24.1 C
New Delhi
Saturday, March 2, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomeEditorialBadla Padma Aata: असम के बदला पद्म आता के जीवन पर आधारित...

Badla Padma Aata: असम के बदला पद्म आता के जीवन पर आधारित नाट्य पुस्तक का मोहन भागवत ने किया विमोचन

Sarsanghchalak Mohan Bhagwat and Janardandev Goswami released the book ‘Badla Padma Aata’ written by Acharya Chandan Kumar.

Badla Padma Aata: असम के माजुली में मौजूद उत्तर कमलाबाड़ी सत्र में सरसंघचालक डॉ. मोहन भागवत और कमलाबाड़ी सत्र के सत्राधिकार जनार्दनदेव गोस्वामी ने आचार्य चंदन कुमार की लिखे पुस्तक ‘बदला पद्म आता’ विमोचन किया।

WhatsApp Image 2024 01 01 at 4.28.41 PM
Badla Padma Aata: असम के बदला पद्म आता के जीवन पर आधारित नाट्य पुस्तक का मोहन भागवत ने किया विमोचन 3

Badla Padma Aata: चंदन कुमार के लिखे इस किताब के बीच में श्री बदला पद्म आता हैं, श्री बदला पद्म के जीवन का परिचय इस किताब के माध्यम से किया गया है। इस किताब श्री बदला पद्म आता के जीवन में घटित हूई सभी घटनाओ के बारे में बताया गया है। श्री बदला पद्म आता के संपर्क में कौन-कौन से लोग आए? उनका कैसा प्रभाव श्री बदला पद्म आता पर पड़ा? श्री बदला पद्म आता को किन-किन समस्यायों का सामना करना पड़ा?- इन सभी का वर्णन इस पुस्तक में बताया गया है।

WhatsApp Image 2024 01 01 at 4.28.42 PM
Badla Padma Aata: असम के बदला पद्म आता के जीवन पर आधारित नाट्य पुस्तक का मोहन भागवत ने किया विमोचन 4

Badla Padma Aata: आचार्य चंदन कुमार ने इस पुस्तक के विमोचन पर कहा कि- आज आवश्यकता इस बात की है कि समस्त भारतवासी श्री बदला पद्म आता जैसे महान संत के विचारों और संघर्ष को जानें-समझें। श्री बदला पद्म आता ने अपना सम्पूर्ण जीवन वैष्णवभाव के प्रचार एवं प्रसार में लगा दिया। श्री बदला पद्म आता का जीवन हम सभी भारतीयों के लिए प्रेरणास्रोत है।

Badla Padma Aata: आपको बता दे कि श्री बदला पद्म आता के जीवन पर आधारित आचार्य चन्दन कुमार की लिखित इस पुस्तक ईशान क्षेत्र में भक्तिचेतना के प्रसार में प्रदर्शनकारी कलाओं और श्री बदला पद्म आता की भूमिका का पाठ है।