Friday, April 19, 2024
37.9 C
New Delhi

Rozgar.com

37.9 C
New Delhi
Friday, April 19, 2024

Advertisementspot_imgspot_imgspot_imgspot_img
HomePoliticsसयंतिका बनर्जी ने अचानक टीएमसी के राज्य सचिव पद से इस्तीफा दे...

सयंतिका बनर्जी ने अचानक टीएमसी के राज्य सचिव पद से इस्तीफा दे दिया, ममता को झटके पर झटका

नई दिल्ली
लोकसभा चुनाव 2024 के लिए ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) ने पश्चिम बंगाल की सभी 42 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं। ऐसा भी बताया जा रहा है कि जिन लोगों को ममता बनर्जी की पार्टी ने टिकट नहीं दिया वे टीएमसी से नाराज चल रहे हैं। इसी क्रम में अभिनेत्री से नेता बनीं सयंतिका बनर्जी ने रविवार रात अचानक टीएमसी के राज्य सचिव पद से इस्तीफा दे दिया। खबर के मुताबिक, उन्होंने इस्तीफा पत्र तृणमूल कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष सुब्रत बख्शी को भेजा। हाल ही में टीएमसी से कई नेताओं ने इस्तीफा दिया जिसमें अब सयंतिका बनर्जी भी शामिल हो गई हैं।

नहीं मिला टिकट तो दे दिया इस्तीफा?
ऐसा बताया जा रहा है कि तृणमूल कांग्रेस द्वारा जारी की उम्मीदवारों की सूची में सयंतिका बनर्जी को अपना नाम नहीं मिला। यही वजह है कि सयंतिका बनर्जी ने राज्य तृणमूल कांग्रेस के सचिव पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि, इस मामले पर अभी तक उनका कोई बयान नहीं आया है। यह खबर सामने आते ही राज्य की राजनीति में हलचल शुरू हो गई है।

तृणमूल कांग्रेस के सूत्रों के मुताबिक, सयंतिका बनर्जी बांकुड़ा लोकसभा क्षेत्र से टिकट मिलने की उम्मीद कर रही थीं। सायंतिका 2021 विधानसभा चुनाव में बांकुड़ा से हार गईं थी मगर इस बार उन्हें लगा कि लोकसभा चुनाव में उन्हें टिकट मिल जाएगा लेकिन उनकी यह आशा और सोच पूरी नहीं हुई। जब तक अभिषेक बनर्जी ने ब्रिगेड मंच से उम्मीदवारों की सूची की घोषणा नहीं की तब तक सयंतिका चुप रहीं। घोषणा खत्म होते ही सयंतिका के चेहरे पर निराशा देखी गई। एक्ट्रेस कान में फोन लगाकर स्टेज पर पहुंचीं।

सयंतिका हार गईं थी विधानसभा चुनाव
सयंतिका 2021 के विधानसभा चुनाव में बांकुड़ा विधानसभा सीट से तृणमूल उम्मीदवार बनीं। वह बीजेपी उम्मीदवार नीलाद्रीशेखर दाना से हार गईं। हारने के बावजूद अभिनेत्री को पार्टी का प्रदेश महासचिव भी बनाया गया। टीम वर्क के लिए उन्हें अक्सर अलग-अलग जगहों पर देखा गया। हालांकि, वह पिछले तीन सालों से संगठनात्मक कार्यों में शामिल हैं बावजूद इसके अभिनेत्री ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया।