्रयास कर रहे हैं। लेकिन अदालती कार्यवाही जारी रहेगी और जांच चल रही है। सब कुछ धीरे-धीरे सामने आ जाएगा।' इससे पहले, मीडिया से बात करते हुए दिलीप घोष ने कहा था, 'शाहजहां शेख बहुत सारे अपराधों में शामिल है। पूछताछ की जा रही है। उसका नेटवर्क अभी भी सक्रिय है, वे स्थानीय लोगों को डरा रहे हैं। जैसे-जैसे पूछताछ आगे बढ़ेगी, बहुत सारे मामलों का खुलासा होगा। दबाव में आने पर वह कई बातों का खुलासा करेगा।'

पहले भी की थी बड़ी रैली
घोष ने आगे कहा, '… पिछले चुनावों से पहले भी ममता बनर्जी ने देश के सभी दलों को आमंत्रित किया था और एक बड़ी रैली की थी। लेकिन बहुत सारी पार्टियां और कई नेता संसद तक नहीं पहुंच सके। ममता बनर्जी को 12 सीटों का नुकसान हुआ। इस बार भी ऐसा ही होगा। कई पार्टियां डर में हैं और कई लोकसभा सांसद राज्यसभा में जा रहे हैं। हर कोई मोदी का सामना करने की कोशिश कर रहा है, लेकिन देखते हैं कि लोग उनके साथ क्या न्याय करते हैं।' पार्टी ब्रिगेड की बैठक में शामिल होने के लिए टीएमसी नेता और कार्यकर्ता कोलकाता के लिए संदेशखाली से रवाना हो गए हैं।

क्या है संदेशखाली विवाद
कोलकाता से लगभग 100 किलोमीटर दूर, सुंदरबन की सीमाओं पर स्थित संदेशखाली इलाका एक महीने से अधिक समय से शाहजहां और उनके समर्थकों के खिलाफ विरोध प्रदर्शनों के साथ उबाल पर है। दरअसल, गांव की महिलाओं ने बीते दिनों आरोप लगाए थे कि टीएमसी नेता शाहजहां शेख और अन्य टीएमसी नेताओं ने उनकी जमीनों पर कब्जा कर लिया और कुछ महिलाओं ने टीएमसी नेताओं पर यौन शोषण के भी आरोप लगाए थे। इसे लेकर संदेशखाली में महिलाओं ने विरोध प्रदर्शन भी किया। भाजपा कार्यकर्ता भी संदेशखाली में प्रदर्शन कर रहे हैं। शाहजहां शेख राशन घोटाले में आरोपी है और बीते दिनों ईडी टीम पर हुए हमले में भी शाहजहां शेख आरोपी है। वहीं बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने भाजपा पर इस मुद्दे पर राजनीति करने का आरोप लगाया है।